हिमाचल सरकार ने बिजली बोर्ड के 32 दफ्तर किए डिनोटिफाई, दिल्ली में मोदी-नड्डा से मिले जयराम, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Dec 21, 2022 - 07:55 AM (IST)

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल प्रदेश सरकार ने पूर्व सरकार के समय खोले गए बिजली बोर्ड के 32 दफ्तर डिनोटिफाई कर दिए हैं सरकार ने प्रोबेशन पर चल रहे 3 तहसीलदारों को प्रशिक्षण पूरा करने के बाद तैनाती दी है। वहीं 2 कानूनगो को नायब तहसीलदार बनाया है। कोरोना पॉजिटिव हुए सीएम सुखविंदर सिंह ने कांग्रेस की 10 गारटियों को पूरा करने की बात कही है। कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह ने मंगलवार को होलीलॉज में पत्रकार वार्ता के दौरान पूर्व सीएम जयराम ठाकुर पर निशाना साधा है। वहीं हिमाचल प्रदेश भाजपा में हार के कारणों पर मंथन शुरू हो गया है। इसके चलते पूर्व सीएम जयराम ठाकुर ने दिल्ली में पीएम मोदी व जेपी नड्डा से मुलाकात की है। हिमाचल में क्रिसमस के मौके पर बर्फबारी हो सकती है। क्रिसमस पर बर्फबारी के आसार बन रहे हैं। पहाड़ों की रानी शिमला के रिज मैदान पर ग्रामीण विकास विभाग की ओर से 10 दिवसीय फूड फैस्टीवल का आगाज हो गया है। कुल्लू जिले के बंजार में 12वीं कक्षा में पढ़ने वाले एक छात्र ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है। सोलन जिले के औद्योगिक क्षेत्र पलांखवाला में स्कॉट एडिल उद्योग के सामने स्थित 2 खोखे आग लगने से जलकर राख हो गए हैं।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

एक्शन मोड में सुक्खू सरकार, हिमाचल बिजली बोर्ड के 32 दफ्तर डिनोटिफाई
हिमाचल प्रदेश में अभी कैबिनेट का विस्तार नहीं हो पाया है। इससे पहले प्रदेश की सुखविंदर सुक्खू सरकार एक्शन मोड में आ गई है। जानकारी के अनुसार राज्य सरकार ने अप्रैल 2022 के बाद प्रदेश में खोले गए बिजली बोर्ड के 32 दफ्तर डिनोटिफाई कर दिए हैं। इसके बाद इन पर ताला जड़ दिया गया है। 

हिमाचल में भाजपा की हार पर मंथन शुरू, मोद-नड्डा से मिले जयराम
हिमाचल प्रदेश भाजपा में हार के कारणों पर मंथन शुरू हो गया है। इस कड़ी के तहत पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा से मुलाकात करके उनको हार के कारणों की रिपोर्ट सौैंपी है। पार्टी सूत्रों के अनुसार पूर्व मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री और राष्ट्रीय अध्यक्ष को विधानसभा चुनाव में मिली हार के कारण गिनवाए। 

सरकार ने 3 तहसीलदारों को दी तैनाती, 2 कानूनगो बनाए नायब तहसीलदार
प्रदेश सरकार ने प्रोबेशन पर चल रहे 3 तहसीलदारों को प्रशिक्षण पूरा करने के बाद तैनाती दी है। इसके तहत हरदयाल सिंह को राजस्व प्रशिक्षण संस्थान जोगिंद्रनगर, ओम प्रकाश को बंदोबस्त सर्कल हमीरपुर तथा उपेंद्र कुमार को बंदोबस्त सर्कल सिरमौर के नारंग में तैनाती दी गई है।

कांग्रेस की 10 गारंटियों को पूरा करने के लिए राज्य सरकार प्रतिबद्ध
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने मंगलवार को नई दिल्ली से जारी एक प्रैस वक्तव्य में कहा कि गत दिवस कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद वह क्वारंटाइन में हैं और उनमें कोविड-19 संक्रमण के कोई लक्षण नहीं हैं। उन्होंने कहा कि कोविड-19 दिशा-निर्देशों का पालन करने के उपरांत वह शीघ्र ही काम पर लौट आएंगे। 

पूर्व सीएम थोड़ा संयम रखें, सरकार पर टीका-टिप्पणी करना शोभा नहीं देता
विपक्ष को थोड़ा संयम रखना चाहिए। अभी प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बने कुछ ही दिन हुए हैं, ऐसे में इतनी जल्दी पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को सरकार पर टीका-टिप्पणी करना शोभा नहीं देता। कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह ने मंगलवार को होलीलॉज में आयोजित पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि मुझे संयम का पाठ पढ़ाने वाले पूर्व मुख्यमंत्री भी अब थोड़ा संयम रखें। 

