श्रद्धा मर्डर केस के कुल्लू से जुड़े तार, सरकारी कार्यालयों में बायोमीट्रिक मशीनों से लगेगी 100 फीसदी हाजिरी, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Nov 18, 2022 - 11:39 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): सरकारी कार्यालयों, बोर्डों व निगमों में बायोमीट्रिक मशीनों से कर्मचारियों की 100 फीसदी हाजिरी लगाने के प्रदेश हाईकोर्ट के आदेश के बाद प्रदेश सरकार हरकत में आ गई है। दिल्ली में हुए श्रद्धा मर्डर केस के आरोपी आफताब को दिल्ली पुलिस कुल्लू लेकर आएगी। आफताब ने पुलिस के समक्ष कुल्लू जिले की पार्वती वैली में भी श्रद्धा के साथ घूमने की बात कबूली है। बीएड धारकों की जेबीटी टैट में एंट्री का विरोध के चलते शुक्रवार को जेबीटी प्रशिक्षुओं ने जेबीटी/डीएलएड प्रशिक्षित बेरोजगार संघ के बैनर तले हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड मुख्यालय के गेट पर नारेबाजी की। प्रदेश कांग्रेस के महासचिव एवं विधायक विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि देश में किसी भी प्रदेश सरकार को बनने के बाद गिराने के लिए गलत हथकंड़े अपनाए जाने का सिस्टम गलत है। हिमाचल प्रदेश भाजपा प्रभारी अविनाश राय खन्ना ने कहा है कि राज्य में भाजपा अपनी ताकत से सरकार बनाएगी। शहीद मेजर सुधीर वालिया की वीर गाथा को स्वर्णिम पन्नों में स्थान मिला है। शिमला के ठियोग में एक गाड़ी के खाई में गिरने से महिला की मौत हो गई।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

श्रद्धा मर्डर केस : आफताब को कुल्लू लेकर आएगी दिल्ली पुलिस
दिल्ली में हुए श्रद्धा मर्डर केस के आरोपी आफताब को दिल्ली पुलिस कुल्लू लेकर आएगी। आफताब ने पुलिस के समक्ष कुल्लू जिले की पार्वती वैली में भी श्रद्धा के साथ घूमने की बात कबूली है। अब पुलिस आफताब को कुल्लू जिले की पार्वती वैली में लेकर आएगी और सीन रीक्रिएट करवाएगी और इस बात का पता लगाएंगे कि वह लड़की के साथ कहां-कहां घूमा। बता दें की श्रद्धा वालकर के मर्डर केस में दिल्ली में आफताब अमीन पूनावाला रिमांड पर चल रहा है।

सरकारी कर्मचारियों की बायोमीट्रिक मशीनों से 100 फीसदी हाजिरी लगाने के आदेश
सरकारी कार्यालयों, बोर्डों व निगमों में बायोमीट्रिक मशीनों से कर्मचारियों की 100 फीसदी हाजिरी लगाने के प्रदेश हाईकोर्ट के आदेश के बाद प्रदेश सरकार हरकत में आ गई है। इसके तहत मुख्य सचिव की ओर से सभी प्रशासनिक सचिवों, विभागाध्यक्षों व सम्बद्ध अधिकारियों को इन आदेशों का तुरंत पालन करने को कहा गया है।

धर्मशाला में गरजे जेबीटी प्रशिक्षु, शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष व सचिव को गेट पर रोका
बीएड धारकों की जेबीटी टैट में एंट्री का विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है। शुक्रवार को जेबीटी प्रशिक्षुओं ने जेबीटी/डीएलएड प्रशिक्षित बेरोजगार संघ के बैनर तले हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड मुख्यालय के गेट पर नारेबाजी की। वहीं लंच के लिए जा रहे बोर्ड अध्यक्ष डाॅ. सुरेश कुमार सोनी व बोर्ड सचिव डाॅ. मधु चौधरी की गाड़ी को भी रोका। बोर्ड सचिव डाॅ. मधु चौधरी की गाड़ी को करीब 12 मिनट तो बोर्ड अध्यक्ष डा. सुरेश कुमार सोनी की गाड़ी को 6 मिनट तक जेबीटी प्रशिक्षुओं ने बोर्ड मुख्यालय गेट पर रोके रखा और अपनी मांग को लेकर दोनों ही अधिकारियों को बताया। 

सरकार बनने के बाद सरकार गिराने का सिस्टम गलत : विक्रमादित्य सिंह
देश में किसी भी प्रदेश सरकार को बनने के बाद गिराने के लिए गलत हथकंड़े अपनाए जाने का सिस्टम गलत है। ऐसा किया जाना सीधेतौर पर लोकतंत्र की हत्या है। प्रदेश कांग्रेस के महासचिव एवं विधायक विक्रमादित्य सिंह ने शुक्रवार को हॉलीलाज में आयोजित पत्रकार वार्ता में ये बात कही। उन्होंने कहा कि जनमत को दरकिनार कर ईडी, आयकर और अन्य एजैंसियों के सहारे जीते हुए विधायकों पर दवाब बनाने के प्रयास कई राज्यों में देखने को मिल चुके हैं। 

