92 प्रत्याशियों ने वापस लिए नामांकन, कांग्रेस ने भाजपा के खिलाफ जारी की चार्जशीट, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Sunday, Oct 30, 2022 - 05:43 AM (IST)

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों को लेकर अब केवल 413 प्रत्याशी मैदान में रह गए हैं। शनिवार को 92 प्रत्याशियों ने अपने नामांकन वापस ले लिए हैं। वहीं कांग्रेस ने लूट की छूट शीर्षक से सरकार के खिलाफ चार्जशीट जारी की है। अभिनेत्री कंगना रणौत ने राजनीति में आने के संकेत दिए हैं। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव प्रियंका वाड्रा का कुल्लू में होने वाले रोड शो रद्द कर दिया गया है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि उनकी तरफ से जनवरी माह में ही जयराम ठाकुर को विधानसभा चुनावों के लिए मुख्यमंत्री चेहरा घोषित कर दिया गया था। एचपीसीए के रविंद्र पाल सिंह अध्यक्ष जबकि अमिताभ शर्मा उपाध्यक्ष बने हैं। जम्मू-कश्मीर के बारामूला में शहीद हुए राइफलमैन कुलभूषण मांटा की उनके पैतृक गांव गौंठ में पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंत्येष्टि की गई। विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखते डमटाल पुलिस ने तौकी बैरियर पर एक गाड़ी से 2 करोड़ रुपए की नकदी पकड़ी है।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

विधानसभा चुनाव : 92 प्रत्याशियों ने वापस लिए नाम, 413 मैदान में डटे
हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनावों में प्रत्याशियों को लेकर तस्वीर साफ हो गई है। राज्य में चुनावों के लिए अब 413 प्रत्याशी चुनावी मैदान में रह गए हैं। शनिवार को नाम वापस लेने के अंतिम दिन 92 प्रत्याशियों ने अपने नाम वापस लिए। नाम वापस लेने के बाद चुनाव आयोग ने मैदान में डटे प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह भी आबंटित कर दिए हैं। जिला शिमला में 8 प्रत्याशियों ने अपने नाम वापस लिए तथा अब यहां की 8 विधानसभा सीटों पर 50 प्रत्याशी चुनावी मैदान हैं। 

'लूट की छूट' शीर्षक से कांग्रेस ने सरकार के खिलाफ जारी की 23 पन्नों की चार्जशीट
भाजपा की जयराम सरकार के खिलाफ कांग्रेस ने शनिवार को लूट की छूट शीर्षक से 23 पन्नों की चार्जशीट जारी की। प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन शिमला में पत्रकार वार्ता के दौरान कांग्रेस मीडिया एवं प्रचार विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष पवन खेड़ा, नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री व प्रचार समिति के अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू व प्रदेश मीडिया की प्रभारी एवं राष्ट्रीय प्रवक्ता अलका लांबा ने चार्जशीट जारी की। 

विधानसभा चुनावों के लिए जयराम को जनवरी में घोषित कर दिया था मुख्यमंत्री चेहरा : जेपी नड्डा
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कहा कि उनकी तरफ से जनवरी माह में ही जयराम ठाकुर को विधानसभा चुनावों के लिए मुख्यमंत्री चेहरा घोषित कर दिया गया था। उन्होंने कहा कि भाजपा को जयराम ठाकुर के नेतृत्व पर विश्वास है तथा फिर से भाजपा प्रदेश की सत्ता पर काबिज होगी। जगत प्रकाश नड्डा यहां पर आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान बातचीत कर रहे थे।

डबल इंजन सरकार ही निकाल सकती है OPS का हल : जयराम
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि ओल्ड पैंशन स्कीम (ओपीएस) का हल डबल इंजन की सरकार ही निकाल सकती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ और राजस्थान में ओपीएस को लेकर भ्रम फैलाया, लेकिन इस मांग को पूरा नहीं किया है। उन्होंने कहा कि सच्चाई यह है कि कोई भी सरकार बिना केंद्र सरकार की मदद से इसे बहाल नहीं कर सकती। 

