मनाली में बादल फटने से आई बाढ़ ने मचाई तबाही, सुक्खू सरकार ने कैबिनेट मीटिंग में लिए बड़े फैसले, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Jul 26, 2024 - 12:23 AM (IST)

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल प्रदेश में मानसून सक्रिय हो गया है। मनाली में बादल फटने से अंजनी महादेव नदी व आखरी नाले में बाढ़ आ गई। मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू की अध्यक्षता में आयोजित प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक में महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। श्रीनगर के कुपवाड़ा में आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान शहीद हुए नायक दिलावर खान (28) को गुरुवार को पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई। राज्य सरकार ने 14 बीडीओ के तबादले किए हैं। प्रदेश हाईकोर्ट ने राज्य सरकार पर गोबिंदसागर झील में अवैध डंपिंग करवाने के दोषियों को बचाने का गंभीर आरोप लगाया है। भाजपा के जिला महामंत्री एवं पूर्व भाजयुमो अध्यक्ष बैजनाथ चमन कपूर ने बैजनाथ पुलिस स्टेशन के एक कांस्टेबल पर मारपीट का आरोप लगाया है। राज्यसभा सांसद हर्ष महाजन ने वीरवार को दिल्ली में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की। ऊना जिला के तहत गगरेट क्षेत्र के गांव टटेहडा में भवन निर्माण के दौरान एक गंभीर हादसा घटित हुआ। हमीरपुर स्थित राज्य चयन आयोग जल्द ही जूनियर ऑफिस असिस्टैंट (आईटी) पोस्ट कोड-817 का परिणाम घोषित कर सकता है।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां 

हिमाचल में सक्रिय हुआ मानसून, आगामी 6 दिन भारी बारिश का यैलो अलर्ट
हिमाचल प्रदेश में मानसून सक्रिय हो गया है। मौसम विभाग ने आगामी 6 दिनों के लिए भारी बारिश का यैलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग निदेशक ने बताया कि आगामी दिनों में प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में बारिश होने के आसार हैं।

मनाली में बाढ़ का कहर, पलचान में मची हलचल, लोगों ने भागकर बचाई जान
मनाली में बारिश का कहर जारी है। आपको बता दें कि बादल फटने से अंजनी महादेव नदी व आखरी नाले में बाढ़ आ गई। बाढ़ आने से पलचान, रुआड व कुलंग गांवो के लोगों के बीच हलचल मच गई। लोगों ने भागकर अपनी जान बचाई। 

सुक्खू सरकार ने कैबिनेट मीटिंग में लिए बड़े फैसले, नौकरियों का खोला पिटारा
हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में जहां कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए, वहीं विभिन्न विभागों में सैंकड़ों पदों को भरने की भी स्वीकृति प्रदान की गई। बैठक में मंत्रिमंडल ने राज्यपाल से हिमाचल प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र 27 अगस्त से 9 सितम्बर तक शिमला में आयोजित करने की अनुशंसा की।

राजकीय सम्मान के साथ शहीद नायक दिलावर खान सुपुर्द-ए-खाक
श्रीनगर के कुपवाड़ा में आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान शहीद हुए नायक दिलावर खान (28) को गुरुवार को पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई। शहीद की पार्थिव देह दोपहर करीब 2 बजे बंगाणा उपमंडल में उनके पैतृक गांव घरवासड़ा लाई गई।

हाईकोर्ट ने नकारी स्टेटस रिपोर्ट, सरकार पर गोबिंदसागर झील में अवैध डंपिंग करवाने वालों को बचाने का आरोप
प्रदेश हाईकोर्ट ने राज्य सरकार पर गोबिंदसागर झील में अवैध डंपिंग करवाने के दोषियों को बचाने का गंभीर आरोप लगाया है। कोर्ट ने वन विभाग की स्टेटस रिपोर्ट को नकारते हुए 50 हजार रुपए की कॉस्ट के साथ ताजा स्टेटस रिपोर्ट दायर करने के आदेश दिए। 

सरकार ने किए 14 बीडीओ के तबादले, तत्काल प्रभाव से लागू होंगे आदेश
राज्य सरकार ने 14 बीडीओ के तबादले किए हैं। यह तबादला आदेश तुरंत प्रभाव से लागू माने जाएंगे। सचिव ग्रामीण विकास की तरफ से जारी बीडीओ के तबादला आदेशों में श्याम सिंह को मंडी सदर से नगरोटा सूरियां, अजय कुमार सूद को शिलाई से मंडी सदर तब्दील किया है।

पुलिस थाने में भाजपा नेता से मारपीट, कांस्टेबल के खिलाफ दर्ज करवाई शिकायत
भाजपा के जिला महामंत्री एवं पूर्व भाजयुमो अध्यक्ष बैजनाथ चमन कपूर ने बैजनाथ पुलिस स्टेशन के एक कांस्टेबल पर मारपीट का आरोप लगाया है। उन्होंने पुलिस और एसडीएम कार्यालय बैजनाथ में दिए अपने ज्ञापन में कहा कि वह बुधवार देर रात एक मामले की शिकायत लेकर बैजनाथ पुलिस स्टेशन आए थे।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मिले हर्ष महाजन, हिमाचल को रिकॉर्ड रेल बजट मिलने पर जताया आभार
राज्यसभा सांसद हर्ष महाजन ने वीरवार को दिल्ली में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की। इस अवसर पर महाजन ने केंद्रीय मंत्री से प्रदेश से जुड़े कई मसलों पर चर्चा भी की। साथ ही उन्होंने केंद्रीय बजट में हिमाचल का ध्यान रखने के लिए उनका आभार जताया। उन्होंने कहा कि आपदा के दौरान भी केंद्र का पूरा सहयोग प्रदेश को मिला। 

ऊना के गगरेट में दर्दनाक हादसा, लैंटर डाल रहे राजमिस्त्री को ऐसे मिली भयानक मौ*त
ऊना जिला के तहत गगरेट क्षेत्र के गांव टटेहडा में भवन निर्माण के दौरान एक गंभीर हादसा घटित हुआ, जिसमें एक राजमिस्त्री की मौत हो गई। मृतक की पहचान 37 वर्षीय सतनाम सिंह पुत्र रघुवीर सिंह निवासी गांव नंगल जरियाला तहसील घनारी जिला ऊना के रूप में की गई है।

JOA IT-817 के अभ्यर्थियों के लिए राहत भरी खबर, 2-3 दिन में घोषित हो सकता है परिणाम
हमीरपुर स्थित राज्य चयन आयोग जल्द ही जूनियर ऑफिस असिस्टैंट (आईटी) पोस्ट कोड-817 का परिणाम घोषित कर सकता है। विश्वसनीय सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अगले 2 से 3 दिनों के भीतर यह परिणाम घोषित किया जा सकता है। इससे चयन आयोग द्वारा लम्बे अरसे से परिणाम को घोषित करने के इंतजार में बैठे जेओए अभ्यर्थियों को राहत मिल सकेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News