विधानसभा चुनावाें को लेकर भाजपा ने उतारी 40 स्टार प्रचारकों की फौज, 5वें दिन 206 उम्मीदवारों ने भरे नामांकन, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Oct 22, 2022 - 07:43 AM (IST)

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल विधानसभा चुनावाें को लेकर भाजपा ने 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है। वहीं नामांकन दाखिल करने के 5वें दिन 206 उम्मीदवारों ने अपने नामांकन पत्र भरे। कालका-शिमला फोरलेन का निर्माण कार्य में देरी पर प्रदेश हाईकोर्ट ने कड़ा संज्ञान लिया है। सिरमौर जिले के पच्छाद में महिला व उसके 9 साल के बेटे की हत्या का मामला सामने आया है। वहीं सोलन जिले में हुए एक सड़क हादसे में मां-बेटे की मौत हो गई। चिंतपूर्णी गोलीकांड में पुलिस ने एक आरोपी को पंजाब से गिरफ्तार किया है। 

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

हिमाचल चुनाव के लिए बीजेपी उतारी 40 स्टार प्रचारकों की फौज
हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए बीजेपी पार्टी ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है। बीजेपी की स्टार प्रचारकों की सूचि में पीएम मोदी, पार्टी प्रमुख जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, एचएम शाह समेत 40 नेताओं के नाम शामिल हैं। स्टार प्रचारकों में सीएम ठाकुर, एमपी सीएम एसएस चौहान, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, हरियाणा के सीएम एमएल खट्टर, उत्तराखंड के सीएम पीएस धामी, कर्नाटक के सांसद तेजस्वी सूर्या शामिल हैं।

हिमाचल विधानसभा चुनाव : 5वें दिन 206 उम्मीदवारों ने भरा नामांकन
हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने के पांचवें दिन शुक्रवार को राज्य के विभिन्न जिलों में कुल 206 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया। वीरवार तक प्रदेश में 49 प्रत्याशियों ने अपने नामांकन दाखिल किए थे। ऐसे में प्रदेश की सभी 68 विधानसभाओं के लिए अब तक कुल 255 प्रत्याशी अपने नामांकन पत्र दाखिल कर चुके हैं। मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग ने बताया कि जिला शिमला में आज विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों के लिए 24 प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किए।

पच्छाद के चमांजी में दोहरा हत्याकांड, मां-बेटे को ऐसे दी खौफनाक मौत
सिरमौर जिले के तहत पच्छाद ब्लॉक के गांव चमांजी में एक सनसनीखेज वारदात सामने आई है। यहां एक मां-बेटे की बेरहमी से हत्या कर दी है। दोनों को किसी तेजधार हथियार से मौत के घाट उतारा गया है। पुलिस की शुरूआती छानबीन के बाद हत्या का शिकार बनी महिला की पहचान उर्मिला (32) पत्नी देवेन्द्र व बच्चा सक्षम (9) के रूप में हुई है। 

शिमला के जाखू में सेल्जमैन ने डिपो के अंदर लगाया फंदा
शिमला के जाखू में एक डिपो के सेल्जमैन ने डिपो के अंदर फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। इस घटन से पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई है। जानकारी के अनुसार 34 वर्षीय अम्मी लाल नामक युवक मूल रूप से चिड़गांव का रहने वाला था और परिवार सहित शिमला में रहता था। बताया जा रहा है कि यह युवक इसी डिपो में सेल्जमैन था। 

कालका-शिमला फोरलेन के निर्माण कार्य में देरी पर हाईकोर्ट सख्त
कालका-शिमला फोरलेन का निर्माण कार्य पूरा करने में हो रही देरी पर प्रदेश हाईकोर्ट ने कड़ा संज्ञान लिया है। कोर्ट ने परवाणु से कैथलीघाट तक सभी अवैध कब्जों को पुलिस सहायता से हटाने के आदेश दिए हैं। राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के कब्जों को हटाने का जिम्मा दिया गया है। अदालत ने डीसी और एसपी सोलन को आदेश दिए हैं कि वे प्राधिकरण को उचित पुलिस सहायता मुहैया करवाएं। 

