बरसात से 1613 करोड़ का नुक्सान, हिमाचल ने केंद्रीय दल को सौंपी रिपोर्ट, सोलन में अब हरे मटर का सैंपल फेल, पढ़ें हिमाचल की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Oct 26, 2024 - 10:54 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल प्रदेश को बरसात से करीब 1613.50 करोड़ रुपए का नुक्सान हुआ है। प्रदेश सरकार ने राज्य को इस वर्ष मानसून में हुए नुक्सान को लेकर विस्तृत रिपोर्ट अंतर-मंत्रालय केंद्रीय दल (आईएमसीटी) को सौंपी तथा केंद्र से उदार सहायता देने का आग्रह किया। जिला सोलन में दवाओं व खाद्य पदार्थों के बाद अब सब्जियों के सैंपल भी फेल होने शुरू हो गए हैं। खाद्य सुरक्षा विभाग (शहरी) द्वारा शहर में लिए गए सब्जियों के सैंपल में हरे मटर का सैंपल फेल हो गया है।

 

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

Himachal: बरसात से 1613 करोड़ का नुक्सान, हिमाचल ने केंद्रीय दल को सौंपी रिपोर्ट
हिमाचल प्रदेश को बरसात से करीब 1613.50 करोड़ रुपए का नुक्सान हुआ है। प्रदेश सरकार ने राज्य को इस वर्ष मानसून में हुए नुक्सान को लेकर विस्तृत रिपोर्ट अंतर-मंत्रालय केंद्रीय दल (आईएमसीटी) को सौंपी तथा केंद्र से उदार सहायता देने का आग्रह किया।

सोलन में अब हरे मटर का सैंपल फेल, पाई गई लैड की मात्रा
जिला सोलन में दवाओं व खाद्य पदार्थों के बाद अब सब्जियों के सैंपल भी फेल होने शुरू हो गए हैं। खाद्य सुरक्षा विभाग (शहरी) द्वारा शहर में लिए गए सब्जियों के सैंपल में हरे मटर का सैंपल फेल हो गया है।

Himachal: पदों को समाप्त नहीं किया, नए सिरे से परिभाषित किया : सुक्खू
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू सरकारी विभागों एवं सार्वजनिक उपक्रमों में 2 वर्ष व इससे अधिक समय से खाली पड़े पदों को लेकर वित्त विभाग की तरफ से गत रात्रि जारी पत्र की सफाई देने के लिए मीडिया के सामने आए।

Kullu: पूर्व मंत्री कर्ण सिंह के घर में चोरी का आरोपी उत्तराखंड से गिरफ्तार
पूर्व में मंत्री रहे स्व. कर्ण सिंह के घर में चोरी करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। कर्ण सिंह के बेटे आदित्य विक्रम सिंह ने सदर थाना में गत 13 अक्तूबर को चोरी की शिकायत दर्ज करवाई थी।

Hamirpur: दिवाली के दौरान अलर्ट पर रहेंगी दमकल टीमें
दिवाली के पर्व के दौरान आग की घटनाओं की आशंका को देखते हुए अग्निशमन विभाग ने विशेष प्रबंध किए हैं तथा अग्निशमन कर्मचारियों को 24 घंटे अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं।

Kangra: संसारपुर टैरस में थाना खोलने की अधिसूचना जारी, 12 पंचायतें होंगी इसके अधीन
विधानसभा जसवां प्रागपुर के अंतर्गत आने वाली संसारपुर टैरस चौकी को थाने में तबदील कर प्रदेश की सुखबिन्द्र सिंह सुक्खू की सरकार ने शनिवार को दीपावली पर बडे़ तोहफे से नवाजा है व डाडासीबा में डीएसपी कार्यालय खोलने की भी अधिसूचना जारी कर दी है।

अफसरशाही के शिकंजे में मुख्यमंत्री, प्रदेश में चल रही पलटू राम की सरकार : जयराम
हिमाचल प्रदेश में सरकार की 2 वर्ष से विभागों व निगमों व बोर्डों में खाली पड़े पदों को समाप्त करने की अधिसूचना को लेकर सियासत गर्मा गई है।

Himachal: प्रदेश के 50 मेधावी छात्र फरवरी में एक्सपोजर विजिट के लिए जाएंगे इंग्लैंड, छात्रों को शार्टलिस्ट करने के निर्देश
राज्य के 50 मेधावी छात्र एक्सपोजर विजिट के लिए इंग्लैंड जाएंगे। प्रदेश सरकार की ओर से इसकी अनुमति मिल गई है। ऐसे में सरकार ने विभाग को जल्द छात्रों को शार्टलिस्ट करने के निर्देश दिए हैं।

Chamba: विदेश में नौकरी तलाश रहे युवाओं को अबूधाबी और दुबई में नौकरी का मिलेगा अवसर
विदेश में नौकरी करने के अवसर तलाश रहे हिमाचल प्रदेश के युवाओं के लिए अच्छी खबर है। राज्य सरकार के प्रयासों से प्रदेश के युवाओं को संयुक्त अरब अमिरात की राजधानी अबूधाबी और दुबई में भी अब रोजगार मिलेगा।

Solan: खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने मिठाई की दुकानों का किया निरीक्षण, फेंका 20 किलो पेठा
त्यौहारों के चलते लोगों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए खाद्य सुरक्षा विभाग नकली व खराब मिठाइयों पर पैनी नजर रख रहा है। इसी मुहिम के तहत शहर में नगर निगम के खाद्य सुरक्षा विभाग ने मिठाई की दुकान में खराब पेठा मिलने पर सख्त कार्रवाई की और टीम ने मौके पर ही 20 किलो पेठा फैंकवा दिया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Related News