आज शिमला पहुंचेंगे राहुल गांधी, ज्वालामुखी मंदिर में 2000 के 400 नोटों का चढ़ावा, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, May 23, 2023 - 06:56 AM (IST)

शिमला (ब्यूरो): अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी मंगलवार को शिमला पहुंचेंगे। सूचना के अनुसार वह 4 से 5 दिनों के निजी प्रवास पर शिमला आ रहे हैं। इस दौरान वह छराबड़ा स्थित अपनी बहन एवं कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका वाड्रा के आवास में ठहर सकते हैं। हालांकि एक निजी होटल में भी उनके लिए कमरा बुक किए जाने की सूचना है। 2000 के नोट बंद होने के बाद सोमवार को एक श्रद्धालु ने ज्वालामुखी मंदिर में पहुंचकर 2000 के 400 नोट यानी कुल 8 लाख रुपए मां ज्वालामुखी के दरबार में चढ़ाए। गौरतलब है कि अभी 2 दिन पहले ही केंद्र सरकार ने 2000 के नोट को बंद किया है और उसके तुरंत बाद एक श्रद्धालु द्वारा 2000 रुपए के 400 नोटों को चढ़ाना अपने आप में कई सवाल खड़े करता है।

 

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

गोबिंद सागर झील में मलबा फैंकने पर हाईकोर्ट ने तुरंत प्रभाव से लगाई रोक
किरतपुर-मनाली फोरलेन निर्माण के मलबे को गोबिंद सागर झील में फैंकने पर हाईकोर्ट ने वन विभाग के सचिव को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है। अदालत ने झील में किसी भी तरह की डंपिंग करने पर तुरंत प्रभाव से रोक भी लगा दी है। कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश तरलोक सिंह चौहान व न्यायाधीश विरेंद्र सिंह की खंडपीठ ने फोरलेन विस्थापित और प्रभावित समिति के महासचिव मदन लाल द्वारा दायर जनहित में याचिका पर ये आदेश पारित किए।

उत्तराखंड के बाद अब मध्य प्रदेश पहुंची भांग की खेती को लेकर गठित हिमाचल की समिति
औद्योगिक और गैर मादक उपयोग के लिए भांग की खेती शुरू करने के दृष्टिगत प्रदेश सरकार द्वारा गठित समिति उत्तराखंड दौरे के बाद सोमवार को मध्य प्रदेश पहुंची। समिति ने मध्य प्रदेश के ग्वालियर में केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो के अधिकारियों के साथ बैठक की।

फोरलेन निर्माण से पयर्टन उद्योग को मिलेगा बढ़ावा व प्रदेश का होगा विकास : जयराम
नेता प्रतिपक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में जिस प्रकार से फोरलेन का कार्य चल रहा है यह कल्पना से परे है। जिस तेज गति से यह काम हो रहा है उसे हिमाचल प्रदेश के विकास और पर्यटन को बहुत बढ़ावा मिलेगा। हिमाचल प्रदेश के इतिहास में पहली बार है कि पिछले 5 साल में 2700 किलोमीटर सड़क निर्माण हुआ है।

राहुल गांधी आज पहुंचेंगे शिमला
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी मंगलवार को शिमला पहुंचेंगे। सूचना के अनुसार वह 4 से 5 दिनों के निजी प्रवास पर शिमला आ रहे हैं। इस दौरान वह छराबड़ा स्थित अपनी बहन एवं कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका वाड्रा के आवास में ठहर सकते हैं। हालांकि एक निजी होटल में भी उनके लिए कमरा बुक किए जाने की सूचना है।

प्रदेश में 2400 किलोमीटर सड़कों का होगा सुधारीकरण : विक्रमादित्य
प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत प्रदेश भर में 2800 करोड़ रुपए की लागत से कुल 2400 कि.मी. ग्रामीण सड़कों का सुधार किया जाएगा। यह बात लोक निर्माण विभाग मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने धर्मशाला में पत्रकार वार्ता के दौरान कही। उन्होंने बताया कि इसके अन्तर्गत जिला कांगड़ा के 2 मंडलों में 647 करोड़ की लागत से 500 कि.मी. ग्रामीण सड़कों का सुधारीकरण किया जाएगा।

