सोलन में मिला नवजात बच्ची का शव, ऊना में प्रिंसीपल ने बेहरहमी से पीट डाले 2 छात्र, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Dec 03, 2022 - 07:03 AM (IST)

शिमला (ब्यूरो): सोलन जिला में बद्दी बाईपास रोड पर एक नवजात बच्ची का शव बरामद हुआ है। ऊना से कुछ किलोमीटर दूरी पर स्थित एक सरकारी स्कूल के प्रधानाचार्य पर 2 छात्रों की निर्मम पिटाई करने के आरोप लगे हैं। राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने वीरवार को मॉडल केंद्रीय कारागार कंडा में प्रदेश कारागार एवं सुधार सेवाएं विभाग द्वारा बंदियों के लिए 7 नई योजनाओं के शुभारंभ किए। सोलन जिल के बद्दी में सामने आए नकली दवा के मामले में नित्य नए खुलासे हो रहे हैं। नकली दवाओं का निर्माण ऐसे उद्योग में हो रहा था, जिसका रिकाॅर्ड उद्योग विभाग के साथ-साथ अन्य संबंधित विभागों के पास भी नहीं है। डीसी कुल्लू के कोर्ट ने रूपी नौतोड़ इंतकाल के 7 मामलों को खारिज कर दिया है। इससे कई पट्टा धारकों में हड़कंप मच गया है। फ्रैंडशिप पीक में 19 नवम्बर की सुबह हिमस्खलन का शिकार हुए शिमला के पर्वतारोही आशुतोष का कोई सुराग नहीं लग पाया है। सिरमौर जिले के पांवटा साहिब उपमंडल के बद्रीपुर में एक 20 वर्षीय युवक ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। 

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

राज्यपाल ने कंडा जेल में कैदियों के लिए शुरू कीं 7 नई योजनाएं
राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने वीरवार को मॉडल केंद्रीय कारागार कंडा में प्रदेश कारागार एवं सुधार सेवाएं विभाग द्वारा बंदियों के लिए 7 नई योजनाओं के शुभारंभ किए। इनमें ध्यान कार्यक्रम, टैलीमैडीसन परियोजना, वित्तीय साक्षरता कार्यक्रम, अपशिष्ट प्रबंधन, नि:शुल्क ऑनलाइन कोचिंग, ऑडियो लाइब्रेरी तथा कविता संग्रह परवाज का विमोचन शामिल हैं। इस अवसर पर राज्यपाल ने कहा कि उनके लिए ये भावुक क्षण हैं कि वे बंदियों के बीच आकर उनके कौशल को देख पाए हैं।

सोलन में बद्दी बाईपास रोड पर मिला नवजात का शव
सोलन जिला में मां की ममता को शर्मसार करने वाला एक मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार बद्दी बाईपास रोड पर एक नवजात बच्ची का शव बरामद हुआ है। पुलिस ने मामला दर्जकर कार्रवाई शुरू कर दी है और सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली जा रही है ताकि बच्ची को यहां फैंकने वाले कलियुगी माता-पिता का पता चल सके। 

बद्दी में नकली दवाओं के मामले में एक और बड़ा खुलासा
देश के सबसे बड़े फार्मा हब में सामने आए नकली दवा के मामले में नित्य नए खुलासे हो रहे हैं। नकली दवाओं का निर्माण ऐसे उद्योग में हो रहा था, जिसका रिकाॅर्ड उद्योग विभाग के साथ-साथ अन्य संबंधित विभागों के पास भी नहीं है। सबसे बड़ी बात यह है कि सितम्बर माह में जिस उद्योग के नाम पर प्लाट ट्रांसफर की अनुमति मिली थी, उसकी फीस अब तक जमा नहीं करवाई गई है।

स्कूल के प्रिंसीपल पर लगे 2 छात्रों की निर्मम पिटाई के आरोप
जिला मुख्यालय से कुछ किलोमीटर दूरी पर स्थित एक सरकारी स्कूल के प्रधानाचार्य पर 2 छात्रों की निर्मम पिटाई करने के आरोप लगे हैं। इनमें से एक छात्र को गंभीर हालत में क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में भर्ती करवाया गया है। प्रधानाचार्य पर आरोप है कि स्कूल में लगी पेयजल पाइपों की तोड़-फोड़ को लेकर स्कूली छात्रों की पिटाई की गई। 

