विभाग ने पकड़ी 16 करोड़ की 8 लाख लीटर अवैध शराब, को-आप्रेटिव बैंक में लगी आग, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Nov 14, 2022 - 05:57 AM (IST)

शिमला (ब्यूरो): विधानसभा चुनावों के दौरान इस बार प्रदेश में आबकारी एवं कराधान विभाग की सक्रियता सबसे अधिक चर्चा में रही। विभाग के उड़नदस्तों ने जिस सक्रियता के साथ प्रदेश भर में छापामारी अभियान चलाया और रिकाॅर्डतोड़ अवैध शराब बरामद कर इसे चुनावों में बंटने से रोका। शहर में स्थित बघाट को-ऑप्रेटिव बैंक में रविवार शाम के समय आग लग गई। आग लगने की सूचना तुरंत फायर ब्रिगेड को दी गई। फायर कर्मी सूचना मिलने पर घटना स्थल पर पहुंचे और आग को काबू कर स्थिति को संभाला।

 

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

चुनावी दौर में आबकारी एवं कराधान विभाग ने पकड़ी 16 करोड़ की 8 लाख लीटर अवैध शराब
विधानसभा चुनावों के दौरान इस बार प्रदेश में आबकारी एवं कराधान विभाग की सक्रियता सबसे अधिक चर्चा में रही। विभाग के उड़नदस्तों ने जिस सक्रियता के साथ प्रदेश भर में छापामारी अभियान चलाया और रिकाॅर्डतोड़ अवैध शराब बरामद कर इसे चुनावों में बंटने से रोका। एक्साइज विभाग के कमीश्नर आईएएस अधिकारी युनूस की अगुवाई में प्रदेश के विभिन्न जिलों में खूफिया इनपुट और औचक निरीक्षणों के जरिए कई मामले पकड़े।

आज से बदलेगा मौसम, बर्फबारी के आसार
हिमाचल के कई क्षेत्रों में सोमवार को मौसम खराब बना रहने की संभावना है। मौसम विभाग ने उच्च पर्वतीय क्षेत्रों किन्नौर और लाहौल-स्पीति के कई क्षेत्रों में बर्फबारी होने का यैलो अलर्ट जारी किया है। मध्य पर्वतीय क्षेत्रों शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू व चम्बा और मैदानी जिलों ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर व कांगड़ा में बारिश होने की संभावना है।

परवाणु में बघाट को-आप्रेटिव बैंक में लगी आग, 8 लाख रुपए का नुक्सान
शहर में स्थित बघाट को-ऑप्रेटिव बैंक में रविवार शाम के समय आग लग गई। आग लगने की सूचना तुरंत फायर ब्रिगेड को दी गई। फायर कर्मी सूचना मिलने पर घटना स्थल पर पहुंचे और आग को काबू कर स्थिति को संभाला। सूचना मिलने पर परवाणु थाना प्रभारी फूल चंद भी जवानों के साथ मौके पर पहुंचे व फायर ब्रिगेड के जवानों की सहायता की। मामले की गंभीरता को देखते हुए डीएसपी प्रणव चौहान भी घटनास्थल पर पहुंचे।

एचपीयू के इक्डोल ने विभिन्न कोर्सिज के पीसीपी का शैड्यूल किया जारी
हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (एचपीयू) के इक्डोल ने विभिन्न कोर्सिज के लिए आयोजित होने वाले पर्सनैलिटी कंटैैक्ट प्रोग्राम (पीसीपी) का शैड्यूल जारी कर दिया है

आजाद हिंद फौज के सिपाही स्व. हीरा लाल की पत्नी का निधन
उपतहसील राजा का तालाब की डक पंचायत के आजाद हिंद फौज के सिपाही स्व. हीरा लाल की पत्नी वयोवृद्ध भेक्कड़ी देवी उम्र 104 का रविवार को देहांत हो गया। मृत्यु से पहले वह स्वस्थ थीं और सुबह अपने पौत्र-पौत्रियों की दिनचर्या के साथ आनंद ले रही थीं।  पौत्र साहित्यकार व पहाड़ी कवि पंकज दर्शी ने बताया कि उनकी नजर उम्र का शतक पार करने के बावजूद सही थी।

परवाणु में पेड़ से लटका मिला 19 साल के युवक का सड़ा-गला शव
परवाणु थाने के अंतर्गत 12 नवम्बर को पुलिस थाना परवाणु में थाना कालका से सूचना मिली थी कि सैक्टर 5 एचपीएमसी के पास एक व्यक्ति लटका है। इस पर थाना प्रभारी फूल चंद अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। जानकारी के अनुसार एचपीएमसी के समीप रेल लाइन से ऊपर बांस के घने जंगल के बीच पेड़ से चुन्नी का फंदा लगा एक पुरुष का नर कंकाल पाया गया।

सड़क किनारे खड़ी गाड़ी का हुड़दंगियों ने तोड़ा शीशा, मामला दर्ज
धर्मपुर बाजार में प्रतिदिन की तरह अपनी गाड़ी को खड़ी करके भवानी दत मंडयाल अपने आवास में चले गए, रात को शरारती तत्वों ने बाजार में हुड़दंग मचाया और सड़क किनारे खड़ी की गई व्यापारी भवानीदत मंडयाल की गाड़ी को तोड़ दिया।

चलते टैंपो में लगी आग, चालक  ने छलांग लगाकर बचाई जान
शनिवार देर रात एसडीएम कार्यालय के पीछे की ओर ब्यास नदी किनारे सड़क मार्ग पर एक टैंपो पूरी तरह जलकर राख हो गया। चलते टैंपो में अचानक आग लगने से चालक ने छलांग लगाकर अपनी जान बचाई जिसके कारण वह भी घायल हो गया। टैंपो के मालिक दीपक सोंधी निवासी वार्ड नंबर-3 ने बताया कि शनिवार रात करीब 12 बजे जब वह किसी काम से टैंपो लेकर पत्तल बाजार से गुरुद्वारा की ओर जाने वाले संपर्क मार्ग पर जा रहा था तो चौक के निकट उतराई पर अचानक टैंपो में आग लग गई।

बद्दी : दोस्त की हत्या कर कमरे में दफनाया शव, पुलिस ने ऐसे किया गिरफ्तार
बद्दी के जुडीकलां में किराए के मकान में रहने वाले एक व्यक्ति की दूसरे कामगार ने हत्या कर दी। हत्या करने के बाद उसने शव को अपने कमरे में ही दबा दिया। कमरे में बदबू आने पर लोगों ने पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलने के बाद पुलिस ने शव को कमरे से खोदकर बाहर निकाला।

हिमाचल के बाद अब गुजरात फतह की तैयारी, थोड़ा इंतजार करो होगी दिल्ली भी हमारी : जेपी नड्डा
हिमाचल प्रदेश में गत शनिवार को विधानसभा चुनाव प्रक्रिया संपन्न हुई व रविवार दोपहर 12 बजे भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा लुहणू हैलीपैड से दिल्ली के लिए रवाना हो गए। जाने से पूर्व कार्यकर्ताओं से मुलाकात के दौरान अपने संबोधन में नड्डा ने कहा कि हिमाचल तो भाजपा ने फिर से फतह कर लिया है अब गुजरात की बारी है व इंतजार करो अब दिल्ली भी हमारी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Recommended News

Related News