विजीलैंस ने रिश्वत लेेते दबोचा सब इंस्पैक्टर, पुलिस ने झुग्गी से पकड़ी गांजे की बड़ी खेप, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Jul 13, 2022 - 11:31 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल के लाहौल-स्पीति जिले में एक ट्रक के खाई में गिरने से 3 लोगाें की मौत हो गई। प्रदेश में कोरोना के 350 से अधिक नए मामले दर्ज किए गए हैं। शिमला सदर थाना में विजीलैंस ने एक सब इंस्पैक्टर को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। ऊना जिले के दिलवां में एक झुग्गी से पुलिस ने गांजे की बड़ी खेप पकड़ी है।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

हिमाचल के इस जिले में 400 करोड़ की लागत से स्थापित होगा एथेनॉल संयंत्र
हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले में जल्द 400 करोड़ रुपए की लागत से एथेनाॅल संयंत्र स्थापित होगा। उद्योग विभाग इस संयंत्र के लिए चिन्हित स्थान तक सड़क पहुंचाएगा। एथेनाॅल संयंत्र की स्थापना से जहां पैट्रोल के दाम नियंत्रित करने में मदद मिलेगी, वहीं प्रदूषण भी कम होगा। इस निवेश से करीब 300 बेरोजगार युवाओं को प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष तौर पर रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे।

विजीलैंस ने 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ दबोचा सब इंस्पैक्टर
विजीलैंस की टीम ने पुलिस थाना सदर में तैनात उप निरीक्षक को 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ दबोचा है। जानकारी के अनुसार सब इंस्पैक्टर कृष्ण लाल (56) पुत्र स्वर्गीय थेबर राम निवासी भनवाड़, डाकघर मलोह जिला मंडी द्वारा शिकायतकर्ता से उसके भाई के खिलाफ दर्ज एक आपराधिक मामले में उसका पक्ष लेने की एवज में 50 हजार रुपए की मांग की जा रही थी। 

लेह-मनाली मार्ग पर ट्रक के खाई में गिरने से 3 की मौत
मनाली-लेह मार्ग पर केलांग से 42 किलोमीटर दूर दीपक ताल के पास एक ट्रक सड़क से लुढ़ककर खाई में जा गिरा। इस दुर्घटना में 3 लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया जबकि तीन गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। ट्रक (एचपी 72-8299) जिंगजिंगबार की ओर से दारचा की तरफ आ रहा था। यह ट्रक बीआरओ के तहत काम करने वाली निजी कंपनी का है। गहरी खाई में गिरने से ट्रक पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया।

झुग्गी में गांजे की बड़ी खेप के साथ एक गिरफ्तार
नशे के खिलाफ छेड़े अभियान में अम्ब पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने गुप्त सूचना पर टकारला पुल के नजदीक दिलवां में झुग्गी झोंपड़ी में एक क्विंटल 36 किलो 600 ग्राम गांजे की खेप पकड़ने में सफलता हासिल की है। इस मामले में पुलिस ने एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है, जिसकी पहचान गोपी पुत्र लाली निवासी चंद्रलोक कालोनी हाल रिहायश नजदीक टकारला पुल दिलवां के रूप में हुई है। 

हिमाचल में बढ़ने लगा कोरोना का कहर
हिमाचल प्रदेश में बीते 24 घंटे के अंदर कोरोना के 358 नए पॉजिटिव मामले आए हैं। संक्रमितों में बिलासपुर के 19, चम्बा के 80, हमीरपुर के 23, कांगड़ा के 66, किन्नौर के 10, कुल्लू के 29, लाहौल-स्पीति के 3, मंडी के 27, शिमला के 35, सिरमौर के 43, सोलन के 14 व ऊना के 9 मरीज शामिल हैं। वहीं एक दिन के अंदर 128 मरीज स्वस्थ हुए हैं। 

BJP राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सौदान सिंह पहुंचे शिमला
भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सौदान सिंह बुधवार सायं अचानक शिमला पहुंचे। सौदान सिंह यहां पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप और अन्य भाजपा नेताओं से सत्ता-संगठन से जुड़े विषयों पर चर्चा कर सकते हैं। इसमें शिमला नगर निगम के चुनाव और मौजूदा सियासी हालात पर चर्चा हो सकती है। भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष खीमी राम के कांग्रेस में शामिल होने जैसे विषय पर भी बैठक में चर्चा हो सकती है।

अढ़ाई वर्ष बाद उड़ान योजना को फिर लगेंगे पंख
शिमला-नई दिल्ली के बीच हवाई सेवा आगामी अगस्त माह से शुरू करने की तैयारी है। अढ़ाई वर्ष बाद एक बार फिर शिमला के समीप जुब्बड़हट्टी एयरपोर्ट से नई दिल्ली के लिए हवाई सेवा शुरू होगी। अलायंस एयर शिमला-नई दिल्ली हवाई रूट पर सेवाएं देने को तैयार है और इसके लिए जुलाई माह के अंत तक अलायंस एयर के पास एटीआर-42 विमान पहुंच जाएगा। इसके बाद आगामी औपचारिकताओं को पूरा कर हवाई सेवा की जाएगी। 

जब लड़की के गले में अटका 2 रुपए का सिक्का
पालमपुर की रहने वाली एक 13 वर्षीय लड़की के गले में 2 रुपए का सिक्का अटक गया, जिसे निकालना कठिन हो रहा था लेकिन नागरिक चिकित्सालय पालमपुर के डॉक्टर प्रेम भारद्वाज ने इस कार्य को सफलतापूर्वक अंजाम देकर लड़की की जान बचाई। हुआ यूं कि लड़की ने मुंह में सिक्का डाल रखा था जोकि अचानक उसके गले में चला गया और फंस गया।

स्कूल शिक्षा बोर्ड ने TET के लिए आए 3455 आवेदन किए रद्द
हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने बिना परीक्षा शुल्क प्राप्त व अधूरे भरे जाने पर अध्यापक पात्रता परीक्षा के 3455 आवेदन रद्द कर दिए हैं। ऐसे अभ्यर्थियों को 2 दिन के भीतर अपने शुल्क का पूर्ण रिकाॅर्ड देने के निर्देश दिए गए हैं। बोर्ड द्वारा टैट जून-2022 के 8 विषयों हेतु ऑनलाइन आवेदन पत्र आमंत्रित किए गए थे। जेबीटी, टीजीटी (आर्ट्स/मेडिकल/नॉन मेडिकल), एलटी, शास्त्री, पंजाबी व उर्दू) हेतु करीब 51799 आवेदन प्राप्त हुए हैं।

राजेंद्र राणा ने जल जीवन मिशन योजना पर घेरी भाजपा
बीजेपी की जल जीवन मिशन की योजना हर घर नल, हर घर जल के नगाड़े सरकार ने करोड़ों रुपए खर्च कर खूब पीटे हैं लेकिन जमीनी स्तर पर इस योजना का पूरा लाभ प्रदेश की जनता को नहीं मिल पाया है। यह बात प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष एवं विधायक राजेंद्र राणा ने यहां जारी प्रैस बयान में कही है। उन्होंने कहा कि सवाल यह उठता है कि जल जीवन मिशन योजना पर हजारों करोड़ रुपया खर्च करने के बावजूद जनता के हलक पानी को तरस रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News