राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को विदाई देने आज दिल्ली जाएंगे सीएम जयराम, पढ़ें HP 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Thursday, Jul 21, 2022 - 07:03 AM (IST)

शिमला (ब्यूरो): मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर नई दिल्ली में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के विदाई समारोह को लेकर आयोजित होने वाले कार्यक्रम में भाग लेने के लिए दिल्ली जा रहे हैं। कांगड़ा जिले में 65 लाख रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। प्रदेश में कोरोना से एक व्यक्ति की मौत हो गई है। मंडी जिले में पुलिस ने चरस की खेप के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

राष्ट्रपति के विदाई समारोह में भाग लेने दिल्ली जाएंगे सीएम जयराम
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर वीरवार को नई दिल्ली जाएंगे। मुख्यमंत्री नई दिल्ली में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के विदाई समारोह को लेकर आयोजित कार्यक्रम में भाग लेंगे। अपने दौरे के दौरान मुख्यमंत्री नवनिर्वाचित राष्ट्रपति पद प्रत्याशी से भी मुलाकात कर सकेंगे, जिसके नतीजे वीरवार को आएंगे। इसमें एनडीए प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू के निर्वाचित होने की पूरी संभावना है। 

हिमाचल में कोरोना से 84 साल के व्यक्ति की मौत
हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले में कोरोना संक्रमण से 84 साल के व्यक्ति की मौत हुई है। वहीं 583 नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। संक्रमितों में बिलासपुर के 21, चम्बा के 84, हमीरपुर के 34, कांगड़ा के 122, किन्नौर के 9, कुल्लू के 33, लाहौल-स्पीति के 7, मंडी के 92, शिमला के 93, सिरमौर के 52, सोलन के 12 और ऊना के 24 मरीज शामिल हैं।

हिमाचल में ऑरैंज अलर्ट के बीच जमकर बरसे मेघ
हिमाचल में भारी बारिश के ऑरैंज अलर्ट के बीच बुधवार को बारिश का दौर जारी रहा। शिमला सहित प्रदेश के कई जिलों में सुबह के समय तेज बारिश हुई। बारिश के कारण प्रदेश में कई जगहों पर नुक्सान भी हुआ है। बारिश के कारण हुई दुर्घटनाओं में 3 लोगों की मौत भी हुई है। ये मौतें कांगड़ा, कुल्लू और मंडी जिलों में हुई हैं। वहीं प्रदेश में बारिश के कारण 15 सड़कें बंद हैं। 

मणिकर्ण गए युवक का बीबीएमबी झील में मिला शव
बीबीएमबी झील में मणिकर्ण गए युवक का शव बरामद हुआ है। सूचना मिलते ही पुलिस ने बीबीएमबी के कर्मचारियों की मदद से शव को निकाला और पोस्टमार्टम के लिए सुंदरनगर नागरिक अस्पताल भेजा। मृतक की पहचान कलोहड निवासी 22 वर्षीय राहुल पुत्र स्व. तारा चंद के रूप में हुई है जोकि बीते दिनों कुल्लू-मनाली में आजीविका कमाने गया हुआ था।

घर के साथ लगे नल में आया करंट, एक ही परिवार के 4 लोग चपेट में आए
विद्युत उपमंडल रे के अंतर्गत बडूखर पंचायत के भोजपुर गांव में बुधवार को एक ही परिवार के 4 लोग करंट लगने से घायल हो गए। जानकारी के अनुसार सुबह करीब 8 बजे अश्विनी कुमार के परिवार की सदस्य विमला देवी नल से पानी भरने गई थी। नल में करंट होने के चलते वह साथ में ही चिपक गई। उसी दौरान उसे छुड़ाने आई उसकी बेटी शिखा भी करंट की चपेट में आ गई। 

पुलिस ने चम्बा बस स्टैंड में पकड़ी 730 ग्राम चरस
पुलिस ने नए बस अड्डा चम्बा में गश्त के दौरान चुराह के एक युवक से 730 ग्राम चरस बरामद की है। आरोपी को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने मादक द्रव्य अधिनियम के तहत मुकद्दमा दर्ज कर आगामी जांच शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार बुधवार को पुलिस की टीम पठानकोट-चम्बा-भरमौर एनएच पर नए बस अड्डे में गश्त कर रही थी।

कलियुगी चाचा ने मासूम भतीजी से कर डाला ये घिनौना काम
शिमला में एक कलियुगी चाचा द्वारा 5 वर्षीय भतीजी से दुराचार करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने बालुगंज थाने में पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आगामी जांच शुरू कर दी है। पीड़िता की मां ने बालुगंज थाने में शिकायत दर्ज करवाई है कि उसका देवर रात के समय घर आया और उसकी 5 साल की बेटी से दुराचार किया। 

पहले जीत लिया भरोसा, फिर कर डाली 65 लाख की जालसाजी
कांगड़ा थाना के अर्न्तगत 65 लाख की जालसाजी का मामला सामने आया है। मिली जानकारी के अनुसार काेरोना काल में कांगड़ा से ऑनलाइन एक मल्टीनैशनल कम्पनी में काम करने वाले व्यक्ति ने पुलिस को अपनी शिकायत में कहा कि वह नोयडा में काम करता था पंरतु लॉकडाऊन के दौरान से कांगड़ा में रहकर काम कर रहा है। 

सीएम ने बिलासपुर में किया ईवीएम और वीवीपैट वेयरहाऊस का लोकार्पण
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा शिमला से बिलासपुर में 4.92 करोड़ रुपए की राशि से निर्मित ईवीएम और वीवीपैट वेयरहाऊस का वर्चुअल माध्यम से लोकार्पण किया गया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के सभी जिलों में ईवीएम वेयर हाऊस स्थापित किए जा रहे हैं ताकि विशिष्ट मापदंडों के साथ ईवीएम और वीवीपैट मशीनों को एक साथ एक स्थान पर रखा जा सके। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News