प्रियंका वाड्रा ने भर्ती घोटाले पर घेरी भाजपा, अमित शाह की चम्बा में पहली जनसभा, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Nov 02, 2022 - 07:30 AM (IST)

शिमला (ब्यूरो): मैं तो कहती हूं कि परंपरा मत बदलो, आपकी भी पुरानी परंपरा है। मंडी में सन् 1862 में नरोत्तम नामक बजीर होता था और वह लोगों से अत्यधिक लगान वसूलता था, जिसे लोगों ने उखाड़ फैंका। प्रियंका वाड्रा की मंडी रैली के बाद 1 व 2 नवम्बर को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भाजपा के लिए प्रचार करेंगे। केंद्रीय मंत्री मंगलवार को सबसे पहले चम्बा जिले के सिहुंता, मंडी जिले के करसोग और शिमला जिले के भट्टाकुफर में चुनावी जनसभाओं को सम्बोधित करेंगे।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

आयोग ने इन लिखित परीक्षाओं के परिणाम किए घोषित
हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर द्वारा मार्कीट सुपरीवाइजर पोस्ट कोड 977 के 12 पदों की लिखित परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है। आयोग के सचिव डा. जितेंद्र कंवर ने बताया कि 41 उम्मीदवारों को अस्थायी तौर पर कागजात वैरीफिकेशन के लिए चयनित किया है।

प्रदेश में युवाओं को रोजगार नहीं, हर भर्ती में घोटाला : प्रियंका वाड्रा
मैं तो कहती हूं कि परंपरा मत बदलो, आपकी भी पुरानी परंपरा है। मंडी में सन् 1862 में नरोत्तम नामक बजीर होता था और वह लोगों से अत्यधिक लगान वसूलता था, जिसे लोगों ने उखाड़ फैंका। इसलिए आप भी सरकार बदल डालो।

अमित शाह व आनंद शर्मा हिमाचल में करेंगे जनसभाएं
प्रियंका वाड्रा की मंडी रैली के बाद 1 व 2 नवम्बर को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भाजपा के लिए प्रचार करेंगे। केंद्रीय मंत्री मंगलवार को सबसे पहले चम्बा जिले के सिहुंता, मंडी जिले के करसोग और शिमला जिले के भट्टाकुफर में चुनावी जनसभाओं को सम्बोधित करेंगे।

पहले दुष्कर्म कर बनाई वीडियो, फिर पैसे लेकर की मारपीट
पुलिस थाना सुंदरनगर में एक महिला ने एक लड़के पर दुष्कर्म कर वीडियो बनाने और उसके बाद मारपीट करने की शिकायत दर्ज करवाई है। महिला के आरोप हैं कि 1 महीना पहले वह सुंदरनगर के एक ढाबे में काम करती थी, जहां पर काम करने वाले एक लड़के ने उसके साथ दुष्कर्म किया और उसकी वीडियो भी बनाई।

पुलिस ने सरचू से हटाई चैक पोस्ट, मनाली-लेह दर्रों में लुढ़का पारा
बारालाचा, शिंकुला व कुंजुम दर्रों में पारा लुढ़क गया है। धूप खिलते ही हालात सामान्य हो रहे हैं, लेकिन सुबह-शाम के समय सफर जोखिम भरा हो रहा है। मनाली-लेह मार्ग सहित दारचा-शिंकुला-पद्दुम व ग्रांफू -सुमदो मार्ग पर सफर करने वाले राहगीरों पर मौसम के बदलते तेवर कभी भी भारी पड़ सकते हैं।

अवैध शराब के विरुद्ध कार्रवाई में 708 पेटियां जब्त
चुनावी दौर में राज्य कर एवं आबकारी विभाग ने अवैध शराब के विरुद्ध छेड़े अभियान में पुलिस ने शराब की 708 पेटियां जब्त की हैं। राज्य कर एवं आबकारी आयुक्त यूनुस ने बताया कि विधानसभा चुनावों के अंतर्गत सभी जिला प्रभारियों, जोनल कलैक्टर्स, प्रवर्तन प्रभारियों को अवैध शराब की बिक्री के संबंध में सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं।

बद्दी में सड़क हादसे में 2 लोगों की मौत
बद्दी में सड़क हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई। ये दोनों व्यक्ति सड़क के किनारे घायलावस्था में पड़े थे और मोटरसाइकिल क्षतिग्रस्त पड़ा था। पुलिस जांच कर रही है कि हादसा कैसे हुआ। पुलिस के अनुसार टोल बैरियर बद्दी के पास हुए सड़क हादसे में दोपहिया वाहन सवार राम बहादुर पुत्र चीमू प्रसाद निवासी उलडानी, तहसील विजय रायगढ़, जिला कटनी (मध्य प्रदेश) व उसके साथ सवार सोनू केवट पुत्र सीता राम केवट निवासी सुड्डी, डाकघर बसाली, तहसील बडवाड़ा, जिला कटनी (मध्य प्रदेश) की मृत्यु हो गई।

बी.फार्मेसी में प्रवेश के लिए 4 को होगी स्पॉट काऊंसलिंग
हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर ने संबंधित शिक्षण संस्थानों में बी.फार्मेसी प्रथम वर्ष की खाली सीटों को भरने के लिए स्पॉट काऊंसलिंग करने का निर्णय लिया है। स्पॉट काऊंसलिंग संबंधित शिक्षण संस्थानों में 4 नवम्बर को होगी।

बायोमीट्रिक आई स्कैनर से लगेगी स्कूल-कालेजों के विद्यार्थियों की हाजिरी
प्रदेश के सभी सरकारी स्कूलों और कालेजों में अब विद्यार्थियों की हाजिरी बायोमीट्रिक मशीनों से लगेगी। भारत सरकार ने राज्य को प्रत्येक स्कूल और कालेजों में यह व्यवस्था शुरू करने के आदेश दिए हैं। ऐसे में शिक्षा विभाग ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है। विभाग इस संबंध में प्रपोजल बना रहा है।

16 वर्षीय चाचा ने 8 वर्षीय भतीजी से किया दुराचार
रिश्ते में चाचा लगने वाले एक किशोर ने 8 वर्षीय बच्ची के साथ दुराचार किया है। बच्ची के परिवार की शिकायत पर महिला थाना ऊना में आरोपी किशोर के खिलाफ आई.पी.सी. की धारा 376(2) व पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Recommended News

Related News