मेडिकल कॉलेज में ऑप्रेशन के नाम पर लूट, सड़क हादसा लील गया परिवार के 4 लोगाें की जान, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Aug 27, 2022 - 07:20 AM (IST)

शिमला (ब्यूरो): मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सिरमौर जिले के रेणुकाजी में हाटी समुदाय को केंद्र सरकार की तरफ से अच्छी खबरे मिलने की बात कही है। शिमला जिले के चौपाल में हुए एक दर्दनाक सड़क हादसे में एक ही परिवार के 4 लोगों की मौत हो गई। ऊना जिले में बस के पलटने से 28 श्रद्धालु घायल हो गए। आईपीएस रामेश्वर सिंह ठाकुर ने लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष पद की शपल ग्रहण कर ली। चम्बा मेडिकल कॉलेज में इलाज के नाम पर मरीजों से लूट का एक मामला सामने आया है।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

हाटी समुदाय को जल्द मिलेगी अच्छी खबर : जयराम
प्रदेश सरकार ने सिरमौर जिले के हाटी समुदाय को जनजातीय दर्जा देने के मुद्दे को प्रभावी ढंग से उठाया है और केंद्र सरकार की ओर से हाटी समुदाय के लिए जल्द ही अच्छी खबर मिलेगी। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शुक्रवार को सिरमौर जिले के रेणुकाजी में यह बात कही। वह यहां प्रगतिशील हिमाचल स्थापना के 75 वर्ष कार्यक्रम में उपस्थित जनसभा को संबोधित कर रहे थे। 

ओटी में बैठकर बेची जा रहीं दवाइयां व उपकरण, ऑप्रेशन के वसूले 25000
मेडिकल काॅलेज एवं अस्पताल चम्बा में मरीजों को इलाज के नाम पर लूटा जा रहा है। अनधिकृत दवाई विक्रेता चिकित्सकों की मिलीभगत से ओटी में बैठकर मरीजों को मनमाने दाम पर दवाइयां व ऑप्रेशन के लिए जरूरी उपकरण बेच रहे हैं। बिल मांगने पर और पैसे की डिमांड की जा रही है। मरीज के पिता द्वारा विधायक पवन नैय्यर के साथ की गई शिकायत के बाद इसका खुलासा हुआ है। 

संतोषगढ़ में व्यक्ति ने स्वां नदी में छलांग लगाकर की आत्महत्या
संतोषगढ़ नगर में स्वां नदी में शुक्रवार को एक 42 वर्षीय व्यक्ति ने पानी में छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतक की पहचान राजेश कुमार पुत्र रोशन लाल निवासी बसाल नारी के रूप में हुई है। राजेश कुमार टाहलीवाल स्थित एक उद्योग में कार्यरत था। 

बेटी के घर आए नन्हे मेहमान की खुशी मनाने जा रहे परिवार के साथ दर्दनाक हादसा
चौपाल उपमंडल के नेवटी में शुक्रवार शाम एक भीषण सड़क हादसे में एक ही परिवार के 4 लोगों की मौत हो गई जबकि एक गंभीर घायल हो गया। बेटी के घर बच्चा होने की खुशी में बधाई देने 2 गाड़ियों में 8 लोगों का यह परिवार पुलबाहल क्षेत्र से ग्राम पंचायत देइया के चीलराना गांव जा रहा था। बोलेरो जीप में 5 जबकि मारुति कार में 3 लोग सवार थे। इस दौरान बोलेरो जीप करीब 100 मीटर नीचे हामलटी खड्ड में समा गई।

ऊना : मुबारिकपुर में श्रद्धालुओं से भरी बस पलटी, 28 घायल
उपमंडल अम्ब के तहत मुबारिकपुर में जिला मंदसौर (एमपी) के श्रद्धालुओं से भरी बस पलटने से 28 श्रद्धालु जख्मी हुए हैं। गंभीरावस्था में घायलों को सिविल अस्पताल अम्ब लाया गया। डाॅक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद 4 श्रद्धालुओं को गंभीर स्थिति में क्षेत्रीय अस्पताल ऊना रैफर कर दिया है। 

हिमाचल में 9 वर्षीय बच्चे सहित 3 लोगों की मौत, जानिए कितने आए नए मामले
हिमाचल प्रदेश में कोरोना से एक बच्चे सहित प3 लोगों की मौत हुई है। इनमें कांगड़ा में 9 साल का बच्चा, कांगड़ा में ही 82 साल के व्यक्ति व शिमला में 70 साल के व्यक्ति ने दम तोड़ा है। वहीं कोरोना के नए 157 पॉजिटिव मामले आए हैं। नए आए संक्रमितों में बिलासपुर के 17, चम्बा के 2, हमीरपुर के 17, कांगड़ा के 36, किन्नौर के 3, कुल्लू के 10, लाहौल-स्पीति के 9, मंडी के 20, शिमला के 16, सिरमौर के 15, सोलन के 10 व ऊना के 2 मरीज शामिल हैं। 

बस में चिट्टा ले जाते रामपुर व कांगड़ा के 2 युवक धरे
राजधानी शिमला के सोनू बंगला के पास पुलिस ने एक ही निजी बस में 2 युवकों को चिट्टा ले जाते पकड़ा है। दोनों को गिरफ्तार कर बालुगंज थाने में अलग-अलग मामले दर्ज किए हैं। पहले मामले में पुलिस ने सोलन से शिमला आ रही निजी बस में चैकिंग के दौरान एक युवक के पास से 8.43 ग्राम चिट्टा बरामद किया। 

रामेश्वर सिंह ठाकुर ने ली HPPSC अध्यक्ष पद की शपथ
राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने शुक्रवार को राजभवन में आयोजित गरिमापूर्ण समारोह में पुलिस एवं सेना से सेवानिवृत्त अधिकारी रामेश्वर सिंह ठाकुर को हिमाचल प्रदेश राज्य लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष के रुप में पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। राज्यपाल ने राकेश शर्मा, कर्नल राजेश कुमार शर्मा और डॉ. नैन सिंह को भी आयोग के सदस्य के रूप में शपथ दिलाई।

कांगड‍़ा जिला के शक्तिपीठों-मंदिरों में प्लास्टिक के फूल व मालाएं चढ़ाने पर रोक
कांगड़ा जिला के प्रमुख शक्तिपीठों तथा मंदिरों में प्लास्टिक से बने फूल तथा मालाएं चढ़ाने पर रोक लगा दी गई है। डीसी कांगड़ा डाॅ निपुण जिंदल ने ये आदेश जारी किए हैं। उन्होंने सभी एसडीएम्स को इन आदेशों पर अमल करवाने को कहा है। डीसी ने कहा कि प्लास्टिक कचरे का सही निपटारा न होने से पर्यावरण प्रदूषित हो रहा है। 

बनखंडी में क्रैश बैरियर से टकराया ट्रक, चालक की मौत
ऊना-होशियारपुर मुख्य मार्ग के पहाड़ी क्षेत्र बनखंडी में हुए सड़क हादसे में ट्रक चालक की मौत हो गई है। जानकारी के अनुसार वीरवार देर रात होशियारपुर से ऊना की ओर ट्रक जैसे ही बनखंडी में उतराई के पड़ाव पर आया तो अचानक मोड़ पर चालक ट्रक पर से अपना नियंत्रण खो बैठा। इसके चलते ट्रक खाई की ओर लगे क्रश बैरियर से टकरा गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News