CM के प्रधान सलाहकार गोकुल बुटेल ने छोड़े अपने सभी वेतन व भत्ते, मणिमहेश जा रहे पंजाब के श्रद्धालुओं की कार खाई में गिरी, एक की मौ/त, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Aug 24, 2024 - 09:27 PM (IST)

शिमला: हिमाचल प्रदेश में सीएम के प्रधान सलाहकार आईटी गोकुल बुुटेल ने अपने वेतन व भत्ते छोड़े हैं। उन्होंने अपने वेतन व भत्ते गत 1 जनवरी, 2024 से छोड़ रखे हैं तथा वह प्रतिमाह अब एक रुपए प्रतिमाह वेतन ले रहे हैं। बुटेल के आग्रह पर सरकार की ओर से सामान्य प्रशासन विभाग ने इसको लेकर आदेश जारी किए हैं। पठानकोट- चम्बा-भरमौर एनएच पर मणिमहेश जा रहे श्रद्धालुओं की एक कार बनीखेत के पास अनियंत्रित होकर खाई में लुढ़क गई, जिसके कारण कार चालक की मौत हो गई, वहीं कार में सवार 3 अन्य लोग घायल हो गए। घायलों को डल्हौजी में प्राथमिक उपचार के बाद मेडिकल काॅलेज चम्बा रैफर कर दिया गया।

 

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

Shimla: सीएम के प्रधान सलाहकार गोकुल बुटेल ने छोड़े अपने सभी वेतन व भत्ते, लेंगे 1 रुपया वेतन
हिमाचल प्रदेश में सीएम के प्रधान सलाहकार आईटी गोकुल बुुटेल ने अपने वेतन व भत्ते छोड़े हैं। उन्होंने अपने वेतन व भत्ते गत 1 जनवरी, 2024 से छोड़ रखे हैं तथा वह प्रतिमाह अब एक रुपए प्रतिमाह वेतन ले रहे हैं। बुटेल के आग्रह पर सरकार की ओर से सामान्य प्रशासन विभाग ने इसको लेकर आदेश जारी किए हैं।

Chamba: मणिमहेश जा रहे पंजाब के श्रद्धालुओं की कार खाई में गिरी, एक की मौ/त...3 घायल
पठानकोट- चम्बा-भरमौर एनएच पर मणिमहेश जा रहे श्रद्धालुओं की एक कार बनीखेत के पास अनियंत्रित होकर खाई में लुढ़क गई, जिसके कारण कार चालक की मौत हो गई, वहीं कार में सवार 3 अन्य लोग घायल हो गए। घायलों को डल्हौजी में प्राथमिक उपचार के बाद मेडिकल काॅलेज चम्बा रैफर कर दिया गया।

Mandi: नाबालिगा से दुष्कर्म के आरोपी को कठोर कारावास
विशेष न्यायाधीश (पोक्सो) जिला मंडी की अदालत ने नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म करने के दोषी को विभिन्न धाराओं में कठोर कारावास की सजा के साथ जुर्माने की सजा सुनाई। जिला न्यायवादी मंडी विनोद भारद्वाज ने बताया कि 24 अगस्त, 2023 को पीड़िता की मां ने पुलिस थाना करसोग में आकर एक शिकायत पत्र पेश किया कि दोषी काफी समय से उनके साथ ही रहता था।

Kangra: नकल के मामलों के चलते निजी परीक्षा केंद्र रद्द होने पर जमा राशि होगी जब्त
वार्षिक परीक्षाओं में नकल के मामलों के चलते निजी स्कूलों में बनाया गया परीक्षा केंद्र यदि रद्द किया जाता है तो जमा राशि को जब्त कर लिया जाएगा। यह वह राशि होगी, जिसे निजी स्कूलों की ओर से सिक्योरिटी के रूप में हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के पास जमा करवाना होगा।

Shimla: सचिवालय कर्मचारी नेताओं ने अभद्र भाषा का प्रयोग कर की कंडक्ट रूल की अनदेखी : धर्माणी
तकनीकी शिक्षा मंत्री राजेश धर्माणी ने सचिवालय कर्मचारी नेताओं पर सीएम, मंत्री व सीएस के खिलाफ अमर्यादित, अभद्र भाषा का प्रयोग करने का आरोप लगाया तथा कहा कि इन नेताओं ने अभद्र भाषा का प्रयोग करके कंडक्ट रूल व नियमों की अन्देखी की है।

Himachal: शिक्षा विभाग की नई पहल, स्कूलों को गोद लेने के लिए 15 दिनों तक चलेगा अभियान
शिक्षा विभाग सभी जिलों में स्कूलों को गोद लेने के लिए 15 दिनों तक अभियान चलाएगा। इसके तहत जिलों में राजनेताओं, अधिकारी, सेवानिवृत्त अधिकारी और पुराने छात्रों को सरकारी स्कूलों को गोद लेने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। विभाग ने सभी जिला उप निदेशकों को इस मामले को गंभीरता से लेने को कहा है।

Bilaspur: पंजाब-हिमाचल बॉर्डर पर भयानक सड़क हादसा, टैंकर की चपेट में आने से स्कूटी सवार महिला की मौ/त
हिमाचल-पंजाब सीमा के निकट ग्वालथाई चौकी के अन्तर्गत आने वाले क्षेत्र स्विचयार्ड में टैंकर की चपेट में आने से स्कूटी सवार एक महिला की मौके पर ही मौत हो गई। पंजाब क्षेत्र की यह महिला देर रात को अपनी बेटी के हिमाचल स्थित ससुराल से वापस अपने घर लौट रही थी। 

Kangra: ढाबे के बरामदे में सोए युवकों पर जानलेवा हमला, एक की मौ/त, दूसरा गंभीर घायल
हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिला में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। जस्साई पंचायत के अंतर्गत रानीताल-बड़ोह मार्ग पर ठंडापानी नामक स्थान पर स्थित बिट्टू दा ढाबा के बरामदे में सो रहे 2 युवकों पर अज्ञात हमलावरों ने जानलेवा हमला कर दिया।

होमगार्ड जवानों को सौंपा जाए चिकित्सा संस्थानों की सुरक्षा का जिम्मा : जोगिंद्र सिंह
पश्चिम बंगाल के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में एक प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ हुई बर्बरता ने देशभर में चिकित्सा क्षेत्र के सुरक्षा प्रोटोकॉल पर गंभीर सवाल खड़े किए हैं। माननीय सर्वोच्च न्यायालय ने इस मामले में सख्त टिप्पणियां की हैं और चिकित्सा स्टाफ की सुरक्षा को लेकर चिंता व्यक्त की है।

Mandi: पहली बार बीड़ बिलिंग घाटी में इसराईल के नील और अमेरिका के कीट ने भरी थी उड़ान
आज की तारीख में बेशक बीड़ बिलिंग घाटी ने पैराग्लाइडिंग के क्षेत्र में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहचान बना ली हो लेकिन एक दौर ऐसा भी था जब बिलिंग के टेक ऑफ प्वाइंट को भेड़ पालक केवल चारागाह के तौर पर इस्तेमाल करते थे।

Shimla: पहले राऊंड की काऊंसलिंग पूरी, HPU के अधीन निजी बीएड काॅलेजों में 3990 सीटें खाली
हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (एचपीयू) से संबद्धता प्राप्त निजी बीएड काॅलेजों में पहले राऊंड की काऊंसलिंग के बाद हजारों सीटें खाली रह गई हैं। विश्वविद्यालय की ओर से जारी खाली सीटों के ब्यौरे के अनुसार 52 निजी बीएड कालेजों की करीब 3990 सीटें खाली हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Related News