कांग्रेस के 6 बागी पंचकूला से उत्तराखंड शिफ्ट, सीएम सुक्खू बोले-मेरा बागियों से मेरा कोई सम्पर्क नहीं, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Mar 09, 2024 - 12:30 AM (IST)

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल विधानसभा की सदस्यता गंवाने वाले कांग्रेस के 6 बागी तथा 3 निर्दलीय विधायक पंचकूला से उत्तराखंड गए हैं। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि उनका अभी तक बागी विधायकों से किसी प्रकार का संपर्क नहीं हुआ है तथा न ही उन्होंने बागी विधायकों को कांग्रेस पार्टी में वापस लेने की बात कही है। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि दौलतपुर चौक रेलवे स्टेशन के लिए (डीएलपीसी) 43 करोड़ रुपए से ज्यादा की लागत से राशि से विकास व उन्नयन कार्यों को मंजूरी केंद्र सरकार से मिल गई है। बैजनाथ में शुक्रवार को 5 दिवसीय राज्य स्तरीय शिवरात्रि महोत्सव का आगाज शोभायात्रा के साथ हुआ। नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने प्रदेश सरकार पर हमला बोला है। एनपीए की प्रमुख मांग सहित अन्य मांगों को लेकर संघर्षरत प्रदेश के डाॅक्टरों ने सामूहिक अवकाश के बाद रूटीन के ऑप्रेशन बंद कर दिए हैं। भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सांसद हर्ष महाजन ने दिल्ली में  केंद्रीय मंत्री अमित शाह से शिष्टाचार भेंट की। जेल एवं सुधारात्मक सेवाएं के डीजीपी एसआर ओझा 13 दिनों के लिए पुलिस महानिदेशक का कार्यभार देखेंगे। हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष एवं पर्यटन विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष (कैबिनेट रैंक) आरएस बाली ने महाशिवरात्रि के दिन प्रदेश पर्यटन विकास निगम की 3 बड़ी घोषणाएं कीं। सिरमौर जिला के उपमंडल पांवटा साहिब के तहत माजरा के जंगल में हाथी के हमले से एक भेड़ पालक की मौत हो गई।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

पंचकूला से उत्तराखंड गए कांग्रेस के 6 बागी व 3 निर्दलीय विधायक, चंडीगढ़ से चार्टर्ड प्लेन में भरी उड़ान
हिमाचल विधानसभा की सदस्यता गंवाने वाले कांग्रेस के 6 बागी तथा 3 निर्दलीय विधायक पंचकूला से उत्तराखंड गए हैं। सूत्रों के अनुसार यह नेता ऋषिकेश-बद्रीनाथ मार्ग पर स्थित सिंगटाली के एक होटल में रुके हैं। इन्होंने शुक्रवार दोपहर को चंडीगढ़ से चार्टर्ड प्लेन के माध्यम से देहरादून के लिए उड़ान भरी। सूचना यह भी है कि इन नेताओं को सीआरपीएफ की तरफ से वाई श्रेणी की सुरक्षा मुहैया करवाई गई है। 

बागी विधायकों से मेरा कोई सम्पर्क नहीं, न ही वापसी की बात कही : सुक्खू
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि उनका अभी तक बागी विधायकों से किसी प्रकार का संपर्क नहीं हुआ है तथा न ही उन्होंने बागी विधायकों को कांग्रेस पार्टी में वापस लेने की बात कही है। उन्होंने केवल ‘सुबह का भूला अगर शाम को घर वापस आए’ की कहावत कही थी। अगर बागी वापस आना चाहते हैं व कोई बात होती है तो यह अलग मसला है।

43 करोड़ से होगा दौलतपुर चौक रेलवे स्टेशन का कायाकल्प : अनुराग
हिमाचल प्रदेश के दौलतपुर चौक रेलवे स्टेशन के लिए (डीएलपीसी) 43 करोड़ रुपए से ज्यादा की लागत से राशि से विकास व उन्नयन कार्यों को मंजूरी केंद्र सरकार से मिल गई है। इन विकास कार्यों में दौलतपुर चौक रेलवे स्टेशन में रोलिंग स्टाक के बेहतर रखरखाव के लिए एक नए काम्पलैक्स और नई कवर्ड वाशिंग लाइन का निर्माण सम्मिलित है। 

