शातिरों ने राज्यपाल का बनाया फर्जी अकाऊंट, भारी बर्फबारी से एचआरटीसी के 100 से अधिक रूट बंद, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Jan 31, 2023 - 07:26 AM (IST)

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर के नाम पर बने फर्जी इंस्टाग्राम अकाऊंट को डीएक्टीवेट करवाया गया है। इस मामले में सी.आई.डी. का साइबर थाना तत्काल हरकत में आया। बीती रात को ही फेसबुक अथॉरिटी के साथ पत्राचार किया। अब फर्जी अकाऊंट बनाने वाले की पहचान होगी। फर्जी सोशल मीडिया अकाऊंट बनाए जाने के मामले में सी.आई.डी. के साइबर थाने की जांच आरंभ हो गई है। ऊपरी शिमला में रविवार देर रात व सुबह हुए ताजे हिमपात से जनजीवन एक बार फिर से अस्त-व्यस्त हो गया है। स्थिति यह है कि बर्फबारी के चलते ऊपरी शिमला के अधिकतर सड़क मार्ग बंद हो गए हैं। जिला प्रशासन व लोक निर्माण विभाग के कर्मचारियों द्वारा सोमवार देर शाम तक जिन्हें खोला भी गया है, उन सड़क मार्गों में भी भारी फिसलन है।

 

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहा

हिमाचल के 85 स्थानों पर जल्द स्थापित होंगे इलैक्ट्रिक चार्जिंग स्टेशन
हिमाचल इलैक्ट्रिक वाहनों के संचालन को लेकर परिवहन पूरी तरह जुट गया है। प्रदेश में अधिक से अधिक इलैक्ट्रिक वाहनों को चलाने के लिए चार्जिंग स्टेशन का नैटवर्क तैयार किया जा रहा है। विभाग के अनुसार प्रदेशभर में कुल 600 से ज्यादा स्थानों पर चार्जिंग स्टेशन इंस्टाल किए जाने हैं, वहीं प्राथमिक चरण में प्रदेश के 85 स्थानों पर चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने की प्रक्रिया जल्द शुरू हो जाएगी।

भारी बर्फबारी के बीच राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए नेता
कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का सोमवार को श्रीनगर में समापन हो गया। बर्फबारी के बीच आयोजित समापन समारोह में राहुल गांधी ने उपस्थित नेताओं और पदाधिकारियों को संबोधित किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह के साथ ही अन्य नेता भी मौजूद रहे।

निजी स्कूलों में 25 प्रतिशत सीटों पर कमजोर वर्ग के बच्चों को देना होगा दाखिला
प्रदेश के सभी सहायता प्राप्त और गैर सहायता प्राप्त निजी स्कूलों को 25 प्रतिशत सीटों पर कमजोर वर्गों के बच्चों को दाखिला देना होगा। साथ ही इसको लेकर लोगों को जागरूक करने के लिए स्कूल परिसर के अंदर व बाहर हिन्दी और अंग्रेजी में पोस्टर लगाने होंगे। कोर्ट के आदेशों की अनुपालना करते हुए निदेशक प्रारंभिक शिक्षा विभाग ने इसको लेकर निजी स्कूलों को दिशा-निर्देश जारी किए हैं। कोर्ट के आदेशों के मुताबिक निजी स्कूलों को गरीबी रेखा से नीचे रह रहे वर्ग के बच्चों के लिए 25 प्रतिशत सीटें आरक्षित रखनी होंगी।

बर्फबारी से हजारों गांव अंधेरे में, लाहौल-किन्नौर में हिमस्खलन की आशंका
हिमाचल के ऊंचाई वाले क्षेत्रों व जिलों में बर्फबारी से प्रदेश में 904 बिजली के ट्रांसफार्मर बंद हो गए हैं। ऐसे में प्रदेश के हजारों गांवों में बिजली नहीं है। प्रदेश के लाहौल-स्पीति और किन्नौर जिलों में हिमस्खलन की आशंका के चलते लाहौल-स्पीति के डी.सी. सुमित खिमटा व डी.सी. किन्नौर सुरेन्द्र सिंह राठौर ने लोगों से आग्रह किया है कि वे घरों से बाहर न निकलें।

