HPU में SFI-ABVP के बीच खूनी संघर्ष, छात्राओं से छेड़छाड़ पर शिक्षक के खिलाफ केस दर्ज, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Dec 07, 2022 - 07:10 AM (IST)

शिमला (ब्यूरो): प्रदेश विश्वविद्यालय में एसएफआई व एबीवीपी कार्यकर्ताओं के बीच खूनी संघर्ष हो गया। हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड की ओर से आयोजित की जाने वाली टैट परीक्षाओं को लेकर प्रदेश हाईकोर्ट ने शिक्षा बोर्ड को राहत प्रदान की है। चम्बा जिले के भटियात क्षेत्र के एक स्कूल में अध्यापक द्वारा छात्राओं से छेड़छाड़ करने का मामला सामने आया है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि अधिकांश एग्जिट पोल और सर्वेक्षण में फिर से प्रदेश में भाजपा की सरकार बनती नजर आ रही है। बिलासपुर जिले में महिला की संदिग्ध मौत के मामले में मायके पक्ष से आए मृतका के निर्माणाधीन मकान के अंदर शव को आग लगा दी। पुलिस थाना गोहर के तहत पशु औषधालय थड़ाधार में तैनात वैटर्नरी फार्मासिस्ट पर महिला ने छेड़छाड़ के आरोप लगाए हैं। देश के फार्मा हब बीबीएन के बद्दी में 2 उद्योगों में दिल की बीमारियों की नामी कंपनियों के नाम पर नकली दवाएं बनाई जा रही थीं। हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग ने मंगलवार को एक साथ 5 पोस्ट कोड की भर्ती परीक्षाओं के परिणाम घोषित कर दिए हैं। जिला बिलासपुर के बन्दला गांव में घर के आंगन में खेल रहे अढ़ाई साल के मासूम बच्चे को जीप चालक ने कुचल कर मार डाला। मंडी जिला के तहत लोक निर्माण विभाग मंडल धर्मपुर के तहत सिद्धपुर में रात्रि ड्यूटी पर तैनात चौकीदार की आग लगने से मौत हो गई। 

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

HPU में SFI-ABVP कार्यकर्ताओं के बीच खूनी संघर्ष
प्रदेश विश्वविद्यालय में मंगलवार सुबह एसएफआई व एबीवीपी कार्यकर्ताओं के बीच खूनी संघर्ष हो गया। इसमें दोनों ही गुटों के 18 कार्यकताओं को चोटें आई हैं। दोनों गुटों के कार्यकर्ताओं ने एक-दूसरे पर जमकर पत्थर, रॉड व डंडे बरसाए। बताया जा रहा है कि समरहिल चौक पर किसी बात को लेकर दोनों छात्र गुटों में पहले बहसबाजी हुई। उसके बाद मामला हाथापाई और पथराव तक पहुंच गया। 

जेबीटी टैट को छोड़ अन्य 7 विषयों की परीक्षाओं को हाईकोर्ट ने दी परमिशन
हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड की ओर से आयोजित की जाने वाली टैट परीक्षाओं को लेकर प्रदेश हाईकोर्ट ने शिक्षा बोर्ड को राहत प्रदान की है। जेबीटी टैट को छोड़कर अन्य 7 विषयों के टैट को प्रदेश हाईकोर्ट ने परमिशन दे दी है। बीएड कैंडीडेट को जेबीटी टैट में शामिल करने के विरोध में जेबीटी यूनियन ने प्रदेश हाईकोर्ट से स्टे ले लिया था। प्रदेश हाईकोर्ट ने इस मामले में 15 दिसम्बर को सुनवाई निर्धारित की थी।

छात्राओं को गलत तरीके से स्पर्श करने पर शिक्षक के खिलाफ केस दर्ज
चम्बा जिले के भटियात क्षेत्र के एक स्कूल में अध्यापक द्वारा छात्राओं से छेड़छाड़ करने का मामला सामने आया है। मामला पुलिस तक पहुंच गया है। बच्चों के अभिभावकों में सारे मामले में विद्यालय स्टाफ के खिलाफ गुस्सा नजर आया। काफी संख्या में जुटे अभिभावकों ने स्कूल प्रबंधन को लेकर गंभीर आरोप जड़े। अभिभावकों के विरोध के चलते आखिरकार मामला पुलिस के समक्ष पहुंचा तथा मंगलवार देर शाम तक संबंधित पक्ष के लोग थाने में मौजूद रहे।

एग्जिट पोल से बेहतर आएंगे चुनाव परिणाम : जयराम
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि अधिकांश एग्जिट पोल और सर्वेक्षण में फिर से प्रदेश में भाजपा की सरकार बनती नजर आ रही है। इसके अलावा आंतरिक सर्वेक्षण में भी भाजपा की सरकार बनती नजर आ रही है। जयराम ठाकुर यहां पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि चुनावी समय में कांग्रेस की तरफ से की गई घोषणाओं का कोई आधार नहीं है। 

मायका पक्ष का हंगामा, निर्माणाधीन मकान में महिला के शव को लगा दी आग
पुलिस थाना घुमारवीं के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत कोठी के गांव रौ में हुई महिला की संदिग्ध मौत के मामले में मायके पक्ष से आए हुए लोगों ने डंडों से ससुराल पक्ष व स्थानीय ग्राम वासियों पर हमला कर दिया। इतना ही नहीं, इन लोगों ने मृतका के निर्माणाधीन मकान के अंदर शव को आग लगा दी। हंगामा इतना जबरदस्त था कि आसपास के क्षेत्रों में अफरा-तफरी मच गई। 