शोभायात्रा के साथ बैजनाथ शिवरात्रि महोत्सव शुरू, सीएम सुक्खू ने लिया भाग
बैजनाथ में शुक्रवार को 5 दिवसीय राज्य स्तरीय शिवरात्रि महोत्सव का आगाज शोभायात्रा के साथ हुआ। महोत्सव में सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने बतौर मुख्यातिथि भाग लिया। विश्राम गृह बैजनाथ से चली शोभायात्रा में ढोल नगाड़ों के साथ सीएम ने शिव मंदिर में जाकर पूजा-अर्चना की व मंदिर परिसर में आयोजित हवन में भाग लिया। 

बिना सोचे-समझे निर्णय लेकर कर्मचारियों के साथ मजाक कर रही सरकार : जयराम
नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने प्रदेश सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने सरकार पर आरोप लगाया है कि वह अपनी नीतियों व बिना सोचे-समझे निर्णय लेकर कर्मचारियों के साथ मजाक कर रही है। कर्मचारियों की लंबित अदायगी का भुगतान नहीं किया जा रहा है। ऐसा कर सरकार कर्मचारियों के भुगतान पर रोक लगा रही है।

डॉक्टरों में गहराया रोष, सामूहिक अवकाश के बाद अब रूटीन के ऑप्रेशन भी किए बंद
एनपीए की प्रमुख मांग सहित अन्य मांगों को लेकर संघर्षरत प्रदेश के डाॅक्टरों का गुस्सा अब फूटने लगा है और सामूहिक अवकाश के बाद अब राज्य के डाॅक्टर शनिवार से सिर्फ आपातकालीन ऑप्रेशन ही करेंगे जबकि रूटीन के ऑप्रेशन अब पूरी तरह से बंद रहेंगे। इसके अलावा 9 मार्च को प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व अभियान के तहत गर्भवती महिलाओं को स्वास्थ्य सेवाएं सुबह 9.30 से ही सुचारू रूप से प्रदान की जाएंगी।

अमित शाह से मिले हर्ष महाजन, बोले-प्रदेश में सिर्फ सत्ता सुख भोग रही कांग्रेस
भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सांसद हर्ष महाजन ने दिल्ली में  केंद्रीय मंत्री अमित शाह से शिष्टाचार भेंट की। इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री ने उनको राज्यसभा चुनाव में जीत की शुभकामनाएं दीं और इस जीत के लिए महाजन ने केंद्रीय मंत्री का आभार भी जताया। हर्ष महाजन ने कहा कि केंद्र से हिमाचल प्रदेश को अरबों रुपए आ रहे हैं परंतु  प्रदेश की वर्तमान सरकार उन पैसों से केवल मात्र सत्ता सुख भोगने का कार्य कर रही है।

संजय कुंडू गए छुट्टी पर, एसआर ओझा संभालेंगे पुलिस महानिदेशक का कार्यभार
जेल एवं सुधारात्मक सेवाएं के डीजीपी एसआर ओझा 13 दिनों के लिए पुलिस महानिदेशक का कार्यभार देखेंगे। राज्य के डीजीपी संजय कुंडू 11 मार्च से लेकर 23 मार्च तक 13 दिन के अवकाश पर जा रहे हैं। उनकी गैर-मौजूदगी में आईपीएस एसआर ओझा डीजीपी की जिम्मेदारी संभालेंगे। राज्य सरकार में मुख्य सचिव प्रबोध सक्सेना की ओर से इसे लेकर शुक्रवार को अधिसूचना जारी कर दी गई है।

पर्यटन विकास निगम की 3 बड़ी घोषणाएं, पालमपुर से ऊना-अम्ब तक चलेगी वंदे भारत बस सेवा
हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष एवं पर्यटन विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष (कैबिनेट रैंक) आरएस बाली ने महाशिवरात्रि के दिन प्रैस को संबोधित करते हुए शुक्रवार को प्रदेश पर्यटन विकास निगम की 3 बड़ी घोषणाएं कीं। पहली घोषणा के तहत हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम द्वारा हिमाचल प्रदेश पर्यटन वंदे भारत बस सेवा का शुभारंभ किया जा रहा है, जिसका फ्लैग ऑफ समारोह 9 मार्च को पालमपुर से सुबह 8 बजे किया जाएगा। 

माजरा रेंज के जंगल में हाथी के हमले से भेड़ पालक की मौ.त
सिरमौर जिला के उपमंडल पांवटा साहिब के तहत माजरा के जंगल में हाथी के हमले से एक 45 वर्षीय भेड़ पालक की मौत हो गई। घटना सिम्बलवाड़ा के साथ लगते माजरा रेंज के पानीवाला खाला के जंगल में वीरवार देर रात सामने आई। मृतक की पहचान तपेंद्र सिंह पुत्र हीरा सिंह निवासी गांव क्यारी तहसील शिलाई के रूप में हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News