Himachal Wrap Up : हिमाचल में 1 मई से वैक्सीनेशन ड्राइव, लाहौल-स्पीति में प्राकृतिक लॉकडाऊन, पढ़ें बड़ी खबरें

punjabkesari.in Thursday, Apr 22, 2021 - 08:38 PM (IST)

शिमला (ब्यूराे): हिमाचल प्रदेश के जनजातीय जिला लाहौल-स्पीति में मंगलवार रात से जारी बर्फबारी का क्रम तीसरे दिन वीरवार को भी दिनभर जारी रहा। मंत्रिमंडल की बैठक में प्रदेश में 1 मई से वैक्सीनेशन ड्राइव चलाने का निर्णय लिया गया है। बिलासपुर पुलिस अधीक्षक दिवाकर शर्मा ने भ्रष्टाचार की शिकायत के आधार पर कड़ी कार्रवाई करते हुए पुलिस थाना कोट के हैड कांस्टेबल को निलंबित कर दिया है। श्री आदि हिमानी चामुंडा मंदिर के आसपास हुए ताजा हिमपात के कारण मंदिर परिसर पूरी तरह बर्फ से लकदक हो गया है। शिमला के एसपी मोहित चावला भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। ऊना जिले में शराब कारोबारी से लूट के मामले में ऊना पुलिस ने अब एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हिमाचल से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

रोहतांग दर्रे में 4 फुट से अधिक हिमपात, लाहौल-स्पीति में लगा ‘प्राकृतिक लॉकडाऊन’
जनजातीय जिला लाहौल-स्पीति में मंगलवार रात से जारी बर्फबारी का क्रम तीसरे दिन वीरवार को भी दिनभर जारी रहा। लाहौल के ऊंचाई वाले ग्रामीण क्षेत्रों दारचा, जिस्पा, योचे, छिका, रारिक, प्यूकर, खंगसर, तिनन, कोकसर, सिस्सू, गोंदला, दालंग, नैनगाहर, गवाड़ी, चौखंग व मायड़ घाटी में 2 से अढ़ाई फुट बर्फ गिर चुकी है।

Cabinet Meeting : कोविड वैक्सीन को लेकर बड़ा फैसला, खबर में जानिए क्या बोली सरकार
मंत्रिमंडल की बैठक सीएम जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में संपन्न हुई, जिसमें निर्णय लिया गया कि प्रदेश में 1 मई से वैक्सीनेशन ड्राइव चलाई जाएगी, जिसमें 18 से 44 वर्ष के बीच के लोगों को नि:शुल्क वैक्सीन लगाई जाएगी। इस ड्राइव में केंद्रीय सरकार की ओर अधिकृत कंपनियां 50 प्रतिशत वैक्सीन प्रदेश सरकार को देंगी और 50 प्रतिशत पब्लिक सैक्टर में जाएगी।

भ्रष्टाचार की शिकायत पर थाना कोट का हैड कांस्टेबल सस्पैंड, SHO पर गिरी ये गाज
बिलासपुर पुलिस अधीक्षक दिवाकर शर्मा ने भ्रष्टाचार की शिकायत के आधार पर कड़ी कार्रवाई करते हुए पुलिस थाना कोट के हैड कांस्टेबल को निलंबित कर दिया है व उसे तुरंत लाइन हाजिर होने के आदेश दिए हैं। पुलिस अधीक्षक ने इस मामले की जांच का जिम्मा एएसपी अमित कुमार को सौंपा है।

थाने के समीप बनी दुकान से चोरों ने लाखों का माल किया साफ
थाने से चंद कदमों की दूरी पर एक दुकान में चोरों ने हाथ साफ कर दिया है। चोरों ने वारदात को अंजाम देते हुए दुकान से लाखों रूपए का सामान चुरा लिया। पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मिली जानकारी अनुसार किहार बाजार में दिनेश पठानिया करियाने की दुकानदारी का कारोबार करता है।

श्री आदि हिमानी चामुंडा मंदिर में भारी हिमपात, शून्य डिग्री पर पहुंचा तापमान
श्री आदि हिमानी चामुंडा मंदिर के आसपास हुए ताजा हिमपात के कारण मंदिर परिसर पूरी तरह बर्फ से लकदक हो गया है। मंदिर परिसर में इन दिनों पुजारी महेंदो राम तथा दो अन्य स्टाफ  सदस्य विनय कुमार व सुभाष चंद ही हैं। गत 2 दिनों से बिगड़े मौसम के मिजाज के पश्चात लगभग 10 हजार फुट की ऊंचाई पर स्थित श्री आदि हिमानी चामुंडा मंदिर परिसर के आसपास भारी हिमपात हुआ है।

20 सालों की ईमानदारी, कर्मचारी को कार देकर किया सम्मानित
जिला कुल्लू के मुख्यालय अखाड़ा बाजार में प्रसून इंटरप्राइजेज में कार्यरत कर्मचारी श्यामसुंदर को अपनी 20 साल की मेहनत का फल कुछ इस तरह से मिला। उसकी इमानदारी से प्रभावित होकर प्रसून इंटरप्राइजेज के एमडी प्रसून शर्मा ने उसे एक मारुति आल्टो कार भेंट की गई। तो वही 20 सालों से श्याम सुंदर के द्वारा दी जा रही सेवाओं को भी सराहा गया।

शिमला एसपी मोहित चावला कोरोना पाॅजिटिव, होम आईसोलेशन में गए
हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ रहा है। शिमला के एसपी मोहित चावला भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। कोरोना संक्रमित होने के बाद वह होम आईसोलेशन में चले गए हैं। उनकी गैरमौजदगी में अब किसी अन्य आला अधिकारी को शिमला की कमान सौंपा जाएगी।

शराब कारोबारी लूट केस: चंड़ीगढ़ से एक और आरोपी गिरफ्तार, अब तक पांच हिरासत में
हिमाचल के ऊना जिले में शराब कारोबारी से लूट के मामले में ऊना पुलिस ने अब एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने गिरफ्तारी भी चंडीगढ़ के 49-सेक्टर से की है। इस मामले में अब तक कुल पांच लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। इससे पहले ऊना पुलिस ने पंजाब के खन्ना से एक व्यक्ति को आरोपियों को जाली सिम कार्ड देने के आरोप में गिरफ्तार किया था।

CM जयराम पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाने से पहले अपने गिरेबां में झांकें कौल सिंह : जवाहर ठाकुर
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाने से पहले कौल सिंह ठाकुर अच्छे नंबर का चश्मा लगाकर अपने गिरेबां में झांक कर दामन में लगे दाग देख लें। मैंने भी एक चार्जशीट कौल सिंह ठाकुर की संपत्ति को लेकर बनाई है कि आखिर उन्होंने इतनी संपत्ति कैसे अर्जित कर ली।

फौजी भाईयों पर शादी का झांसा देकर युवती से दुष्कर्म करने का आरोप
हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले में युवती को शादी का झांसा देकर दो फौजी सगे भाइयों पर दुष्कर्म करने का आरोप लगा है। फिलहाल पुलिस ने युवती की शिकायत पर दोनों भाइयों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। जानकारी के अनुसार, सिरमौर जिले के पावंटा साहिब में कमरऊ की एक युवती ने पुरुवाला पुलिस थाना में शिकायत दर्ज करवाई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News