श्रीनगर में भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए CM सूक्खू, CCTNS प्रोजैक्ट की नई रैंकिंग में सुंदरनगर थाना टॉप, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Jan 30, 2023 - 06:14 AM (IST)

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल में बारिश व बर्फबारी के ऑरैंज अलर्ट के बीच प्रदेश के ऊंचाई वाले क्षेत्रों मे बर्फ के हलके फाहे ही गिरे। श्रीनगर में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने भाग लिया। क्राइम एंड क्रिमिनल ट्रैकिंग नैटवर्क एंड सिस्टम (सीसीटीएनएस) प्रोजैक्ट की परफॉर्मैंस की रैंकिंग में हिमाचल के कई पुलिस थाने अव्वल रहे। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा अपने छोटे बेटे हरीश नड्डा के विवाह के उपरांत परिवार सहित शक्तिपीठ श्री नयनादेवी मंदिर शीश नवाया। भारतीय मानक ब्यूरो शाखा कार्यालय परवाणु की टीम ने जिला मंडी के सुंदरनगर में बिना एचयूआईडी वाला सोना जब्त किया है। शिमला के बाद अब मंडी जिले के विधानसभा क्षेत्र सराज की ग्राम पंचायत शरण में गुब्बारों के साथ 10 रुपए का पाकिस्तानी नोट मिला है। सिरमौर जिला में एक तेज रफ्तार ट्रक की टक्कर से बाइक सवार की मौत हो गई।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

हिमाचल की चोटियों पर गिरे बर्फ के फाहे, मैदानों में हल्की बारिश
हिमाचल में बारिश व बर्फबारी के ऑरैंज अलर्ट के बीच प्रदेश के ऊंचाई वाले क्षेत्रों मे बर्फ के हलके फाहे ही गिरे। वहीं निचले क्षेत्रों में भी बारिश की हलकी बौछारें हुईं। मौसम विभाग की ओर से जारी ऑरैंज अलर्ट के बाद प्रदेश के लोग व पर्यटक उम्मीद कर रहे थे कि प्रदेश में भारी बारिश व बर्फबारी होगी लेकिन रविवार को ऐसा कुछ देखने को नहीं मिला। 

श्रीनगर में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए सीएम सूक्खू
कांग्रेस नेता व सांसद राहुल गांधी ने रविवार को श्रीनगर के पंथा चौक से अपनी भारत जोड़ो यात्रा शुरू की। इसके बाद भारत जोड़ो यात्रा लाल चौक पहुंची, जहां राहुल गांधी ने राष्टीय ध्वज फहराया। यात्रा के अंतिम पड़ाव में मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू भी मौजूद रहे। इससे पहले भी वह 3 से 4 बार यात्रा में शामिल हो चुके हैं। 

CCTNS प्रोजैक्ट की नई रैंकिंग जारी, हिमाचल के कई पुलिस थाने रहे अव्वल
क्राइम एंड क्रिमिनल ट्रैकिंग नैटवर्क एंड सिस्टम (सीसीटीएनएस) प्रोजैक्ट की परफॉर्मैंस की रैंकिंग में राज्य पुलिस ने बीते वर्ष की चौथी अंतिम तिमाही (अक्तूबर से दिसम्बर तक) की रिपोर्ट जारी की है। इनमें 3 कैटेगरी में शिमला जिले के कई थानों का प्रदर्शन बेहतर रहा है। पहली कैटेगरी में मंडी के सुंदरनगर थाना अव्वल रहा है। इस थाने ने 25.74 अंक झटके हैं। 

बेटे की शादी के बाद जेपी नड्डा ने परिवार सहित मां नयना के दरबार में नवाया शीश
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा अपने छोटे बेटे हरीश नड्डा के विवाह के उपरांत परिवार सहित बैंड बाजे के साथ शक्तिपीठ श्री नयनादेवी मंदिर पहुंचे। जहां उन्होंने विधिवत पूजा-अर्चना के बाद प्राचीन हवन कुंड में आहुतियां डालकर परिवार की सुख-समृद्धि की कामना की। इससे पहले जेपी नड्डा ने परिवार सहित बिलासपुर के धौलरा स्थित अपने कुल देवता बाबा नाहरसिंह के मंदिर में पूजा-अर्चना की।

