मानसून व कोरोना का कहर जारी, CBSE के परिणाम में बेटियों ने बाजी मारी, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Jul 23, 2022 - 07:15 AM (IST)

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल में मानसून का कहर जारी है। प्रदेश में कोरोना के 750 के करीब नए मामले रिपोर्ट हुए हैं। मंत्री वीरेंद्र कंवर व विधायक रामलाल ठाकुर के बीच सियासी जंग जारी है। पुलिस विभाग में कार्यरत एएसआई की कार के खाई में गिरने से महिला की मौत हो गई। सीबीएसई के 10वीं व 12वीं कक्षा के परिणाम में एक बार बेटियों ने बाजी मारी है। कांग्रेस हिमाचल में युवा बेरोजगार यात्रा शुरू करने जा रही है।

पढ़ें हिमाचल की खबरें सिर्फ यहां

मंत्री वीरेंद्र कंवर से नहीं मांगूंगा माफी
पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं नयनादेवी विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस पार्टी के विधायक रामलाल ठाकुर ने प्रदेश के पंचायती राज, पशुपालन व मत्स्य पालन मंत्री वीरेंद्र कंवर पर अपने विभाग में घोटाले करने का आरोप लगाया है। यही नहीं, उन्हें हिमाचल प्रदेश का लालू यादव तक कह डाला। इसके बाद कैबिनेट मंत्री वीरेंद्र कंवर ने ऊना में प्रैसवार्ता कांग्रेस विधायक रामलाल ठाकुर को लीगल नोटिस भेजने की बात कही और 30 दिनों के अंदर माफी मांगने को कहा था।

आईजीएमसी के 10 डाॅक्टरों समेत कोरोना के 751 नए पॉजिटिव केस
शिमला के आईजीएमसी में 10 डाॅक्टरों सहित प्रदेश में 751 लोग कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। नए आए संक्रमितों में बिलासपुर के 43, चम्बा के 62, हमीरपुर के 61, कांगड़ा के 159, किन्नौर के 12, कुल्लू के 59, लाहौल-स्पीति के 4, मंडी के 138, शिमला के 106, सिरमौर के 27, सोलन के 38 व ऊना के 42 मरीज शामिल हैं।

हिमाचल में 10वीं का 96 और 12वीं कक्षा का 92 फीसदी रहा परिणाम
हिमाचल में सीबीएसई का 10वीं कक्षा का परीक्षा परिणाम 96.94 व 12वीं का 92.03 फीसदी रहा है। इस परीक्षा परिणाम में बेटियां आगे रही हैं। प्रदेश से सीबीएसई की 12वीं कक्षा की परीक्षा के लिए 10706 विद्यार्थियों ने पंजीकरण किया था। 10678 विद्यार्थी परीक्षा में अपीयर हुए। 9827 विद्यार्थियों ने 12वीं कक्षा की परीक्षा उत्तीर्ण की है। इसमें 5255 छात्र और 4572 छात्राएं शामिल हैं। परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले छात्र 89.75 प्रतिशत और 94.80 प्रतिशत छात्राएं हैं।

हिमाचल में 26 जुलाई तक बारिश का यैलो अलर्ट
हिमाचल में मानसून में लगातार मौतों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। मानसून के चलते दुर्घटनाओं में जान व माल दोनों की क्षति हो रही है। शुक्रवार को भी प्रदेश में 7 लोगों की मौत हुई है। इनमें 2 मौतें जिला कांगड़ा, 1 मौत मंडी, 2 मौतें शिमला और 2 मौतें ऊना में हुई हैं। इन मौतों के साथ मानसून सीजन में अब तक कुल 111 लोगों की मौत हो चुकी है।