जनविरोधी निर्णयों के खिलाफ सदन से सड़क तक लड़ाई लड़ेगा विपक्ष
प्रदेश भाजपा के मुख्य प्रवक्ता एवं विधायक रणधीर शर्मा ने प्रदेश सरकार पर पूर्व भाजपा सरकार द्वारा राज्य में खोले कार्यालयों को डिनोटिफाई करने का आरोप लगाया है। साथ ही उन्होंने चेतावनी दी है कि यदि सरकार ने अपने इन निर्णयों को वापस नहीं लिया तो वह सदन से लेकर सड़क तक लड़ाई लड़ेगा, साथ ही उन्होंने सरकार को जनविरोधी निर्णय लेने के स्थान पर चुनावों के समय दी गई 10 गारंटियों को पूरा करने की सलाह दी।

हिमाचल में क्रिसमस पर बन रहे बर्फबारी के आसार
हिमाचल में क्रिसमस के मौके पर बर्फबारी हो सकती है। क्रिसमस पर बर्फबारी के आसार बन रहे है। प्रदेश के पहाड़ी क्षेत्रों में 25 और 26 दिसम्बर को मौसम विभाग ने हल्की बर्फबारी की संभावना जताई है। हालांकि इस दौरान भारी बर्फबारी के कोई आसार नहीं हैं, लेकिन क्रिसमस पर आसमान से बर्फ के फाहे गिर सकते हैं। 

शिमला में फूड फैस्टीवल शुरू, 'बिच्छू बूटी' की चाय रही आकर्षण का केंद्र
पहाड़ों की रानी शिमला के रिज मैदान पर ग्रामीण विकास विभाग की ओर से 10 दिवसीय फूड फैस्टीवल का आगाज मंगलवार को हुआ। हिमाचल सरकार के मुख्य सचिव आरडी धीमान ने इसका शुभारंभ किया। यहां पर प्रदेश के 12 जिलों से अलग-अलग सैल्फ हैल्प ग्रुप में शामिल महिलाओं ने खाने-पीने के स्टाल के अलावा हैंडलूम उत्पाद भी यहां पर बेचने के लिए रखे हैं।

बंजार में 12वीं के छात्र ने लगाया फंदा, सुसाइड नोट में लिखी वजह कर देगी हैरान
कुल्लू जिले के तहत नगर पंचायत बंजार के वार्ड नंबर-4 में 12वीं कक्षा में पढ़ने वाले एक छात्र ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है। छात्र ने किराए के कमरे में यह खौफनाक कदम उठाया। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर छानबीन शुरू कर दी है। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है। पुलिस को घटनास्थल में सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है। 

आईआईटी मंडी के डाॅ. बस्कर बने ग्लोबल इन्वैस्टीगेटर नैटवर्क के सदस्य
भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) मंडी के स्कूल ऑफ बायो साइंसिज एवं बायो इंजीनियरिंग के फैकल्टी डाॅ. बस्कर बक्थावाचलू एक्सीलैंस इन लाइफ साइंसिज (ईएमबीओ) ग्लोबल इन्वैस्टीगेटर नैटवर्क (वैश्विक अन्वेषक नैटवर्क) के सदस्य चुने गए हैं, जिसके बाद अब वह ईएमबीओ ग्लोबल इन्वैस्टीगेटर नैटवर्क से जुड़ने वाले 8 ग्रुप लीडर्ज में शामिल हो गए हैं।

पलांखवाला में आग लगने से 2 खोखे जलकर राख, ढाबा मालिक झुलसा
औद्योगिक क्षेत्र पलांखवाला में स्कॉट एडिल उद्योग के सामने लगे 2 खोखों में आग लगने से जहां दोनों खोखे जलकर राख हो गए, वहीं ढाबा मालिक भी आग की चपेट में आने से घायल हो गया। फायरमैन सुखधर सिंह, राजकुमार व जगदीप ने बताया कि मंगलवार शााम करीबन साढ़े 4 बजे उन्हें सूचना मिली की पलांखवाला में स्कॉट एडिल उद्योग के पास 2 खोखे आग से बुरी तरह से जल रहे हैं। 

पब्बर नदी में चट्टान के बीच फंसा मिला नर कंकाल, पुलिस जांच में जुटी
पुलिस थाना जुब्बल के अंतर्गत पंद्राणू के समीप काष्ठा के पास पुलिस ने एक नर कंकाल बरामद किया है। यह कंकाल पब्बर नदी में चट्टान के बीच फंसा था तथा ग्रामीणों ने जब इसे देखा तो उन्होंने स्थानीय पंचायत प्रधान जगमोहन सिंह को इसकी जानकारी दी, जिस पर पंचायत प्रधान ने इसकी सूचना जुब्बल पुलिस को दी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News