मंडी में 125 यूनिट नि:शुल्क बिजली योजना का शुभारंभ, सरिया फैक्टरी में ब्लास्ट से झुलसे मजदूर, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Aug 29, 2022 - 06:04 AM (IST)

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में 125 यूनिट नि:शुल्क बिजली योजना समारोह का आयोजन किया गया। बिलासपुर जिले के औद्योगिक क्षेत्र ग्वालथाई में सरिया फैक्टरी में हुए ब्लास्ट में 8 मजदूर झुलस गए। कुल्लू जिले में एक विदेश महिला के साथ विदेश व्यक्ति ने दुष्कर्म कर डाला। शिमला के रोहड़ूं में भालू के डर से 600 के करीब भेड़-बकरियों की खाई में गिरकर मौत हो गई। सिरमौर में 2 किरायेदारों ने कोल्ड ड्रिंक में नशीली दवा मिला कर मकान मालिक सहित 9 लोगों को लूट लिया।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

रशिया की महिला के साथ हैवानियत की हदें पार
कुल्लू जिले के तहत ऊझी घाटी के एक गांव में रशिया की महिला के साथ सिंगापुर के व्यक्ति ने दुष्कर्म किया। महिला ने ऊझी घाटी में स्थानीय व्यक्ति से विवाह किया है जोकि विदेश गया हुआ है। इस बीच आरोपी ने महिला के साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया। महिला की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 376 के तहत केस दर्ज किया है।

जनता को मुफ्तखोर बनाने की बात कहने वाले 300 यूनिट बिजली देने का थमा रहे झुनझुना
जनता को मुफ्तखोर बनाने की बात कहने वाले आज 300 यूनिट बिजली देने का झुनझुना थमा रहे हैं। आज तक तो दे नहीं पाए और अब गुमराह कर सत्ता पर काबिज होने का ख्वाब देख रहे हैं। यह बात मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने रविवार को मंडी में आयोजित 125 यूनिट तक नि:शुल्क बिजली योजना समारोह में कही। उन्होंने विपक्षी दलों पर तंज कसते हुए कहा कि जनता सब जानती है कि कौन क्या कर सकता है और कौन झूठे वायदे करता है।

पुलिस ने 2 बसों में पकड़ी चिट्टे व चरस की खेप, युवती सहित 4 गिरफ्तार
चंडीगढ़-मनाली नैशनल हाईवे-21 पर पुंघ में रविवार को पुलिस ने 2 अलग-अलग मामलों में चिट्टे व चरस की खेप के साथ एक युवती व 3 युवकों को गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार पहले मामले में मंडी पुलिस की एसआईयू की टीम ने नाकाबंदी के दौरान दिल्ली से मनाली जा रही एचआरटीसी की बस को जांच के लिए रोका तो उसमें सवार एक लड़की व 2 लड़कों की तलाशी लेने पर उनके कब्जे से 13.92 ग्राम चिट्टा बरामद हुआ। 

ग्वालथाई में सरिया फैक्टरी में ब्लास्ट, 8 मजदूर झुलसे
औद्योगिक क्षेत्र ग्वालथाई में सरिया फैक्टरी में ब्लास्ट हुआ। हादसा रविवार तड़के करीब पौने 5 बजे घटित हुआ। इस हादसे में 8 मजदूर झुलस गए। जानकारी के अनुसार अग्रवाल प्रबल सरिया फैक्ट्री ग्वालथाई में जब मजदूर काम कर रहे थे तो लोहे की भट्ठी ओवर हिट हो गई। हिट बढ़ने से निकली स्टीम की चपेट में आने से 8 मजदूर झुलस गए। जिनको उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया।

भालू के डर से खाई में गिरीं 600 भेड़-बकरियों की मौके पर ही मौत
रोहड़ू क्षेत्र के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल चंद्रनाहन के गालटी थाच में भालू के हमले से बचने के लिए डरकर भागीं करीब 600 भेड़-बकरियों के खाई में गिरने से मौत हो गई। भेड़-बकरियां पेखा क्षेत्र के भेड़ पालकों की बताई गई हैं, जिन्हें चराने के लिए गालटी थाच ले जाया गया था। बताया जाता है कि भेड़-बकरियों के इस झुंड पर जब एक भालू ने हमला करना चाहा तो भेड़-बकरियों में भगदड़ मच गई।

किरायेदारों ने कोल्ड ड्रिंक में नशीली दवा मिलाकर मकान मालिक सहित 9 लोगों को लूटा
सिरमौर जिले के पांवटा साहिब उपमंडल में 2 संदिग्ध किराएदारों ने जन्मदिन की पार्टी के नाम पर 9 लोगों को कोल्ड ड्रिंक में नशीली दवा मिलाकर लूट की वारदात को अंजाम दिया है। सभी लोगों को बेहोशी की हालत में सिविल अस्पताल में भर्ती किया गया है। जानकारी के अनुसार भूपपुर में 2 लोग 2 दिन पहले किराएदार बनाकर वहां पर रह रहे थे। शनिवार शाम को उनमें से एक व्यक्ति केक व कोल्ड ड्रिंक लेकर कमरे में आया।

हिमाचल में कामगारों के बच्चे कर सकेंगे Ph.D, सरकार उठाएगी खर्चा
प्रदेश सरकार ने कामगारों के कल्याण के लिए हिमाचल प्रदेश भवन एवं अन्य सन्निर्माण कामगार कल्याण बोर्ड के माध्यम से कई नई योजनाएं शुरू की हैं। इनके तहत कामगारों को उनके 2 बच्चों की कक्षा पहली से पीएचडी तक पढ़ाई के लिए प्रति वर्ष 8400 से लेकर 120000 रुपए की सहायता राशि प्रदान की जा रही है। बेटी जन्म उपहार योजना के तहत 2 बेटियों के जन्म पर 51-51 हजार रुपए की धनराशि एफडीआर के रूप में प्रदान की जा रही है। 

शिमला-कालका रेल ट्रैक पर पटरी से उतरी रेल कार
विश्व धरोहर शिमला-कालका रेल मार्ग पर शोघी के समीप रेल कार पटरी से उतर गई। इसमें 13 लोग सवार थे। इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुई और सभी यात्री सुरक्षित हैं। घटना की सूचना मिलते ही रेलवे के अधिकारी व पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति का जायजा लिया। इस दौरान रेल मोटर कार में सवार सभी यात्रियों को बस के माध्यम से शिमला पहुंचाया।

पांवटा साहिब में नशे की खेप के साथ यूपी का तस्कर गिरफ्तार
सिरमौर जिल के पांवटा साहिब उपमंडल के बहराल के पास एसआईयू की टीम ने उत्तर प्रदेश के एक व्यक्ति को नशीली दवाओं के साथ गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार टीम को गुप्त सूचना मिली थी कि उत्तर प्रदेश का एक व्यक्ति बाइक में पांवटा साहिब की तरफ नशीली दवाओं की खेप लेकर आ रहा है।

तानाशाह भाजपा सरकार से जनता का मोहभंग, अब कांग्रेस ही एकमात्र विकल्प
कुटलैहड़ में महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ आयोजित कार्यक्रम में कांग्रेस नेताओं ने भाजपा को आड़े हाथों लिया तथा जमकर निशाने साधे। कार्यक्रम में आए हिमाचल प्रदेश कांग्रेस नेता गुरकीरत सिंह कोटली ने कहा कि भाजपा के राज में आज महंगाई चरम पर है। आम आदमी मर रहा है और भाजपा की तानाशाही दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News