कुल्लू में रूपी नौतोड़ इंतकाल के 7 मामले खारिज, पट्टा धारकों में हड़कंप
डीसी कुल्लू के कोर्ट ने रूपी नौतोड़ इंतकाल के 7 मामलों को खारिज कर दिया है। इससे कई पट्टा धारकों में हड़कंप मच गया है। बताया जा रहा है कि कुल्लू में इस तरह के इंतकाल के अभी तक 200 से अधिक मामले पेंडिंग हैं। मामले खारिज किए जाने के फैसले के संदर्भ में हाई कोर्ट को भी अवगत कराया गया है। डीसी आशुतोष गर्ग ने बताया कि 7 मामलों को खारिज किया गया है। 

फ्रैंडशिप पीक में लापता पर्वतारोही का नहीं मिला सुराग, रैस्क्यू अभियान बंद
फ्रैंडशिप पीक में 19 नवम्बर की सुबह हिमस्खलन का शिकार हुए शिमला के पर्वतारोही आशुतोष का कोई सुराग नहीं लग पाया है। प्रशासन ने 13 दिन रैस्क्यू अभियान चलाने के बाद शुक्रवार को अभियान बंद कर दिया है। गत 19 नवम्बर को आशुतोष के दोस्तों ने इस हादसे की सूचना पुलिस को दी थी। 20 नवम्बर को प्रशासन ने अटल बिहारी वाजपेयी पर्वतरोहण सहित एडवैंचर टूअर ऑप्रेटर एसोसिएशन कुल्लू मनाली की टीम रैस्क्यू के लिए भेज दी थी।

राजीव शुक्ला के साथ 2 दिसम्बर को होने वाली बूथ एजैंटों की बैठक स्थगित
कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला द्वारा चुनावी मतगणना से पहले की तैयारियों को लेकर 2 दिसम्बर को बूथ एजैंटों के साथ की जाने वाली बैठक स्थगित हो गई है। अब यह बैठक 4 या 5 दिसम्बर को हो सकती है। इसके साथ ही सूचना के अनुसार मतगणना से 2 दिन पूर्व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रदेश में मोर्चा संभाल लेंगे। कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला ने बीते सप्ताह ही पार्टी उम्मीदवारों के साथ काऊंटिंग मार्गदर्शन वर्कशॉप की थी। 

बद्रीपुर में 20 वर्षीय युवक ने फंदा लगाकर दी जान, 3 बहनों का था इकलौता भाई
सिरमौर जिले के पांवटा साहिब उपमंडल के बद्रीपुर में एक 20 वर्षीय युवक द्वारा फंदा लगाकर आत्महत्या करने का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार बद्रीपुर निवासी अजय कुमार काफी समय से मानसिक रूप से बीमार था। देर रात युवक अपने कमरे में सोने गया था। जब सुबह युवक कमरे से बाहर नहीं निकला तो परिजन कमरे में गए तो देखा कि युवक फंदे से झूल रहा था।

नालागढ़ में बिन बिल के पकड़ा 42 लाख का सोना, पंजाब के व्यापारी को जुर्माना
राज्य कर एवं आबकारी विभाग ने नालागढ़ में सहायक आयुक्त पवन कुमार और सहायक अधिकारी पवन धीमान ने नालागढ़ बाजार में एक व्यापारी को सोने के गहनों के साथ पकड़ा है। पकड़े गए सोने की कीमत 42 लाख रुपए है। जानकारी जब आबकारी एवं कराधान विभाग के अधिकारियों ने उसे बिल के बारे में पूछताछ की तो व्यापारी कोई भी ई-वे बिल प्रस्तुत नहीं कर पाया। 

युवक की हत्या मामले के 2 आरोपी हरियाणा से गिरफ्तार
पार्वती घाटी के टाहुक के पास बुहचु में हुए चौपाल के युवक की हत्या मामले में पुलिस ने 2 आरोपियों को हरियाणा से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने वारदात के शिकार युवक का शव पोस्टमार्टम करवाने के बाद परिजनों को सौंप दिया है। शराब पीने के बाद हुई कहासुनी के उपरांत आरोपियों ने विशाल के सिर पर पत्थर से हमला करके उसे मौत के घाट उतारा और बाद में झाड़ियों के बीच गड्ढे में पत्थरों से उसकी लाश को दबा दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News

Recommended News