BJP ने प्रदेश में सरकार बनाने का किया दावा, बद्दी से आगरा भेजीं 28 लाख की नकली दवाइयां बरामद, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Dec 05, 2022 - 06:58 AM (IST)

शिमला (ब्यूरो): मतगणना से ठीक 3 दिन पहले धर्मशाला में हिमाचल भाजपा की समीक्षा बैठक में 61 प्रत्याशियों ने अपने-अपने क्षेत्रों में बूथ स्तर से आई फीडबैक को पार्टी पदाधिकारियों के समक्ष रखा। हिमाचल प्रदेश में चुनाव परिणाम से पहले एग्जिट पोल प्रत्याशियों की धड़कनें बढ़ाएंगे। औद्योगिक क्षेत्र बद्दी में बन रही नकली दवाइयों के मामले में ड्रग विभाग ने ट्रांसपोर्ट के जरिए आगरा भेजे नकली दवाओं के 12 बॉक्स कब्जे में लिए हैं। बहुचर्चित प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती लीक मामले में 2 केस दर्ज करने के बाद अब चडीगढ़ सीबीआई की अलग-अलग टीमें हिमाचल में डेरा डालेंगी। कांगड़ा जिले के अंतर्गत थुरल से करीब 3 किलोमीटर दूर चूला नामक स्थान पर रविवार देर शाम एक निजी बस के पलटने से 20 से अधिक यात्री घायल हो गए। शिमला जिले के उपमंडल रामपुर के भद्राश के पास आईटीबीपी के ट्रक की टक्कर से एक बच्चे की मौत हो गई।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

भाजपा प्रत्याशियों के फीडबैक के बाद पार्टी आश्वस्त, सरकार बनाने का किया दावा
मतगणना से ठीक 3 दिन पहले धर्मशाला में रविवार को हिमाचल भाजपा ने समीक्षा बैठक आयोजित की। इस बैठक में प्रदेश भर से भाजपा के 61 प्रत्याशियों ने अपने-अपने क्षेत्रों में बूथ स्तर से आई फीडबैक को पार्टी पदाधिकारियों के समक्ष रखा। पार्टी पदाधिकारियों द्वारा दी गई फीडबैक के बाद भाजपा भी आश्वस्त नजर आई और प्रदेश में रिवाज बदलते हुए सरकार बनाने का दावा किया। 

हिमाचल : चुनाव परिणाम से पहले एग्जिट पोल बढ़ाएंगे धड़कनें
हिमाचल प्रदेश में चुनाव परिणाम से पहले एग्जिट पोल प्रत्याशियों की धड़कनें बढ़ाएंगे। हालांकि एग्जिट पोल हमेशा ही सही नहीं रहे हैं, लेकिन यह कइयों के लिए सुखद तो कइयों की परेशानी भी बढ़ाएंगे। चुनावों को लेकर एग्जिट पोल सोमवार शाम साढ़े 5 बजे के बाद आएंगे। इनका प्रत्याशियों व राजनीतिक दलों के नेताओं सहित आम लोग भी इंतजार कर रहे हैं तथा उन्हें इनको लेकर उत्सुकता है।

बद्दी से ट्रांसपोर्ट के जरिए आगरा भेजीं 28 लाख की नकली दवाइयां बरामद
औद्योगिक क्षेत्र बद्दी में बन रही नकली दवाइयों के मामले में आए दिन नए-नए खुलासे हो रहे हैं। हाल ही में जहां ड्रग विभाग ने 2 गोदाम, एक फैक्ट्री, आरोपी का कमरा और एक कार से जहां करोड़ों रुपए की नकली दवाइयां बरामद की हैं वहीं अब ड्रग विभाग ने जांच के दौरान मिले कुछ बिलों के आधार पर आरोपी मोहित बंसल के गिरफ्तार होने से ठीक 1 दिन पहले भेजे गए 12 बॉक्स के कंसाइनमैंट को अपने कब्जे में लिया है। 