अभिनेत्री कंगना रणौत ने राजनीति में आने के दिए संकेत, शिमला में कही ये बड़ी बात
अभिनेत्री कंगना रणौत ने राजनीति में आने के संकेत दिए हैं। उन्होंने कहा कि अगर हिमाचल प्रदेश के लोग और भाजपा चाहेगी कि मंडी लोकसभा सीट से खड़ी हूं तो उन्हें कोई आपत्ति नहीं है लेकिन वह चाहेंगी कि और लोग आगे आएं जो राजनीति में हैं और अच्छा कार्य कर रहे हैं। शनिवार को शिमला में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेते हुए कंगना ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि जिस तरह के हालात होंगे और सरकार चाहेगी कि उनका योगदान हो तो मैं इसके लिए ओपन हूं। 

प्रियंका वाड्रा का कुल्लू में रोड शो रद्द, अब मंडी में होगी जनसभा
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव प्रियंका वाड्रा का 31 अक्तूबर को कुल्लू में आयोजित होने वाले रोड शो को सुरक्षा कारणों के चलते रद्द कर दिया गया है। सूचना के अनुसार कांग्रेस पार्टी ने प्रशासन से रोड शो की अनुमति मांगी थी लेकिन जहां पर रोड शो किया जाना प्रस्तावित था, वहां पर ट्रैफिक मूवमैंट ज्यादा होने तथा ट्रैफिक जाम से लोगों को परेशानी होने व सुरक्षा के मद्देनजर इसकी अनुमति नहीं दी गई।

मुबारिकपुर में पोस्टर को लेकर विवाद, भाजयुमो व युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं में खूनी झड़प
शुक्रवार को 2 राजनीतिक दलों के युवा कार्यकर्ता मुबारिकपुर कस्बे में एक-दूसरे से भिड़ गए। दोनों पक्षों के कार्यकर्ता इस खूनी झड़प में लहूलुहान हुए हैं। दोनों पक्षों की शिकायत पर अम्ब पुलिस ने क्रॉस एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। उधर, इस घटना के बाद भाजयुमो ने शनिवार को सिविल अस्पताल गगरेट से पुलिस थाना गगरेट तक रोष मार्च निकालते हुए नारेबाजी कर पुलिस से कार्रवाई की मांग की।

HPCA को 22 साल बाद मिला नया अध्यक्ष, अब रविंद्र पाल संभालेंगे कमान
हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (एचपीसीए) के रविंद्र पाल सिंह अध्यक्ष जबकि अमिताभ शर्मा उपाध्यक्ष बने हैं। रविवार को एचपीसीए की एजीएम का आयोजन किया जाएगा। इसमें मुख्य एजैंडा एचपीसीए के चुनाव का था। इसके चलते एचपीसीए चुनाव के लिए 7 लोगों ने नामांकन पत्र भरा था, जिनमें अध्यक्ष पद के लिए आरपी सिंह, उपाध्यक्ष पद के लिए अमिताभ शर्मा, सचिव पद के लिए अवनीश परमार, संयुक्त सचिव के लिए विशाल शर्मा, कोषाध्यक्ष के लिए विक्रम सिंह और सदस्यों के लिए मनुज शर्मा व चंद्रशेखर मेहता ने नामांकन पत्र भरा था।

राजकीय सम्मान के साथ शहीद राइफलमैन कुलभूषण मांटा पंचतत्व में विलीन
जम्मू-कश्मीर के बारामूला के तारीपोरा व सुल्तानपोरा के जंगलों में आतंकवादियों से लोहा लेते शहीद हुए राइफलमैन कुलभूषण मांटा की उनके पैतृक गांव गौंठ में पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंत्येष्टि की गई। वीर सैनिक की पत्नी नीतू ने शहीद पति को सैल्यूट कर अंतिम विदाई दी। उस समय माहौल पूरी तरह गमगीन हो गया व अंतिम यात्रा में शामिल लोगों की आंखें छलक उठीं, वहीं बहन ने भी शहीद भाई को सैल्यूट कर अंतिम विदाई दी। 

डमटाल पुलिस ने पंजाब से हिमाचल आ रही गाड़ी से पकड़ा 2 करोड़ का कैश
विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए प्रदेश में नाके लगाकर बाहरी राज्यों से आने वाले वाहनों की जांच की जा रही है। इसी कड़ी में शनिवार को जालंधर-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग पर जिला कांगड़ा के थाना डमटाल के तहत पंजाब सीमावर्ती क्षेत्र तौकी बैरियर पर लगाए गए नाके के दौरान एक गाड़ी की तलाशी लेने के दौरान गाड़ी से 2 करोड़ रुपए की नकदी बरामद की गई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News