CM सुक्खू को फिर मिली जान से मारने की धमकी, 18 तक भारी बारिश का यैलो अलर्ट, सिरमौर में बाढ़ की चेतावनी, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Aug 14, 2024 - 08:47 PM (IST)

शिमला: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू को स्वतंत्रता दिवस पर झंडा नहीं फहराने की धमकियां अलग-अलग माध्यमों से मिल रही हैं। बीते मंगलवार को गगरेट के विधायक राकेश कालिया को धमकी भरा फोन आया था। फोन करने वाले ने खुद को सिख फाॅर जस्टिस संस्था का प्रमुख बताकर धमकी दी थी कि मुख्यमंत्री ने हमारे खालिस्तान के इलाके देहरा के डोगरा मैदान में 15 अगस्त को तिरंगा फहराया तो वहां पर सभी भारतीयों को बम से उड़ा देंगे। मानसून सीजन में बादल फटने की घटनाएं थम नहीं रही हैं। किन्नौर जिले के ठीकरू व लिंगने की पहाड़ियों पर बादल फटा, जिससे सैलाब को देखकर लोग सहम गए। इस प्राकृतिक आपदा के कारण क्षेत्र में भारी जलप्रवाह उत्पन्न हुआ। हालांकि इस घटना में कोई जानमाल का नुक्सान नहीं हुआ, लेकिन इलाके के लोगों में भय का माहौल उत्पन्न हो गया है।

 

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

Himachal: सीएम सुक्खू को फिर मिली जान से मारने की धमकी, जानें इस बार किस विधायक को आई कॉल
हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू को स्वतंत्रता दिवस पर झंडा नहीं फहराने की धमकियां अलग-अलग माध्यमों से मिल रही हैं। बीते मंगलवार को गगरेट के विधायक राकेश कालिया को धमकी भरा फोन आया था। फोन करने वाले ने खुद को सिख फाॅर जस्टिस संस्था का प्रमुख बताकर धमकी दी थी कि मुख्यमंत्री ने हमारे खालिस्तान के इलाके देहरा के डोगरा मैदान में 15 अगस्त को तिरंगा फहराया तो वहां पर सभी भारतीयों को बम से उड़ा देंगे।

Weather Updates: 18 तक भारी बारिश का यैलो अलर्ट, सिरमौर में बाढ़ की चेतावनी
मानसून सीजन में बादल फटने की घटनाएं थम नहीं रही हैं। किन्नौर जिले के ठीकरू व लिंगने की पहाड़ियों पर बादल फटा, जिससे सैलाब को देखकर लोग सहम गए। इस प्राकृतिक आपदा के कारण क्षेत्र में भारी जलप्रवाह उत्पन्न हुआ। हालांकि इस घटना में कोई जानमाल का नुक्सान नहीं हुआ, लेकिन इलाके के लोगों में भय का माहौल उत्पन्न हो गया है।

Kangra: पंजाब के 2 प्रोफैसरों से विजिलैंस ने की पूछताछ, 3.50 लाख कैश के साथ किया था गिरफ्तार
हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिला में लाखों रुपए के साथ पकड़े गए पंजाब के 2 प्रोफैसरों से विजिलैंस एंड एंटी करप्शन ब्यूरो ने पूछताछ की है। पूछताछ में दोनों प्रोफैसरों ने बताया कि पालमपुर स्थित साई स्कूल ऑफ फार्मास्यूटिकल एजुकेशन एंड रिसर्च में छात्रों और प्रोफैसर की ऑनलाइन वैरिफिकेशन के लिए उन्हें फार्मेसी काऊंसिल ऑफ इंडिया ने अधिकृत किया था।

Una: जेजों खड्ड हादसे में इनोवा गाड़ी में सवार लापता हुए 2 लोगों के शव बरामद
ऊना-नवांशहर रोड पर जेजों खड्ड में बाढ़ की भेंट चढ़ी इनोवा गाड़ी में सवार 2 लापता लोगों के शव बुधवार को मिल गए। इनोवा गाड़ी में कुल 12 लोग सवार थे, जिनमें से 9 के शव पहले ही मिल चुके हैं और उनका अंतिम संस्कार किया जा चुका है, जबकि एक युवक को रैस्क्यू किया गया था।

