CPS नियुक्ति मामले पर अब 22 अप्रैल होगी सुनवाई, चम्बा मेडिकल काॅलेज के स्टाफ पर लगा बच्चा बदलने का आरोप, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Apr 03, 2024 - 12:10 AM (IST)

शिमला (ब्यूरो): राज्य में एक बार फिर मौसम करवट बदलेगा। प्रदेश हाईकोर्ट ने सीपीएस की नियुक्तियों को चुनौती देने वाली याचिका पर आगामी सुनवाई 22 अप्रैल के लिए निर्धारित की है। मेडिकल काॅलेज एवं अस्पताल चम्बा में नवजात शिशु को बदलने का मामला सामने आया है। मंडी संसदीय सीट से भाजपा प्रत्याशी कंगना रणौत ने कहा कि जिस तरह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनता की सेवा करते हैं, उसी तरह वे भी मंडी संसदीय क्षेत्र के सेवक के रूप में जनता की सेवा करेंगी। उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि भाजपा नेता शिगूफे छोड़ने में माहिर रहे हैं और जयराम ठाकुर शिगूफों के शहंशाह हैं। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डाॅ. राजीव बिंदल ने कहा कि सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व वाली सरकार इस समय वैंटिलेटर पर चल रही है। ठियोग विधानसभा क्षेत्र से पूर्व विधायक स्वर्गीय राकेश वर्मा की पत्नी व निर्दलीय चुनाव लड़ने वालीं इंदु वर्मा ने अपने समर्थकों के साथ भाजपा में वापसी कर ली है। जीवनरक्षक दवाओं को खरीदने के लिए अब जेब और ढीली करनी पड़ेगी। बिलासपुर जिला के तहत उपमंडल स्वारघाट के पटवार सर्कल दबट मजारी के पटवारखाना बस्सी में तैनात पटवारी व चौकीदार को राज्य भ्रष्टाचार रोधी एवं सतर्कता विभाग बिलासपुर की टीम ने 5 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। जिला शिमला में एक और हत्या का मामला सामने आया है। 

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

हिमाचल में आज से बारिश-बर्फबारी के साथ आंधी व बिजली गिरने का यैलो अलर्ट
राज्य में एक बार फिर मौसम करवट बदलेगा। पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से बुधवार से शुक्रवार तक 3 दिन तक प्रदेश में वर्षा, बर्फबारी व ओलावृष्टि के साथ ही आंधी व बिजली गिरने का यैलो अलर्ट रहेगा। 6 अप्रैल से मौसम में फिर तबदीली होगी और मौसम फिर से साफ व शुष्क रहेगा। 

हाईकोर्ट में CPS की नियुक्तियों को चुनौती देने वाली याचिका पर अब इस तारीख को होगी सुनवाई
प्रदेश हाईकोर्ट ने सीपीएस की नियुक्तियों को चुनौती देने वाली याचिका पर आगामी सुनवाई 22 अप्रैल के लिए निर्धारित की है। न्यायाधीश विवेक सिंह ठाकुर व न्यायाधीश बीसी नेगी की खंडपीठ ने सभी पक्षकारों की ओर से कुछ देर बहस सुनने के पश्चात मामले को आगामी बहस के लिए 22 अप्रैल की तारीख निर्धारित कर दी है।

चम्बा मेडिकल काॅलेज के स्टाफ पर परिजनों ने लगाया बच्चा बदलने का आरोप, एमएस ने बिठाई जांच
मेडिकल काॅलेज एवं अस्पताल चम्बा में नवजात शिशु को बदलने का मामला सामने आया है। परिजनों की शिकायत पर मेडिकल काॅलेज प्रबंधन ने जांच बिठा दी है। इसके लिए एक जांच कमेटी गठित की गई है। कमेटी 3 दिन के भीतर अपनी रिपोर्ट पेश करेगी। जांच कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर ही आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। 

मंडी की बेटियों के अपमान का जनता देगी जवाब : कंगना रणौत
मंडी संसदीय सीट से भाजपा प्रत्याशी कंगना रणौत ने कहा कि जिस तरह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनता की सेवा करते हैं, उसी तरह वे भी मंडी संसदीय क्षेत्र के सेवक के रूप में जनता की सेवा करेंगी। यह बात उन्होंने मंगलवार को द्रंग विधानसभा क्षेत्र के तहत आने वाले शिवाबदार में द्रंग मंडल भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के सम्मेलन को संबोधित करते हुए कही।