भावी सीएम के दावों के साथ चुनाव लड़ने वाले कांग्रेस नेताओं की होगी हार : जयराम
हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस के करीब एक दर्जन नेताओं ने इस बार भावी सीएम का दावा करते हुए चुनाव लड़ा है। स्वयं को सीएम का दावेदार बताने वाले सभी कांग्रेस नेता चुनाव हार रहे हैं। रविवार को धर्मशाला के समीपवर्ती शीला चौक स्थित निजी होटल में भाजपा की समीक्षा बैठक में पहुंचे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस ईवीएम स्ट्राॅन्ग रूम के बाहर तंबू लगाकर बैठ रही है लेकिन अब जल्द ही इन सबके तंबू पूरी तरह से उखड़ जाएंगे।

हमारी भाषा छोड़ें, अपनी भाषा की ओर ध्यान दें सीएम जयराम : मुकेश अग्निहोत्री
धन-बल से जो सर्वे करवाएं हैं और जिन सर्वों का मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर हवाला दे रहे हैं, उन सभी सर्वों की हवा 8 दिसम्बर को निकल जाएगी। यह बात यहां जारी बयान में नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कही। उन्होंने कहा कि भाजपा को अपने काम पर यकीन नहीं है और मौजूदा सरकार पूरी तरह से असफल सरकार साबित हुई है।

कांग्रेस के संपर्क में भाजपा के साथ ही कई आजाद प्रत्याशी : सुक्खू
प्रदेश भाजपा के साथ ही कई आजाद प्रत्याशी कांग्रेस के संपर्क में हैं। हालांकि कांग्रेस को सरकार बनाने के लिए किसी की जरूरत नहीं पड़ेगी, क्योंकि प्रदेश में कांग्रेस पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएगी। प्रदेश कांग्रेस चुनाव समिति के अध्यक्ष ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने रविवार को शिमला में मीडिया से यह बात कही।

पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में चंडीगढ़ सीबीआई की टीम अब हिमाचल में डालेगी डेरा
बहुचर्चित प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती लीक मामले में 2 केस दर्ज करने के बाद अब चडीगढ़ सीबीआई की अलग-अलग टीमें हिमाचल में डेरा डालेंगी। इसके तहत एक से दो दिनों के भीतर सीबीआई की टीमें कांगड़ा, मंडी, सोलन और शिमला पहुंच सकती हैं। सूत्रों के अनुसार सीबीआई अपने जांच को आगे बढ़ाते हुए सबसे पहले पेपर खरीदने वालों और उसके बाद पेपर बेचने वालों के बयान नए सिरे से दर्ज करेगी। 

पालमपुर से सुजानपुर रूट पर जा रही निजी बस हुई हादसे का शिकार
थुरल से करीब 3 किलोमीटर दूर चूला नामक स्थान पर रविवार देर शाम एक निजी बस के पलटने से 20 से अधिक यात्री घायल हो गए। मिली जानकारी के अनुसार रविवार को वालिया बस सर्विस थुरल पालमपुर से सुजानपुर रूट पर जा रही थी। इस दौरान चूला के आगे निजी स्कूल के पास सवारी को उतार कर जैसे ही बस कुछ दूरी पर गई और चालक ने हल्का-सा मोड़ काटा तो उसी दौरान  बस का अगला टायर फट गया, जिससे बस अनियंत्रित होकर सड़क से बाहर पलट गई।

रामपुर के भद्राश में ITBP के ट्रक की टक्कर से बच्चे की मौत
शिमला जिले के उपमंडल रामपुर के भद्राश के पास एक ट्रक ने सड़क मार्ग में पैदल चल रहे एक बच्चे को टक्कर मार दी। इस दुर्घटना में नेपाली मूल का बच्चा बुरी तरह से घायल हो गया और उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया। मृतक की पहचान वीर बहादुर पुत्र दिल बहादुर निवासी गांव डोगरा, ओडा नंबर-6 गोराई डाकघर व तहसील तुलसीपुर के रूप में हुई है।

कोटली के रोहित चौहान ने भरी सफलता की उड़ान, सेना में हासिल किया ये स्थान
मंडी जिला के तहत पंचायत कोटली के घरवाण गांव के रोहित चौहान भारतीय सेना में लैफ्टिनैंट बने हैं। राष्ट्रीय रक्षा अकादमी देहरादून से 1 वर्ष का प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद उन्हें 10 दिसम्बर को होने वाली पासिंग आऊट परेड के दौरान लैफ्टिनैंट के तौर पर नियुक्ति दी जाएगी। रोहित चौहान मैकेनाइज्ड इन्फ्रा रैजीमैंट में सेवाएं देंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News