ज्वालामुखी मंदिर में श्रद्धालु ने चढ़ाए 2000 के 400 नोट
2000 के नोट बंद होने के बाद सोमवार को एक श्रद्धालु ने ज्वालामुखी मंदिर में पहुंचकर 2000 के 400 नोट यानी कुल 8 लाख रुपए मां ज्वालामुखी के दरबार में चढ़ाए। गौरतलब है कि अभी 2 दिन पहले ही केंद्र सरकार ने 2000 के नोट को बंद किया है और उसके तुरंत बाद एक श्रद्धालु द्वारा 2000 रुपए के 400 नोटों को चढ़ाना अपने आप में कई सवाल खड़े करता है।

आज से तेवर बदलेगा मौसम, 2 दिन ऑरैंज, फिर 2 दिन रहेगा यैलो अलर्ट
आज यदि काम पर निकल रहे हो तो छाता अवश्य लेकर जाएं, क्योंकि पिछले कुछ दिनों से मौसम के साफ रहने के बाद अब एक बार फिर इंद्रदेव बरसेंगे और लोगों की परेशानियां बढ़ाएंगे। मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार व बुधवार को 2 दिन ऑरैंज अलर्ट रहेगा, जबकि उसके बाद वीरवार और शुक्रवार को यैलो अलर्ट रहेगा। यानी 23 व 24 मई को भारी बारिश, ओलावृष्टि, आंधी तूफान के साथ झोंकेदार हवाएं चलने की संभावनाएं बताई गई हैं। हवा की गति 30 से 40 किलोमीटर प्रतिघंटा रहेगी।

अग्निवीर भर्ती: ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा का परिणाम अपलोड
अग्निवीर भर्ती के लिए आयोजित ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया गया है। विभिन्न श्रेणियों के लिए अग्निवीर जनरल ड्यूटी, अग्निवीर टैक्नीकल, अग्निवीर ट्रेडमैन, अग्निवीर क्लर्क, सोल्जर नर्सिंग असिस्टैंट, सिपाही फार्मा और अग्निवीर महिला मिलिटरी पुलिस श्रेणियों के लिए ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा आयोजित की गई। इसमें चयनित अभ्यर्थियों की सूची को सेना ने अपनी आधिकारिक वैबसाइट पर अपलोड कर दिया है।

विदेशी मेम को भाया हिमाचली, सात समुद्र पार से आकर रचाई शादी
सात समुद्र पार से आकर विदेशी मेम ने हिमाचली बेटे से शादी रचाई है। मामला हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिला का है। हालांकि यह विवाह कुछ दिन पहले संपन्न हुआ, लेकिन इसका खुलासा तब हुआ, जब जिला मुख्यालय नाहन के एस.डी.एम. कार्यालय में विवाह का पंजीकरण हुआ।  दरअसल श्री रेणुका जी के ददाहू निवासी मनु चावला व मैक्सिको की रहने वाली नोरमा की लव स्टोरी सिंगापुर में शुरू हुई, लेकिन ये प्रेम कहानी भारत की धरती पर परवान चढ़ी।

लेह में मनाली के वाहन तोडऩे पर चक्का जाम, 15 मिनट बंद रहा मनाली-लेह मार्ग
लेह में 21 मई को मनाली वालों की बाइकों व गाडिय़ों के साथ तोडफ़ोड़ करने की घटना से मनाली में माहौल गर्मा गया है। इस घटना के बाद बाइकर्स एसोसिएशन मनाली व लद्दाख बाइक रैंटल को-ऑप्रेटिव लिमिटेड के बीच मतभेद गहरा गए हैं। गुस्साए एसोसिएशन के सदस्यों ने मनाली के ब्यास पुल के पास चक्का जाम कर मनाली-लेह मार्ग बंद कर दिया। इस बीच पलचान की ओर से एक एम्बुलैंस भी आई, जिसे एसोसिएशन के सदस्यों ने जाने दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Recommended News

Related News