जयराम का सर्वे के आधार पर सरकार बनाने का दावा, दलाईलामा से मिले अमेरिका के माहापौर, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Dec 06, 2022 - 07:42 AM (IST)

शिमला (ब्यूरो): परिधि गृह बिलासपुर पहुंचे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का भाजपा नेताओं व कार्यकत्र्ताओं ने स्वागत किया, जिसके बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए सी.एम. जयराम ठाकुर ने कहा कि इस बार हिमाचल प्रदेश में रिकार्डतोड़ मतदान हुआ है और इसके साथ ही सर्वे की रिपोर्ट के आधार पर वह दोबारा सता में आ रहे हैं और भाजपा अदला-बदली का रिवाज बदतले हुए पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बना रही है। तिब्बती धार्मिक गुरु दलाई लामा से सोमवार को उनके निवास स्थान पर अमरीका के 7 शहरों के महापौरों ने मुलाकात की। उसके बाद उक्त महापौरों ने दलाईलामा से बैठक भी की और विस्तार में कई मुद्दों पर बातचीत की।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

पैराग्लाइडिंग प्रतियोगिता के लिए 7 पायलट मेघायल रवाना
पैराग्लाइडिंग घाटी बीड़ बिलिंग में वर्ष 2015 में वर्ल्ड कप का सफल आयोजन करवाने वाली बिलिंग पैराग्लाइडिंग एसोसिएशन के 7 पायलट मेघालय में होने जा रही पैराग्लाइडिंग प्रतियोजित में हिस्सा लेने को रवाना हो चुके हैं। एसोसिएशन के निदेशक अनुराग शर्मा ने बताया कि इस वर्ल्ड कप में एक महिला पायलट सहित 6 अन्य पायलट अपना दमखम दिखाएंगे।

सर्वे रिपोर्ट के आधार पर दोबारा सता में आ रही भाजपा : जयराम ठाकुर
परिधि गृह बिलासपुर पहुंचे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का भाजपा नेताओं व कार्यकत्र्ताओं ने स्वागत किया, जिसके बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए सी.एम. जयराम ठाकुर ने कहा कि इस बार हिमाचल प्रदेश में रिकार्डतोड़ मतदान हुआ है और इसके साथ ही सर्वे की रिपोर्ट के आधार पर वह दोबारा सता में आ रहे हैं और भाजपा अदला-बदली का रिवाज बदतले हुए पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बना रही है।

भुंतर : मकान के बाथरूम में मिली पंजाब की महिला की गली सड़ी लाश
परगाणू इलाके में एक महिला की हत्या का मामला सामने आया है।भुंतर शहर से सटे इस इलाके में महिला किराए के कमरे में रह रही थी। महिला के साथ एक अन्य व्यक्ति जय सिंह भी इस मकान में रहता था। महिला की लाश बाथरूम में मिली है। लाश भी गल-सड़ गई है। प्रारंभिक जांच में लग रहा है कि लाश 10-15 दिन से यहां पड़ी हुई है।

अमरीका के 7 महापौरों ने दलाईलामा से की मुलाकात
तिब्बती धार्मिक गुरु दलाई लामा से सोमवार को उनके निवास स्थान पर अमरीका के 7 शहरों के महापौरों ने मुलाकात की। उसके बाद उक्त महापौरों ने दलाईलामा से बैठक भी की और विस्तार में कई मुद्दों पर बातचीत की। वहीं सोमवार को महामहिम दलाईलामा को मुक्केबाज मुहम्मद अली की पत्नी लोनी अली की ओर से बॉक्ंिसग गल्ब्ज भी उपहार के तौर पर दिए गए।

बिलासपुर : कुठेड़ा में विवाहिता का शव मिला
बिलासपुर जनपद के कंदरौर में 26 साल की महिला का शव मिलने से सनसनी है। मामले की सूचना पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया गया हैं। मृतका की पहचान लता देवी (26) निवासी कुठेड़ा जिला बिलासपुर के रूप में हुई हैं।  शव का पता तब चला जब कंदरौर में घास लेने गए कुछ लोगों ने देखा। इसके बाद उन्होंने स्थानीय प्रधान को सूचित किया।

चुनाव आयोग की अधिसूचना पर संयुक्त कर्मचारी महासंघ ने जताई आपत्ति, कहा- सुधार करें
चुनावी प्रक्रिया में लगे कर्मचारियों और अधिकारियों के  मेहनताने काे लेकर चुनाव आयोग द्वारा जारी अधिसूचना पर हिमाचल प्रदेश संयुक्त कर्मचारी महासंघ ने आपत्ति जताई है।  महासंघ के पदाधिकारियों का कहना है कि प्रदेश के सभी कर्मचारियों को एक बराबर चुनाव संबंधी मेहनताना दिया जाना चाहिए, लेकिन इसमें कई विसंगतियां है।

पशु चिकित्सा फार्मासिस्ट, लॉ ऑफिसर व वर्कशॉप इंस्ट्रक्टर के परिणाम घोषित
हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग ने अनुबंध के आधार पर भरे जाने वाले पोस्ट कोड-958 पशु चिकित्सा फार्मासिस्ट के 188 पदों के लिए ली गई लिखित परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है। इन पदों के लिए 4221 युवाओं ने आवेदन किए थे जिसमें से 2409 आवेदनों को अंतिम रूप से स्वीकार किया गया था जिनमें से मात्र 1315 ने अंतिम परीक्षा दी थी।

फर्जी प्रमाण पत्र से नौकरी लेने के आरोप में मल्टी टास्क वर्कर महिला गिरफ्तार
फर्जी प्रमाण पत्र से मल्टी टास्क वर्कर की नौकरी पाने के मामले में पुलिस ने आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया है। महिला को मंगलवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा। जिले की एक पंचायत में विधवा महिला द्वारा 5वीं का फर्जी प्रमाण पत्र लगाकर मल्टी टास्क वर्कर की नौकरी हथियाने का मामला सामने आया था।

अनियंत्रित होकर खाई में गिरी कार, 33 साल के ड्राइवर की मौत
चम्बा-राड़ी मार्ग पर एक कार खाई में गिर गई। हादसे में चालक की मौत हो गई है। उसकी पहचान संजीव कुमार (33) पुत्र भक्त राम निवासी बटवाड़ा के रूप में हुई है। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार सोमवार सुबह संजीव कुमार चूड़ी की से तरफ आ रहा था।

दिल्ली में चलते मिले एस्कॉर्ट कंपनी के प्ले ब्वाय पोस्टर वाले मोबाइल नंबर
ऊना शहर में प्ले ब्वाय और एस्कॉर्ट कंपनी के पोस्टरों की पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। प्राथमिक जांच में पोस्टरों में दर्ज नंबर देश की राजधानी दिल्ली में चलते पाए गए। पुलिस पूरे मामले में लोकल लोगों की भूमिका भी जांच कर रही है। साथ ही कुछ लोगों को राडार पर रखा है। पुलिस इसकी पड़ताल कर रही है कौन-कौन लोग इस कंपनी के संपर्क में हैं।

आई.आई.टी. का 10वां दीक्षांत समारोह, 462 विद्यार्थियों को प्रदान की डिग्री
भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आई.आई.टी.) मंडी में बी.टैक. कम्प्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग 2022 बैच के छात्र पीयूष गोयल ने गोल्ड और राजस्थान के जयपुर निवासी शिक्षक के बेटे भुमान्यू गोयल ने डायरैक्टर्स गोल्ड मैडल अपने नाम किया। बी.टैक. इलैक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में आशीष आनंद ने रजत पदक हासिल किया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Recommended News

Related News