Himachal Wrap Up : हिमाचल में UK Strain का नया मामला, बर्फबारी से मनाली-लेह मार्ग अवरुद्ध

punjabkesari.in Sunday, Apr 18, 2021 - 12:15 AM (IST)

शिमला (ब्यूराे): हिमाचल में यूके स्ट्रेन का फिर एक और मरीज मिला है। उधर, कांगड़ा में आज रिकॉर्ड  संख्या में कोरोना के नए मामले आए हैं। वहीं राज्यपाल ने कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज ले ली है। कुल्लू  व लाहौल-स्पीति में बर्फबारी का दौर शुरू हो गया है, जिसके चलते मनाली-लेह मार्ग अवरुद्ध हो गया है। बिलासपुर पुलिस की एसआईबी ने 4 साल बाद एक भगौड़े अपराधी को सिरसा से दबोचा है। वहीं एक दुकानदार पर 50 रुपए को लेकर हमला किया गया है। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हिमाचल से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

हिमाचल में कोरोना ने बढ़ाई चिंता, UK Strain का मिला एक और मरीज
कोरोना के यूके स्ट्रेन ने अधिकारियों की चिंताएं बढ़ा दी हैं। हिमाचल में यूके स्ट्रेन का फिर एक और मरीज मिला है। यह मरीज सोलन का रहने वाला है, ऐसे में अधिकारियों के बीच हड़कंप मच गया है। इससे पहले यूके स्ट्रेन के 4 मामले सिरमौर और 1 सोलन में आ चुका है, ऐसे में अब यूके स्ट्रेन के मरीजों की संख्या सोलन में 2 और सिरमौर में 4 हो गई है।

कांगड़ा में रिकॉर्ड 258 नए कोरोना मरीज, 3 लोगों ने तोड़ा दम
जिला कांगड़ा में कोरोना की दूसरी लहर थमने का नाम नहीं ले रही है। जिला में पिछले कुछ दिनों से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा प्रतिदिन 200 को पार कर रहा है। इतना ही नहीं संक्रमित मरीजों की मौत भी हो रही है। शनिवार को ही जिला कांगड़ा में 258 नए मरीज सामने आए।

राज्यपाल ने ली कोविड-19 वैक्सीन की दूसरी डोज, लोगों से की ये अपील
राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने शनिवार को आईजीएमसी में कोविड-19 वैक्सीन की दूसरी डोज ली। प्रधानाचार्य डॉ. रजनीश पठानिया की देखरेख में दत्तात्रेय को वैक्सीन दी गई। इसके उपरांत राज्यपाल ने लोगों से स्वयं को कोरोना वायरस से बचाने के लिए एहतियात के तौर पर वैक्सीन लगवाने की अपील की।

ऊना में नहीं थम रहा कोरोना, 91 और लोग आए पॉजिटिव
जिला में कोरोना संक्रमण के मामले दिन ब दिन रफ्तार पकड़ते जा रहे हैं। शनिवार को हुए रैपिड एंटीजन टैस्टों में कुल 41 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं, वहीं वीरवार को हुए आरटी-पीसीआर रिपोर्ट्स में 50 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। सीएमओ डॉ. रमन कुमार शर्मा ने इन सबके इलाज को लेकर दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं।

रोहतांग सहित बारालाचा दर्रे में एक फुट से अधिक बर्फबारी, मनाली-लेह मार्ग अवरुद्ध
मौसम के बदले मिजाज के चलते रोहतांग दर्रे सहित समस्त ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी का दौर शुरू हो गया है। रोहतांग, कुंजम, बारालाचा व शिंकुला दर्रे में एक फुट से अधिक बर्फबारी हुई है। मनाली-लेह मार्ग अवरुद्ध हो गया है जबकि कुंजुंम व शिंकुला दर्रे की बहाली प्रभावित हुई है।

हुरला में बिठ पर्व की धूम, बुरांस के फूलों से हुई देवताओं की पूजा
जिला कुल्लू के हुरला में देवता मार्कंडेय ऋषि व बाबा वीरनाथ को समर्पित बिठ उत्सव धूमधाम और दैविक रीति रिवाजों के अनुसार मनाया गया। सैकड़ों कारकूनों और हारियानों ने इस मौके पर हुरला के साथ लगती पहाड़ी पर कई घंटों की पैदल यात्रा के बाद बुरांस के फूलों को एकत्रित कर बिठ को तैयार कर हुरला में देर शाम को पहुंचाया।

4 वर्ष बाद सिरसा से दबोचा उद्घोषित अपराधी, जानिए किस मामले में था फरार
पुलिस की विशेष अन्वेषण शाखा बिलासपुर ने सिरसा हरियाणा से एक उद्घोषित अपराधी को गिरफ्तार किया है। उद्घोषित अपराधी सड़क हादसे के मामले में संलिप्त था। शिकायतकर्ता अशोक कुमार पुत्र जवाहर लाल वार्ड नंबर-14 निवासी सिरसा हरियाणा ने अपनी शिकायत दर्ज करवाई थी।

ऊना में पुलिस ने यहां पकड़ी खैर की लकड़ी के भरी पिकअप जीप, चालक गिरफ्तार
ऊना जिला के गगरेट में पुलिस ने शनिवार को एक महिन्द्रा पिकअप जीप में छुपाकर ले जाए जा रहे खैर की लकड़ी के 137 नग बरामद किए हैं। पुलिस ने चोरी व वन अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर जीप सहित लकड़ी को जब्त कर एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। शनिवार को गगरेट पुलिस ने गगरेट कस्बे के समीप नाकाबंदी की हुई थी।

50 रूपए के लिए दुकानदार पर चाकू और तवे से हमला, आरोपी फरार
बिलासपुर शहर की मेन मार्किट समीप चंपा पार्क के पास स्थित एक दुकानदार पर एक व्यक्ति ने चाकू व तवे से जानलेवा हमला कर घायल कर दिया। पुलिस ने बहरहाल घायल व्यापारी के बयान लेकर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

बौखलाहट में बयानबाजी कर रहे हैं कांग्रेस नेता: सुरेश कश्यप
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सुरेश कश्यप ने कहा कि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष एवं अन्य नेता बौखलाहट में आकर बयान बाजी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पालमपुर और सोलन नगर निगम में जीतकर उनको लग रहा है कि हिमाचल प्रदेश में उन्होंने राजनीतिक बदलाव कर दिया है पर उनकी गलतफहमी जल्द ही दूर हो जाएगी जब फतेहपुर विधानसभा उपचुनाव एवं मंडी लोकसभा उपचुनाव में कांग्रेस को कड़ी हार का सामना करना पड़ेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News