Himachal Wrap Up : 31 मई से हिमाचल अनलॉक, IGMC में ब्लैक फंगस से 2 की माैत, पढे़ं दिनभर की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, May 28, 2021 - 09:08 PM (IST)

शिमला (ब्यूराे): 31 मई से हिमाचल प्रदेश में अनलाॅक प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। आईजीएमसी में इलाज के दौरान ब्लैक फंगस के 2 मरीजाें की माैत हाे गई है। हिमाचल की दवा कंपनी में पंजाब की पुलिस टीम ने छापा मारा है। चिंतपूर्णी विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत गांव घंघरेट में एक वृद्ध की पिटाई का मामला सामने आया है। कोरोना संकट काल के बीच सरकार ने एपीएल व एपीएल टैक्सपेयर उपभोक्ताओं को झटका दिया है। राजधानी में लिफ्ट के समीप पुलिस ने 2 युवकों को चरस संग दबोचा है। बहुचर्चित गुड़िया दुष्कर्म और हत्याकांड मामले में दोषी की सजा पर सुनवाई दोबारा टल गई है। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हिमाचल से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

आईजीएमसी में इलाज के दौरान ब्लैक फंगस के 2 मरीजाें ने तोड़ा दम
आईजीएमसी में इलाज के दौरान ब्लैक फंगस के 2 मरीजाें ने शुक्रवार काे दम तोड़ दिया है। दोनो मरीज़ पुरुष हैं। एक हमीरपुर और एक सोलन के कसौली क्षेत्र का रहने वाला था। दोनो को डाइबिटीज़ कीटोअसिडोसिस था और ब्लैक फंगस ब्रेन तक पहुंच गया था। हमीरपुर वाला मरीज बीते कल आया था।

31 मई से अनलॉक हो जाएगा हिमाचल, 5 घंटे के लिए खुलेगी सभी दुकानें: सीएम
हिमाचल प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए 31 मई तक कोरोना कफ्र्यू लगाया गया था। अब मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि 31 मई से हिमाचल प्रदेश में अनलाॅक प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। उन्होंने बताया कि 31 मई के बाद से सभी दुकानें 5 घंटे के लिए खुलेगी। दुकानें खुलने का समय सुबह 9 से दोपहर 2 बजे तक रहेगा।

पांवटा साहिब में पंजाब पुलिस ने छापा मार बरामद की नशीली दवाईयां
हिमाचल की दवा कंपनी में पंजाब की पुलिस टीम ने छापा मारा है। इसका कारण पंजाब में भारी मात्रा में मिली नशीली दवाइयां है। इन दवाइयों पर पांवटा की एक कंपनी का पता लिखा हुआ बताया जा रहा है। जिसके चलते ही पंजाब के अमृतसर की पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट मामले पांवटा साहिब पुलिस के सहयोग से यह छापामारी की है।

चिंतपूर्णी के घंघरेट में बीडीसी सदस्य ने बेरहमी से पीटा मजदूर, वीडियो वायरल
चिंतपूर्णी विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत गांव घंघरेट में एक वृद्ध की पिटाई का मामला सामने आया है। मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया में भी वायरल हो रहा है। वीडियो में मजदूर की पिटाई करते हुए उसके मुंह में लकड़ी का डंडा ठूंसना और उसका गला दबाने का प्रयास किया गया है।

सरकार ने APL उपभोक्ताओं को दिया झटका, जून माह में 3 किलो कम मिलेगा आटा
कोरोना संकट काल के बीच सरकार ने एपीएल व एपीएल टैक्सपेयर उपभोक्ताओं को झटका दिया है। जून माह में सस्ते राशन के डिपुओं में उपभोक्ताओं को 3 किलो आटा कम मिलेगा। अगले माह उपभोक्ताओं को 14 किलो की जगह 11 किलो आटा ही मिलेगा। खाद्य नागरिक आपूर्ति विभाग ने जून माह में डिपुओं में दिए जाने वाले राशन का कोटा जारी कर दिया है।

फिर टली गुड़िया मामले में दोषी की सजा पर सुनवाई
हिमाचल प्रदेश के बहुचर्चित गुड़िया दुष्कर्म और हत्याकांड मामले में दोषी की सजा पर सुनवाई कोरोना कफ्र्यू के चलते अब दोबारा 3 जून तक टल गई है। शिमला जिले के कोटखाई में साल 2017 में हुए गुड़िया दुष्कर्म व हत्याकांड में सीबीआई की ओर से पेश चालान में दोषी साबित हुए चरानी अनिल उर्फ नीलू को जिला शिमला की विशेष अदालत ने 28 अप्रैल को दोषी करार दिया था।

शिमला में 84 ग्राम चरस के साथ बिलासपुर के 2 युवक गिरफ्तार
राजधानी में लिफ्ट के समीप पुलिस ने 2 युवकों को चरस संग दबोचा है। युवकों के पास से पुलिस को 84 ग्राम चरस बरामद हुई है। युवकों की पहचान बिलासपुर जिले के गांव बरटो डाकघर बायला के 22 वर्षीय अमित कुमार व 28 वर्षीय मनोज के तौर पर हुई है। पुलिस ने दोनों युवकों को गिरफ्तार किया है।

चुवाड़ी में करंट लगने से युवक की मौत
पुलिस थाना चुवाड़ी के तहत करंट लगने से एक 26 वर्षीय युवक की मौत हो गई। पुलिस ने शुक्रवार सुबह शव का पोस्टमार्टम करवा परिजनों को सौंप दिया। वीरवार शाम करीब 7.30 बजे सिविल अस्पताल चुवाड़ी से फोन के माध्यम से सूचना मिली कि तीन युवक एक युवक को अस्पताल में लेकर आए है और उस युवक की मौत हो चुकी है।

पुलिस ने चिट्टे के साथ दबाेचा युवक, चिट्टा सप्लायर विदेशी महिला भी गिरफ्तार
कुल्लू पुलिस द्वारा नशे के खिलाफ छेड़े गए अभियान के तहत 50 ग्राम चिट्टे के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया गया है। वहीं चिट्टा सप्लायर एक विदेशी महिला भी पकड़ी गई है। एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने बताया कि कुल्लू पुलिस की टीम सुबह तड़के जब रामशिला की ओर गश्त पर थी।

13 वर्षीय नेहा ने काेराेना से डटकर किया मुकाबला, जीत ली जिंदगी की जंग
"जिस इन्सान के अंदर हौसला होता है, वह लाख मुसीबतों में घिरा होने के बावजूद सब हासिल कर सकता है। हर इन्सान के अन्दर हौसला होना बहुत जरूरी है। अपने हौसले को यह मत बताओ कि तुम्हारी परेशानी कितनी बड़ी है। इसके बजाय अपनी परेशानी को यह बताओ कि तुम्हारा हौसला कितना बड़ा है।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News