हिमाचल में घटे डीजल-पैट्रोल के दाम, आज शीतकालीन सत्र के लिए धर्मशाला पहुंचेगी सरकार, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Jan 03, 2023 - 07:04 AM (IST)

शिमला (ब्यूरो): प्रदेश में नववर्ष पर पैट्रोल व डीजल सस्ता हो गया है। पैट्रोल के दामों में 25 पैसे प्रति लीटर व डीजल के दामों में 27 पैसे प्रति लीटर सस्ता हो गया है। करीब 5 महीनों में पैट्रोल व डीजल के दामों में परिवर्तन हुआ है। प्रदेश में विधानसभा चुनाव को देखते हुए पैट्रोल व डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं हुआ था। सोलन में करीब एक वर्ष से पैट्रोल के दाम 96.45 रुपए प्रति लीटर व डीजल के 82.64 रुपए प्रति लीटर थे। तपोवन में होने वाले शीतकालीन सत्र के लिए मंगलवार को सरकार धर्मशाला में पहुंचेगी। मंगलवार को ही कांग्रेस पार्टी द्वारा जनता का आभार प्रकट करने के लिए रैली रखी गई है, जिसमें मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू सहित कांग्रेस के अन्य विधायक व पार्टी के पदाधिकारी मौजूद रहेंगे।

 

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

हिमाचल में पैट्रोल 25 पैसे व डीजल 27 पैसे प्रतिलीटर सस्ता
प्रदेश में नववर्ष पर पैट्रोल व डीजल सस्ता हो गया है। पैट्रोल के दामों में 25 पैसे प्रति लीटर व डीजल के दामों में 27 पैसे प्रति लीटर सस्ता हो गया है। करीब 5 महीनों में पैट्रोल व डीजल के दामों में परिवर्तन हुआ है। प्रदेश में विधानसभा चुनाव को देखते हुए पैट्रोल व डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं हुआ था। सोलन में करीब एक वर्ष से पैट्रोल के दाम 96.45 रुपए प्रति लीटर व डीजल के 82.64 रुपए प्रति लीटर थे।

कालेजों में स्नातक वार्षिक परीक्षाएं मार्च में, परीक्षा फॉर्म भरने की प्रक्रिया शुरू
कर्मचारी चयन आयोग जे.ओ.ए. (आई.टी.) पेपर लीक मामले में मुख्य आरोपी उमा आजाद, नितिन व शशि पाल को सोमवार को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उमा आजाद को दोबारा 4 जनवरी तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया, जबकि उनके साथ 2 अन्य आरोपियों नितिन व शशि पाल को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

पेपर लीक मामला: मुख्य आरोपी उमा आजाद पुलिस रिमांड पर
कर्मचारी चयन आयोग जे.ओ.ए. (आई.टी.) पेपर लीक मामले में मुख्य आरोपी उमा आजाद, नितिन व शशि पाल को सोमवार को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उमा आजाद को दोबारा 4 जनवरी तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया, जबकि उनके साथ 2 अन्य आरोपियों नितिन व शशि पाल को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

हिमाचल में 2022 के अंतिम महीनों में कम बरसे बादल, कोहरे का यैलो अलर्ट जारी
हिमाचल पिछले माह से सूखे की चपेट में है। प्रदेश में बारिश न होने से ठंड का प्रकोप भी बढ़ गया। मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश में पिछले 3 महीनों में 23 प्रतिशत सामान्य से कम बारिश हुई है। विभाग के अनुसार अक्तूबर, नवम्बर और दिसम्बर महीने में 23 प्रतिशत कम बारिश हुई है। ऊना, हमीरपुर और किन्नौर जिला में भारी सूखा देखा गया है, वहीं लाहौल-स्पीति, सोलन व चम्बा जिलों में भी बारिश न के बराबर हुई है।