Sirmaur: जिस्मफरोशी के मामले में पांवटा साहिब की महिला को कोर्ट ने सुनाई ये सजा
अतिरिक्त मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी कोर्ट नंबर-1 पांवटा साहिब के न्यायाधीश विकास गुप्ता की अदालत ने एक महिला को धारा 3 इम्मोरल ट्रैफिकिंग एंड प्रिवैंशन एक्ट के तहत 3 वर्ष की सजा व धारा 4 इम्मोरल ट्रैफिकिंग एंड प्रिवैंशन एक्ट के तहत 2 वर्ष की सजा व 3000 रुपए के जुर्माने की सजा सुनाई है।

Breaking: 25 लाख कैश के साथ पकड़ा ऊना का RTI एक्टिविस्ट, विजिलैंस ने चंडीगढ़ से दबोचा
आरटीआई की आड़ में क्रशर मालिकों को धमकाने तथा उनसे उगाही करने के मामले में एक आरटीआई एक्टिविस्ट को हिमाचल प्रदेश विजिलैंस एवं एंटी क्रप्शन ब्यूरो ने 25 लाख रुपए की राशि के साथ रंगे हाथों पकड़ा है। मिली जानकारी के मुताबिक ऊना का यह आरटीआई एक्टिविस्ट कई स्टोन क्रशरों तथा माइनिंग लीज होल्डर की आरटीआई लेता था और उनकी छोटी-छोटी खामियों को लेकर ब्लैकमेल करता था।

Chamba: मिंजर मेले के बाद चौगान में छोड़ी गंदगी, जवानों को दुर्गंध के बीच करनी पड़ी परेड की रिहर्सल
चम्बा के ऐतिहासिक मिंजर मेले की समाप्ति के बाद शहर के सभी चौगान में गंदगी का अंबार लग गया है। प्रशासन द्वारा मेले के बाद खरीददारी की अवधि को बढ़ाने के बाद सफाई के प्रयासों में नाकामी सामने आई है।

Kinnaur Cloudburst: ठीकरू व लिंगने की पहाड़ियों पर बादल फटा, सैलाब को देखकर सहम गए लोग  
हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले के ठीकरू और लिंगने की पहाड़ियों में मंगलवार शाम को बादल फटने की घटना घटी। इस प्राकृतिक आपदा के कारण क्षेत्र में भारी जलप्रवाह उत्पन्न हुआ। हालांकि इस घटना में कोई जानमाल का नुक्सान नहीं हुआ, लेकिन इलाके के लोगों में भय का माहौल व्याप्त हो गया।

Mandi: चंडीगढ़-मनाली NH पर पहाड़ी से कार पर गिरा पत्थर, चाची-भतीजा घायल
चंडीगढ़-मनाली नैशनल हाईवे पर पहाड़ी से एक कार पर पत्थर गिरने के कारण चाची-भतीजा घायल हो गए हैं, जिन्हें जोनल अस्पताल मंडी में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है। घायलों की पहचान 42 वर्षीय दुनी चंद और 74 वर्षीय प्रेमी देवी निवासी काउ तहसील बालीचौकी के रूप में हुई है।

Mandi: सैण मोहल्ला में गैस रिसाव के बाद सिलैंडर में विस्फोट, मां-बेटा घायल  
मंडी जिला के सैण मोहल्ला में एलपीजी सिलैंडर में गैस रिसाव होने के कारण सिलैंडर में धमाका होने से 2 लोग झुलस गए। घटना के बाद घायलों को क्षेत्रीय अस्पताल मंडी में उपचार के लिए भर्ती किया गया। जानकारी के अनुसार डोलमा देवी ने रसोईघर में गैस सिलैंडर को बदला, लेकिन उसका रैगुलेटर सही ढंग से नहीं लग पाया, जिस कारण गैस का रिसाव होने लग गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Related News