शिमला में कार से चरस की खेप बरामद, कुल्लू व कांगड़ा के 2 लोग गिरफ्तार
शिमला जिला के लालपानी बाईपास में पुलिस ने कार सवार 2 व्यक्तियों को चरस के साथ पकड़ा है। उनके कब्जे से 271.9 ग्राम चरस बरामद हुई है। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों में एक रवि दत्त निवासी कुल्लू जोकि कृष्णा नगर शिमला में रहता है और दूसरा कुलदीप नामक व्यक्ति कांगड़ा का रहने वाला है जोकि कुल्लू में रहता है। 

नालागढ़-बद्दी रोड पर ट्रक ने बाइक को मारी टक्कर, मां-बेटे की मौत
नालागढ़-बद्दी रोड पर खेड़ा के पास एक दर्दनाक हादसे में मां-बेटे की मौत हो गई जबकि एक बाइक चालक घायल हो गया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।जानकारी के अनुसार गांव सनेड़ खरूणी, तहसील बद्दी निवासी राजविंद्र कौर पत्नी सतीश कुमार बेटे प्रभजोत सहित अपने संबंधी के साथ बाइक पर जा रही थी। 

पिकअप जीप के खाई में गिरने से एक की मौत, 2 घायल
सिरमौर जिले के राजगढ़ क्षेत्र के तहत उपतहसील पझौता के ठंडीधार के पास एक पिकअप जीप के खाई में गिरने से एक व्यक्ति की मौत होने जबकि 2 व्यक्तियों के घायल होने का समाचार है। जानकारी के अनुसार हादसा उस समय पेश आया जब पिकअप जीप धामला से ठंडीधार की तरफ जा रही थी। इसी दौरान गाड़ी अचानक ठंडीधार के पास अनियंत्रित होकर लगभग 30 फुट गहरी खाई में जा गिरी।

ससुरालियों की प्रताड़ना से तंग आकर महिला ने उठाया ये खौफनाक कदम
चिंतपूर्णी थाना के डूहल भटवालां पंचायत के गांव अमोकला संदू में एक महिला ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली। चिंतपूर्णी पुलिस ने पति के बयानों पर मृतका के ससुर और जेठ-जेठानी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। थाना प्रभारी रोहिणी ठाकुर ने बताया कि अमोकला संदू में मृतका सरिता देवी (45) के पति अनुराग शर्मा ने बताया कि वीरवार रात करीब साढ़े 8 बजे मेरे भाई और भाभी ने मेरे साथ बिना किसी बात के लड़ाई-झगड़ा शुरू कर दिया।

2 बच्चों के साथ मायके से ससुराल लौट रही महिला के साथ दर्दनाक हादसा
जोगिंद्रनगर बाजार में एचडीएफसी बैंक के सामने हुए एक सड़क हादसे में महिला की मौत हो गई। मृतक महिला की पहचान ढेलु पंचायत के टोबड़ी गांव निवासी अंजू देवी (24) पत्नी रवि कुमार के रूप में की गई है। जानकारी के अनुसार शुक्रवार को उक्त महिला अप्रोच रोड स्थित अपने मायके से अपने 2 छोटे बच्चों के साथ ससुराल लौट रही थी कि इसी दौरान बाइक सवार ने बीच बाजार में महिला को टक्कर मार दी, जिससे महिला गंभीर रूप से जख्मी हो गई। 

चिंतपूर्णी गोलीकांड मामले में एक और आरोपी गिरफ्तार, 2 पिस्टलें भी बरामद
चिंतपूर्णी गोलीकांड में संलिप्त एक और आरोपी को देहरा पुलिस ने पंजाब से गिरफ्तार किया है। गौरतलब है कि गोलीकांड के 3 आरोपियों को पहले ही एक स्थानीय व्यक्ति ने पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया था। 4 आरोपी अभी भी फरार बताए जा रहे हैं। डीएसपी देहरा विशाल वर्मा ने बताया कि आरोपी से वारदात में प्रयोग की गई 2 पिस्टलें भी बरामद की गई हैं। इसके अलावा घटना को अंजाम देने के बाद जिस गाड़ी में उक्त लोग फरार हुए थे, उस गाड़ी को भी पुलिस ने बरामद कर लिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News