जे.बी.टी. भर्ती मामले की सुनवाई 6 मार्च के लिए टली
जे.बी.टी. भर्ती मामले में बिना जे.बी.टी. टैट के बी.एड. धारकों को कंसीडर न करने से जुड़े मामले पर सुनवाई 6 मार्च के लिए टल गई। न्यायाधीश तरलोक सिंह चौहान व न्यायाधीश वीरेंद्र सिंह की खंडपीठ ने मामले पर सुनवाई के पश्चात सभी पक्षकारों को 8 सप्ताह के भीतर उत्तर प्रति उत्तर की कार्रवाई पूरी करने के आदेश दिए।

मुख्यमंत्री ने अपना पहला वेतन मुख्यमंत्री सुखाश्रय सहायता कोष में डाला
सामाजिक सरोकार के दायित्व का निर्वहन करते हुए मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने अपना पहला वेतन राज्य सरकार द्वारा गठित मुख्यमंत्री सुखाश्रय सहायता कोष में डाला है। मुख्यमंत्री ने नववर्ष के पावन अवसर पर प्रदेश में सुखाश्रय कोष स्थापित करने की घोषणा की थी, ताकि इस कोष के माध्यम से प्राप्त राशि से जरूरतमंद बच्चों और निराश्रित महिलाओं को उच्च शिक्षा प्रदान की जा सके।

विधानसभा सत्र के लिए आज धर्मशाला पहुंचेगी सरकार
तपोवन में होने वाले शीतकालीन सत्र के लिए मंगलवार को सरकार धर्मशाला में पहुंचेगी। मंगलवार को ही कांग्रेस पार्टी द्वारा जनता का आभार प्रकट करने के लिए रैली रखी गई है, जिसमें मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू सहित कांग्रेस के अन्य विधायक व पार्टी के पदाधिकारी मौजूद रहेंगे। वहीं विपक्ष के विधायक सरकार को घेरने के लिए शीला चौक स्थित होटल में रणनीति बनाएंगे, जबकि कांग्रेस विधायक दल मिनी सचिवालय के कैबिनेट हॉल में विपक्ष के सवालों का जवाब देने का खाका तैयार करेगा।

कार्निवाल में 20 सुंदरियां दिखाएंगी अपनी प्रतिभा के जौहर
राष्ट्र स्तरीय विंटर कार्निवाल का मुख्य आकर्षण विंटर क्वीन प्रतियोगिता में जगह बनाने के लिए आज युवतियां रैंप पर उतरीं। वन्य प्राणी विभाग के सभागार में बने रैंप पर सुंदरियों ने अपनी अदाओं के जलबे बिखेरे। कैटवॉक के साथ उनका व्यक्तिगत परिचय हुआ। मनु रंगशाला में होने वाली विंटर क्वीन प्रतियोगिता के लिए वन्य प्राणी विभाग के सभागार में ऑडीशन हुए, जिसमें 7 युवतियों ने भाग लिया।

1 किलो 116 ग्राम चरस के साथ एक गिरफ्तार
तीसा-सनवाल मार्ग पर नाकाबंदी के दौरान पुलिस ने एक व्यक्ति से 1 किलो 116 ग्राम चरस बरामद की। तस्कर को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी की पहचान रवि कुमार पुत्र गुला राम निवासी गुवाड़ भरमौर के रूप में हुई है। पुलिस ने मुकद्दमा दर्ज कर आगामी जांच शुरू कर दी है। सोमवार को थाना प्रभारी तीसा मनोज कौंडल की अगुवाई में पुलिस ने तीसा-सनवाल मार्ग पर नाकाबंदी की हुई थी और वाहनों की जांच की जा रही थी।

गणतंत्र दिवस परेड में भाग लेगी दधोल स्कूल की पायल
राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला दधोल की छात्रा पायल शर्मा का चयन गणतंत्र दिवस परेड के लिए हुआ है। पायल शर्मा पुत्री तिलक राज 12वीं कक्षा की छात्रा है। अलग-अलग स्तर पर होने वाली चयन प्रक्रिया में उत्तीर्ण होने के बाद पायल शर्मा ने इस मुकाम को हासिल किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Recommended News

Related News