हिमाचल में भाजपा अपनी ताकत से बनाएगी सरकार : अविनाश राय खन्ना
हिमाचल प्रदेश भाजपा प्रभारी अविनाश राय खन्ना ने कहा है कि राज्य में भाजपा अपनी ताकत से सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी केवल सत्ता में आने के सपने देख सकती है। उन्होंने कहा कि 8 दिसम्बर को जब चुनाव परिणाम आएंगे तो उस समय भाजपा को पूर्ण बहुमत मिलेगा। उन्होंने कहा कि भाजपा ने चुनाव से पहले रिवाज बदलने का जो संकल्प लिया था, वह पूरा होगा। अविनाश राय खन्ना ने यहां जारी बयान में कहा कि राज्य में विकास कार्य तेज गति से हुआ है, ऐसे में भाजपा इस बार सत्ता में वापसी करेगी।

मंडी के सरकाघाट में हत्या कर पत्थरों के नीचे छिपाया शव, आरोपी गिरफ्तार
मंडी जिले के उपमंडल सरकाघाट के गहरा से लापता व्यक्ति जगदीश चंद का शव डेढ़ महीने बाद घर से करीब 45 किलोमीटर दूर मिला है। पुलिस ने हत्या के आरोप में चंदैश निवासी बालम राम को गिरफ्तार किया है। शव मिलने के बाद शुक्रवार को एसपी, डीएसपी सरकाघाट व एसआई राकेश ने आरएफएसएल टीम के साथ घटनास्थल का दौरा किया और साक्ष्य जुटाए। 

शहीद मेजर सुधीर वालिया की वीर गाथा को स्वर्णिम पन्नों में मिला स्थान
शहीद मेजर सुधीर वालिया की वीर गाथा को स्वर्णिम पन्नों में स्थान मिला है। एनडीए की टाइमलाइन में इतिहास रचने वाले वीरों की गाथा को कॉफी टेबल बुक में पिरोया गया है। शहीद मेजर सुधीर वालिया के पिता को पहली प्रति भेंट कर किताब नैशनल डिफैंस एकैडमी टाइमलाइन (1941-2022) कॉफी टेबल बुक का विमोचन किया गया। शहीद मेजर सुधीर वालिया जी के बनूरी स्थित निवास स्थान पर डाॅ. किशोरी लाल द्वारा लिखित इस पुस्तक का विमोचन किया गया।

गाड़ी में हैंड ब्रेक लगाना भूला बेटा, मां की हादसे में दर्दनाक मौत
प्रदेश में सड़क हादसे थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। कहीं अचानक सड़क दुर्घटनाएं हो रही हैं तो कहीं मानवीय भूल से सड़क हादसे हो रहे हैं और लोगों को अपनी अनमोल जान गंवानी पड़ रही है। ऐसी ही एक घटना ठियोग की सतोग पंचायत के अलोटी गांव में पेश आई है। यहां एक बोलेरो गाड़ी लुढ़कते हुए खेतों में जा गिरी, जिसके चलते वाहन में बैठी महिला की मौत हो गई।

बद्दी व दाड़लाघाट में चिट्टे के 2 मामले पकड़े, चम्बा की महिला समेत 2 गिरफ्तार
सोलन जिले के तहत 2 अलग-अलग स्थानों में पुलिस ने चिट्टे के साथ महिला व व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार पहले मामले में बद्दी में एसआईयू की टीम ने एक महिला से 10.50 ग्राम चिट्टा बरामद किया। पुलिस थाना बद्दी के तहत प्रभारी एसआईयू बद्दी सहायक उप निरीक्षक नरेश के नेतृत्व में पुलिस टीम द्वारा महिला आरोपी भूम देई पुत्री स्वर्गीय रघुराम निवासी गांव ब्याला डाकघर लैसोलोसवीं तहसील चुराह जिला चम्बा से 10.50 ग्राम चिट्टा बरामद किया गया। 

शिमला-मटौर NH पर हादसा, कार की टक्कर से व्यक्ति की मौत
लोक निर्माण विभाग विश्राम गृह घुमारवीं के समीप एक कार की टक्कर से प्रवासी व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई। जानकारी के अनुसार नैशनल हाईवे-103 शिमला-मटौर पर लोक निर्माण विभाग घुमारवीं के समीप बने पैट्रोल पम्प के पास एक प्रवासी व्यक्ति सड़क को पार कर रहा था। इस दौरान एक कार ने उसे अपनी चपेट में ले लिया, जिसके चलते वह गंभीर रूप से घायल हो गया। 

कुल्लू के तांदला जीरो प्वाइंट पर 1.18 किलोग्राम चरस के साथ तस्कर गिरफ्तार
पुलिस की एसआईयू टीम ने तांदला जीरो प्वाइंट के पास एक तस्कर को 1.18 किलोग्राम चरस की खेप के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपी के खिलाफ मादक द्रव्य अधिनियम के तहत मामला दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस के अनुसार गश्त के दौरान आरोपी नशे की खेप के साथ हत्थे चढ़ा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News