ISB की परवाणु टीम का मंडी के सुंदरनगर में छापा, बिना HUID का 10 तोले सोना जब्त
भारतीय मानक ब्यूरो शाखा कार्यालय परवाणु की टीम ने बिना एचयूआईडी (हॉलमार्क यूनिक आइडैंटिफिकेशन) वाला सोना बेचने की शिकायत पर बड़ी कार्रवाई की है। टीम ने जिला मंडी के सुंदरनगर में रतन ज्वैलर्स पर सर्च एंड सीजर अभियान के तहत छापेमारी कर 10 तोले के लगभग सोना जब्त किया है। इसकी कीमत लगभग 5 लाख के करीब बताई गई है। 

अब मंडी में यहां गुब्बारों के साथ मिला 10 रुपए का पाकिस्तानी नोट
शिमला के बाद अब मंडी जिले के विधानसभा क्षेत्र सराज की ग्राम पंचायत शरण में गुब्बारों के साथ 10 रुपए का पाकिस्तानी नोट मिलने का मामला सामने आया है। सूचना मिलने पर पुलिस और प्रशासन ने घटनास्थल का निरीक्षण किया तथा छानबीन शुरू कर दी है। मौके पर मिले गुब्बारे 7 रंग के हैं और इनके साथ ही हार में पिरोया गया पाकिस्तानी करंसी का 10 रुपए का नोट है।

ट्रक की टक्कर से बाइक सवार की मौत, 2 बच्चों के सिर से उठा पिता का साया
चंडीगढ़-देहरादून नैशनल-हाईवे 7 पर एक तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक सवार को टक्कर मार दी। इस हादसे में बाइक सवार की मौत हो गई है। जानकारी के अनुसार सुल्तान मोहम्मद (44) पुत्र यामिन अली निवासी गांव क्यारदा डाकघर मिश्रवाला तिरूपति मैडिकेयर कंपनी में काम करता था। शनिवार देर रात वह कंपनी से छुट्टी होने के बाद बाइक पर पांवटा साहिब की तरफ जा रहा था।

सेब बागवानों से धोखाधड़ी मामले में CID की 5 राज्यों में आरोपियों के ठिकानों पर दबिश
सेब बागवानों के साथ हुए करोड़ों के गड़बड़झाले में हिमाचल की स्टेट सीआईडी ने देश भर के 5 राज्यों में टीमें भेजी हैं। ये टीमें आरोपियों के संदिग्ध ठिकानों पर दबिश दे रही हैं। करोड़ों रुपए डकार कर 50 से अधिक आरोपित फरार हैं और अलग-अलग राज्यों में कारोबार कर रहे हैं लेकिन वहां हिमाचल से हटकर फर्में बना रखी हैं।

हमीरपुर-धर्मशाला NH पर सड़क से नीचे लुढ़का सीमैंट से लदा ट्रक
हमीरपुर-धर्मशाला नैशनल हाइवे-103 पर गसोती पुल के पास सीमैंट से लदा हुआ एक ट्रक सड़क मार्ग से नीचे लुढ़क गया। उक्त हादसा रविवार दोपहर के बाद पेश आया। सीमैंट से लदा ट्रक बरमाणा से हमीरपुर की तरफ जा रहा था। इसमें 3 लोग सवार थे, जिन्हें काफी चोटें आई हैं। घायलों को मेडिकल काॅलेज एवं अस्पताल हमीरपुर में भर्ती करवाया गया है।

नादौन में आंत्रशोथ के रोगियों का आंकड़ा 500 के पार
हमीरपुर जिला के उपमंडल नादौन के कुछ गांवों में फैले आंत्रशोध के कारण रविवार को रोगियों की संख्या 500 पार कर गई है। रविवार को यह आंकड़ा 150 तक था। यानी अब तक करीब 600 लोग प्रभावित हो चुके हैं। हैरानी की बात तो यह है कि अब उन क्षेत्रों के लोग भी प्रभावित हैं जहां रंगस पेयजल योजना से पानी की आपूर्ति नहीं की जाती है। नए क्षेत्रों में दंगड़ी, भूंपल के भी कई गांव प्रभावित हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News