पशु औषधालय में छेड़छाड़ पर उतारू हुआ फार्मासिस्ट, महिला गाय छोड़कर भागी
पुलिस थाना गोहर के तहत पशु औषधालय थड़ाधार में तैनात वैटर्नरी फार्मासिस्ट पर महिला ने छेड़छाड़ के आरोप लगाए हैं। पुलिस में दर्ज शिकायत में महिला ने आरोप लगाया कि वह गाय को टीका लगाने के लिए गई थी जहां पर तैनात वैटर्नरी फार्मासिस्ट ने पहले उससे अभद्रता से बात की और बाद में छेड़छाड़ पर उतारू हो गया। महिला का आरोप है कि बाद में अपनी आबरू बचाने के लिए गाय को औषधालय में छोड़कर भागना पड़ा। 

बद्दी में 2 उद्योगों में बनाई जा रही थीं दिल की बीमारियों की नकली दवाएं
देश के फार्मा हब बीबीएन के बद्दी में 2 उद्योगों में दिल की बीमारियों की नामी कंपनियों के नाम पर नकली दवाएं बनाई जा रही थीं। ड्रग विभाग द्वारा पिछले 2 महीने में नकली दवाओं के पर्दाफाश किए 3 मामलों में बरामद की गई दवाओं की बड़ी खेप से इसका खुलासा हुआ है। बद्दी में 22 नवम्बर को नकली दवाओं के आए मामले में करीब एक करोड़ रुपए की बरामद हुई दवाओं में दिल की बीमारी की रोझडे-10 की बड़ी खेप बरामद हुई थी।

कर्मचारी चयन आयोग ने 5 पोस्ट कोड की भर्ती परीक्षाओं के परिणाम किए घोषित
हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग ने मंगलवार को एक साथ 5 पोस्ट कोड की भर्ती परीक्षाओं के परिणाम घोषित कर दिए हैं। जानकारी के अनुसार अनुबंध आधार पर नियंत्रक, मुद्रण और स्टेशनरी विभाग में भरी जाने वाली पोस्ट कोड-982 कॉपी होल्डर के 2 पदों के लिए ली गई परीक्षा का परिणाम घोषित किया गया है। आयोग ने 6 अभ्यर्थियों 982000008, 982000012, 982000014, 982000016, 982000017 व 982000021 अनुक्रमांक को दस्तावेज सत्यापन के लिए पात्र घोषित किया है। 

घर के आंगन में खेल रहे मासूम को जीप ने कुचला, मौके पर मौत
घर के आंगन में खेल रहे अढ़ाई साल के मासूम बच्चे को जीप चालक ने कुचल कर मार डाला। घटना जिला बिलासपुर के बन्दला गांव में घटित हुई। मृतक बच्चे की पहचान अक्षय पुत्र राकेश के रूप में की गई है। वहीं हादसे के बाद जीप चालक मौके पर से फरार हो गया है। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है। 

गोबिंद सागर झील में नहाने उतरा युवक डूबा, पुलिस ने छेड़ा सर्च अभियान
शादी समारोह में आए एक युवक की गोबिंद सागर झील में डूबने से मौत हो गई। यहा हादसा उपमंडल स्वारघाट की ग्राम पंचायत टाली के ज्योरीपत्तन घाट नामक स्थान पर घटा। बताया जा रहा है 24 वर्षीय सचिन कुमार पुत्र श्याम लाल निवासी गांव पट्टा, डाकघर कल्लर, तहसील सदर व जिला बिलासपुर टाली पंचायत के टिक्कर गांव में शादी समारोह में आया हुआ था। 

श्री आदि हिमानी चामुंडा मंदिर के कपाट 20 दिन की देरी के बाद किए बंद
श्री आदि हिमानी चामुंडा मंदिर के कपाट मंगलवार को विधिवत पूजा-अर्चना के साथ बंद कर दिए गए। परंपरागत रूप से 15 नवम्बर को श्री आदि हिमानी चामुंडा मंदिर के कपाट बंद कर दिए जाते हैं  लेकिन इस बार मंदिर के कपाट लगभग 20 दिन की देरी से बंद किए गए। मंदिर के वर्तमान गर्भगृह के ऊपर लोहे के चैनल डालकर चादरें बिछाए जाने का कार्य जारी होने के कारण कपाट देरी से बंद किए गए हैं। 

धर्मपुर में दर्दनाक हादसा, बिस्तर में आग लगने से जिंदा जला PWD का कर्मी
लोक निर्माण विभाग मंडल धर्मपुर के तहत सिद्धपुर में सोमवार रात को ड्यूटी पर तैनात चौकीदार की आग लगने से मौत हो गई। जानकारी के अनुसार 54 वर्षीय बालम रोजाना की तरह सोमवार को ड्यूटी पर तैनात था। इस दौरान आंख लगने के बाद बिस्तर पर आग लग गई।  प्राप्त जानकारी के अनुसार जब दूसरा चौकीदार अपनी ड्यूटी पर आया तो उसने जैसे दरवाजा खोला तो अंदर का मंजर देखकर वह घबरा गया और इसकी सूचना अफसरों और पुलिस थाना धर्मपुर को दी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News

Recommended News