Himachal Wrap Up : हिमाचल में कोरोना की नई बंदिशें, गौ हत्या मामले में 6 गिरफ्तार

4/20/2021 7:59:39 PM

शिमला (ब्यूराे):  हिमाचल प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रदेश में कोरोना की नई गाइड लाइन जारी की गई है। सीएम जयराम ने स्वयं ही इस गाइड लाइन के बारे में जानकाीर दी है। चंबा में हुए गौ हत्या के मामले में पुलिस ने छह लोगों को गिरफ्तार किया है। विधानसभा उपाध्यक्ष ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। हिमाचल एक बार फिर मौसम करवट बदल रहा है। प्रदेश के 10 जिलों में बारिश के आसार है। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हिमाचल से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

सीएम ने बताई कोरोना पर प्रदेश में अब क्या होगी नई गाइड लाइन
हिमाचल प्रदेश में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए सरकार अब सख्त होती नजर आ रही है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मंगलवार को पत्रकारों से बात करते हुए प्रदेश में कोरोना को लेकर नई गाइड लाइन को लेकर बात की है। सीएम ने बताया कि कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए अब नई गाइड लाइन के अनुसार शादियों में 50, सोशल गेदरिंग में 50 व अंतिम संस्कार में 50 लोगों को शामिल होने की अनुमति रहेगी। 

प्रदेश के इस जिले में संडे को लाॅकडाउन, आदेश जारी
पूरा देश अब कोरोना की जद में हैं। कई प्रदेशों में लाॅकडाउन को लेकर चर्चा शुरू हो गई है, वहीं कई प्रदेशों ने लाॅकडाउन लगा भी दिया है। कोरोना वायरस के चलते दिल्ली में एक सप्ताह के लॉकडाउन के बाद हिमाचल सरकार भी सतर्क हो गई है। दिल्ली से अब हिमाचलावासियों की घर वापसी होने लगी है।

इतना किराया अदा कर नए हेलीकाॅप्टर में घूमेंगे सीएम जयराम
हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर अब नए हेलीकॉप्टर में घूमेंगे। हिमाचल प्रदेश सरकार को मई में नया हेलीकॉप्टर मिलेगा। सीएम के लिए रूस से मंगवाया गया यह हेलीकॉप्टर दिल्ली पहुंच गया है, जहां इसकी टेस्ट ड्राइव होगी। डीजीसीए की क्लीयरेंस के बाद इस हेलीकॉप्टर का सीएम इस्तेमाल कर पाएंगे।

कोविड के कारण बदला आईजीएमसी ओपीडी का समय
प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों का असर भी अब नजर आने लगा है। कोविड महामारी के संक्रमण के प्रभाव के चलते आईजीएमसी में सामान्य ओपीडी की टाइमिंग में बदलाव किया जा रहा है। आईजीएमसी में अब 22 अप्रैल से आईजीएमसी में रूटीन ओपीडी की पर्ची अब सुबह आठ बजे से दोपहर एक बजे तक ही बनेगी। 

चंबा के गौ हत्या मामले में अब तक छह गिरफ्तार
हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले में हुए गौ हत्या के मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अब छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। गौ हत्या का मामला सामने आने के बाद इलाके में तनाव का माहौल बना हुआ है। मामले में प्रदेश के विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ. हंसराज ने आमजन से शांति बनाए रखने की अपील की है। उन्होंने कहा कि मामले में अब तक पुलिस 6 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। 

मिनी स्विट्जरलैंड की झील में मरने लगीं पवित्र मछलियां, लोगाें में मचा हड़कंप
हिमाचल प्रदेश के चम्बा जिला के मिनी स्विट्जरलैंड से विश्व विख्यात पर्यटन स्थल खजियार की खूबसूरत व पवित्र झील में बड़ी जीव त्रासदी देखने को मिली है। झील के किनारे मृत मछलियों का ढेर लग रहा है। इस झील में रहने वाली मछलियों को पवित्र माना जाता है। बीते कुछ दिनों से ये पवित्र मछलियां मर रही हैं, जिसकी वजह से यहां घूमने आ रहे पर्यटक व स्थानीय लोगाें में हड़कंप मच गया है।

अगर आप भी इसी तरह लगाते हैं मास्क तो संभल जाएं, देख लो पुलिस अब कर रही कैसी खातिरदारी
हिमाचल प्रदेश की शिमला पुलिस एक बार विवादों में फंसती नजर आ रही है। शिमला पुलिस के तीन जवानों पर एक युवक पर मारपीट का आरोप लगा है। बताया जा रहा है कि युवक ने सही तरीके से मास्क नहीं लगाया था, इसके बाद पुलिस ने उस सुवक की बेरहमी से पिटाई कर दी और घसीटते हुए चैकी ले गए। पुलिस की इस मारपीट का एक वीडियो भी सामने आया है। वीडियो बनाने वाले शख्स का कहना है कि घटना 8 अप्रैल की है। 

हिमाचल में फिर बदलेगा मौसम, 10 जिलों में बारिश की चेतावनी
हिमाचल प्रदेश में आज से मौसम एक बार फिर बदला हुआ नजर आएगा। मौसम विभाग ने प्रदेश के 10 जिलों में मंगलवार और बुधवार को अंधड़, ओलावृष्टि और बारिश की चेतावनी जारी की है। 20 व 21 अप्रैल को फिर से मौसम विभाग ने भारी बारिश व ओलावृष्टि को लेकर येलो अलर्ट भी जारी किया है। 23 अप्रैल तक पूरे प्रदेश में बादल बरसने का पूर्वानुमान है।

कोरोना को लेकर फिर बोले शांता कुमार, टीवी चैनलों के माध्यम से हो राजनैतिक रैलियां
कोविड-19 के बढ़ते मामलों के दृष्टिगत दिग्गजों भाजपा नेता शांता कुमार ने टी.वी. चैनलों के माध्यम से राजनैतिक रैलियां करने का सुझाव दिया है। अगले वर्ष मार्च में 5 प्रदेशों तथा दिसम्बर में 2 प्रदेशों में चुनाव होना प्रस्तावित है। ऐसे में शांता कुमार ने सरकार से आग्रह किया है कि यदि चुनाव टाले न जा सके तो एक बुनियादी बदलाव सरकार अवश्य करें। 

हिमाचल के किसानों को गेहूं की फसल बाहरी राज्यों में बेचने से मिली निजात
जिला के किसानों को अपनी गेहूं की फसल बेचने के लिए पंजाब का रुख करने से अब निजात मिल गई है। कोविड-19 के चलते जहां पंजाब की मंडियों में अन्य राज्यों के किसानों से गेहूं की खरीद को प्रतिबंधित कर दिया गया है। वहीं अब जिला के किसानों के लिए घर-द्वार पर गेहूं बेचने की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए दो केंद्रों की स्थापना कर दी गई है।


Content Writer

prashant sharma

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static