बर्फबारी, राजधानी शिमला से कटा चौपाल, नेरवा-खिड़की का संपर्क, एचआरटीसी के 100 से अधिक रूट प्रभावित
ऊपरी शिमला में रविवार देर रात व सुबह हुए ताजे हिमपात से जनजीवन एक बार फिर से अस्त-व्यस्त हो गया है। स्थिति यह है कि बर्फबारी के चलते ऊपरी शिमला के अधिकतर सड़क मार्ग बंद हो गए हैं। जिला प्रशासन व लोक निर्माण विभाग के कर्मचारियों द्वारा सोमवार देर शाम तक जिन्हें खोला भी गया है, उन सड़क मार्गों में भी भारी फिसलन है। ऊपरी शिमला में बर्फ बारी के बाद परिवहन सेवा भी प्रभावित हो गई है।

हरकत में आया साइबर थाना, राज्यपाल का फर्जी इंस्टाग्राम अकाऊंट करवाया डीएक्टीवेट
हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर के नाम पर बने फर्जी इंस्टाग्राम अकाऊंट को डीएक्टीवेट करवाया गया है। इस मामले में सी.आई.डी. का साइबर थाना तत्काल हरकत में आया। बीती रात को ही फेसबुक अथॉरिटी के साथ पत्राचार किया। अब फर्जी अकाऊंट बनाने वाले की पहचान होगी। फर्जी सोशल मीडिया अकाऊंट बनाए जाने के मामले में सी.आई.डी. के साइबर थाने की जांच आरंभ हो गई है। ताजा मामला सामने आने के बाद साइबर पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है। इसमें साइबर ठगों से सावधान रहने की सलाह दी गई है।

पुलिस पेपर लीक मामले में सी.बी.आई. करेगी आरोपियों से पूछताछ
हिमाचल पुलिस कांस्टेबल की लिखित परीक्षा से जुड़े पेपर लीक मामले मेंं सी.बी.आई. अब आरोपियों से पूछताछ करने की तैयारी में है। पूछताछ के लिए पुलिस अधिकारियों, कर्मियों को भी तलब किया जाएगा। जांच के दायरे में पुलिस की एस.आई.टी. भी आएगी। हालांकि एस.आई.टी. के अधिकारियों ने बेहतरीन जांच करने का दावा किया है लेकिन सी.बी.आई. अपने तरीके से जांच करेगी।

श्रद्धालु ने बाला सुंदरी त्रिलोकपुर मंदिर में सोने से जडि़त भवन अर्पित किया
उत्तर भारत के दिव्य शक्तिपीठ महामाया बाला सुंदरी त्रिलोकपुर मंदिर में दिल्ली के एक श्रद्धालु ने सोने से जडि़त भवन अर्पित किया है। जानकारी के अनुसार करीब 5 किलो चांदी पर सोने की परत चढ़ाई गई है। मंदिर में भेंट किए गए भवन को लेकर दान देने वाले श्रद्धालु ने मंदिर न्यास को चांदी व सोने के इस्तेमाल की जानकारी दी है।

हमीरपुर का परीक्षा केंद्र आगामी 5 वर्षों के लिए निरस्त
हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने जिला हमीरपुर के एक परीक्षा केंद्र को तत्काल प्रभाव से आगामी 5 वर्षों के लिए निरस्त कर दिया है। बोर्ड द्वारा प्रतिनियुक्त उडऩदस्ते द्वारा नकल से संबंधित प्रस्तुत रिपोर्ट का कड़ा संज्ञान लेते हुए इस परीक्षा केंद्र को तत्काल प्रभाव से आगामी 5 वर्षों के लिए निरस्त कर दिया गया है।

पुलिस नाके के दौरान पालमपुर निवासी से 68.68 लाख कैश बरामद
हमीरपुर से सटे चौकी जंबाला में सदर थाना पुलिस ने नाके के दौरान एक गाड़ी से लाखों रुपए का कैश बरामद किया है। गत देर रात करीब 11 बजे सदर थाना पुलिस ने नाके के दौरान इस बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। बरामद किए गए कैश को पुलिस ने कब्जे में ले लिया है और गिनती करने के बाद यहां कुल कैश 68,68,500 रुपए पाया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Recommended News

Related News