भाजपा नेता शिगूफे छोड़ने में माहिर और जयराम हैं शिगूफों के शहंशाह : मुकेश अग्निहोत्री
भाजपा नेता शिगूफे छोड़ने में माहिर रहे हैं और जयराम ठाकुर शिगूफों के शहंशाह हैं। आजकल वह और उनके नेता कहते फिर रहे हैं कि 4 जून को कांग्रेस सरकार गिर रही है और भाजपा की सरकार बन रही है। जयराम ठाकुर सहित पूरे भाजपा नेता अगर उलटे होकर भी लटक जाएं तो भी उनकी सरकार नहीं बनने वाली।

43 विधायकों के समर्थन से चल रही सरकार आज 34 तक पहुंची : राजीव बिंदल
ठियोग विधानसभा क्षेत्र से इंदु वर्मा की भाजपा में वापसी के अवसर पर मंगलवार को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डाॅ. राजीव बिंदल ने भाजपा कार्यालय चक्कर में पत्रकार वार्ता को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व वाली सरकार इस समय वैंटिलेटर पर चल रही है। इसका प्रमाण यह है कि 40 कांग्रेस व 3 निर्दलीय विधायकों के समर्थन से चलने वाली सरकार आज 34 तक पहुंच गई है। 

ठियोग से इंदु वर्मा की भाजपा में वापसी, कांग्रेस में शामिल होने के बाद लड़ा था निर्दलीय चुनाव
ठियोग विधानसभा क्षेत्र से पूर्व विधायक स्वर्गीय राकेश वर्मा की पत्नी व निर्दलीय चुनाव लड़ने वालीं इंदु वर्मा ने अपने समर्थकों के साथ भाजपा में वापसी कर ली है। पार्टी की तरफ से भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डाॅ. राजीव बिंदल ने स्वागत किया। बता दें कि इंदु वर्मा ने करीब 2 वर्ष पहले टिकट न मिलने से नाराज होकर भाजपा छोड़ कांग्रेस ज्वाइन की थी।

जीवनरक्षक दवाइयां हुईं महंगी, दिल, दर्द निवारक व एंटीबायोटिक सहित 800 दवाओं के बढ़े दाम
जीवन रक्षक दवाओं को खरीदने के लिए अब जेब और ढीली करनी पड़ेगी। एक अप्रैल से दवाओं के दाम बढ़ गए हैं। दिल, दर्द निवारक व एंटीबायोटिक सहित 800 दवाओं के दामों में वृद्धि हुई है। बढ़ती महंगाई को देखते हुए फार्मा इंडस्ट्री दवाओं की कीमत बढ़ाए जाने की मांग कर रही थी। 

बिलासपुर: पटवारी व चौकीदार 5 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार
बिलासपुर जिला के तहत उपमंडल स्वारघाट के पटवार सर्कल दबट मजारी के पटवारखाना बस्सी में तैनात पटवारी व चौकीदार को राज्य भ्रष्टाचार रोधी एवं सतर्कता विभाग बिलासपुर की टीम ने 5 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार पटवारी हिमांशु कुमार (28) पुत्र संजय कुमार गांव बैहल कंडेला डाकघर बामटा तहसील थाना व जिला बिलासपुर व सहायक/चौकीदार...

शिमला के खरयाड़ में मजदूर की हत्या, शव जलाकर साक्ष्य मिटाने का आरोप
जिला शिमला में एक और हत्या का मामला सामने आया है। अब तक इस वर्ष आधा दर्जन से अधिक हत्या के मामले दर्ज हो चुके हैं। राजधानी शिमला के बालूगंज पुलिस थाना में एक माता ने अपने पुत्र की हत्या का मामला 11 दिनों के बाद दर्ज करवाया है। महिला का आरोप है कि उसके बेटे का शव जलाकर साक्ष्य मिटा दिए गए हैं और उसे पूरा संदेह है कि उसके बेटे की हत्या की गई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News