सुंदरनगर-करसोग मार्ग पर खाई में गिरी एएसआई की कार
सुंदरनगर-करसोग सड़क मार्ग पर एक कार अनियंत्रित होकर खाई में लुढ़क गई। इस हादसे में कार में सवार परिवार में महिला की मौत हो गई जबकि पिता और बेटी गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसा घीड़ी के निकट भगयार मोड़ पर पेश आया है। घीड़ी पंचायत के उपप्रधान रूप लाल ठाकुर ने घटना की सूचना पुलिस को दी।

घर से 250 मीटर दूर बोरी में मिला युवक का धड़ और हाथ
जिला बिलासपुर के झंडूत्ता में स्थित बहुतकनीकी काॅलेज के अंतिम वर्ष के छात्र अंकित कुमार के शरीर का शेष हिस्सा शुक्रवार को घर से मात्र 250 मीटर दूरी पर घासनी में बंद बोरी में पड़ा मिला। वीरवार को दोपहर के समय अंकित कुमार के शव का आधा हिस्सा घर से महज 300 मीटर दूरी पर बोरी में बंद मिला था जबकि शरीर का ऊपरी भाग नहीं मिल पाया था। 

पोते के शव के 3 टुकड़े देख भावुक हुई दादी
समोह गांव के 9 दिनों से लापता 19 वर्षीय अंकित के शव का आधा हिस्सा वीरवार को मिला था, वहीं शुक्रवार सुबह मृतक का धड़ व शरीर के अन्य अंग मिले हैं। बता दें कि शुक्रवार सुबह जब फोरैंसिक टीम मृतक के अंगों को लेकर घर पहुंची तो परिवार में माहौल गमगीन हो गया। मृतक की दादी ब्रह्मी देवी ने जब अपने पोते के शव के तीन टुकड़े देखे तो वह भावुक हो गई।

हिमाचल में कांग्रेस 27 जुलाई से शुरू करेगी युवा बेरोजगार यात्रा
हिमाचल में कांग्रेस आगामी 27 जुलाई से युवा बेरोजगार यात्रा शुरू करेगी। इस यात्रा की शुुरूआत धर्मशाला से की जाएगी। कांग्रेस  के प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला ने शुक्रवार को दिल्ली में ये बात कही। उन्होंने कहा कि ये यात्रा पूरे प्रदेश में जाएगी और युवाओं को साथ में जोड़कर उनके रोजगार की लड़ाई लड़ेगी। उन्होंने कहा कि हिमाचल में बेरोजगारी लगातार बढ़ती जा रही है और युवा रोजगार न मिलने से त्रस्त हैं।

भाजपा को एक और बड़ा झटका, अब इस नेत्री ने थामा कांग्रेस का दामन
प्रदेश कांग्रेस ने सत्ताधारी दल भाजपा को एक और बड़ा झटका दिया है। इसी कड़ी में शुक्रवार को भाजपा नेत्री इंदु वर्मा ने दिल्ली में कांग्रेस का दामन थाम लिया। कांग्रेस प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला की मौजूदगी में उन्होंने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। इस मौके पर अखिल भारतीय कांग्रेस के सचिव सुधीर शर्मा और अनिरुद्ध सिंह भी मौजूद रहे।

नौकरी देने के नाम पर ठगी करने वाले शातिर को पुलिस ने पंजाब से दबोचा 
थाना पुलिस नालागढ़ ने धोखाधड़ी के मामले में पंजाब के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। आरोपी की पहचान संजीव कुमार पुत्र देशराज निवासी जालसा तहसील राजपुरा जिला पटियाला पंजाब के रूप में हुई है। जानकारी के अनुसार शिकायतकर्ता ओम प्रकाश पुत्र हरबंस लाल निवासी न्यू नालागढ़ ने 8 मई को पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी कि नालागढ़ बाजार में उसे एक व्यक्ति मिला था, जिसने अपने आप को पंजाब व हरियाणा हाईकोर्ट में सीनियर वकील बताकर बड़े-बड़े जजों से जान-पहचान का दावा किया और कहा था कि आपके बच्चे को नौकरी लगा दूंगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News