हाईकमान ने हाेल्ड की कांग्रेस प्रत्याशियों की सूची, भाजपा ने करवाया गुप्त मतदान, पढ़ें HP की 10 बड़ीं खबरें

punjabkesari.in Monday, Oct 17, 2022 - 07:12 AM (IST)

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल कांग्रेस में विधानसभा चुनाव टिकट आबंटन से पहले ही घमासान मच गया है, ऐसे में पार्टी हाईकमान ने प्रत्याशियों की सूची को होल्ड कर दिया है। उधर, भाजपा ने पार्टी टिकट के लिए प्रत्याशियों के लिए अपने पदाधिकारियों से फीडबैक लिया है। यह फीडबैक पार्टी ने पदाधिकारियों से गुप्त मतदान के जरिए लिया है। देहरा में राष्ट्रीय देवभूमि पार्टी ने विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है। हरोली विधानसभा क्षेत्र के अनुसूचित वर्ग संकल्प सम्मेलन में नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने जयराम सरकार पर जमकर निशाने साधे हैं। किन्नौर में निर्माणाधीन पटेल शोंगठंग-करछम परियोजना क्षेत्र तंगलिंग में ब्लास्ट के चलते एक व्यक्ति की मौत हो गई है जबकि 3 लोग घायल हुए हैं।

पढ़ें हिमाचल की बड़ीं खबरें सिर्फ यहां

टिकट आबंटन से पहले कांग्रेस में मचा घमासान, हाईकमान ने होल्ड की प्रत्याशियों की सूची
हिमाचल कांग्रेस में विधानसभा चुनाव टिकट आबंटन से पहले ही घमासान मच गया है, ऐसे में पार्टी हाईकमान ने प्रदेश के कई विधानसभा क्षेत्रों से उठते विरोधी स्वरों को भांपते हुए रविवार को जारी होने वाली 57 प्रत्याशियों की पहली सूची को भी होल्ड कर दिया है। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की तरफ से हिमाचल चुनाव को लेकर नियुक्त की गई मीडिया प्रभारी एवं राष्ट्रीय प्रवक्ता अलका लांबा ने कहा है कि सोमवार को सभी 68 विधानसभा सीटों के टिकट की घोषणा एक साथ कर दी जाएगी। 

भाजपा ने प्रत्याशियों के लिए लिया पदाधिकारियों का फीडबैक, चारों संसदीय क्षेत्र में करवाई वोटिंग
हिमाचल प्रदेश में भाजपा ने पार्टी टिकट के लिए प्रत्याशियों के लिए अपने पदाधिकारियों से फीडबैक लिया है। यह फीडबैक पार्टी ने पदाधिकारियों से गुप्त मतदान के जरिए लिया है। इसके लिए रविवार को बाकायदा प्रदेश की चारों संसदीय क्षेत्र में पदाधिकारियों की राय जानने के लिए चारों संसदीय क्षेत्र में विधानसभा के अनुसार वोटिंग करवाई है। इस वोटिंग में पार्टी के राज्य, मंडल व जिला पदाधिकारियों, अग्रणी संगठनों के पदाधिकारियों सहित भाजपा समर्थित पंचायती राज व स्थानीय निकायों, नगर निगम, जिला परिषद के प्रतिनिधियों ने भाग लिया। 

राष्ट्रीय देवभूमि पार्टी ने जारी की 7 उम्मीदवारों की सूची
रविवार को देहरा में राष्ट्रीय देवभूमि पार्टी ने विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की। देहरा में राष्ट्रीय देवभूमि पार्टी के सुप्रीमो रूमित ठाकुर ने 7 विधानसभा क्षेत्रों के उम्मीदवारों के नाम घोषित किए। भटियात से नरेंद्र पंडित, जोगिंद्रनगर से कमल कांत, सरकाघाट से कैलाश चंद, गगरेट से विनोद कुमार, बिलासपुर से पूजा पाल, अर्की से जय देव सिंह और कसौली से राजीव कुमार कौंडल को पार्टी का टिकट दिया गया है।

हरोली में गरजे मुकेश अग्निहोत्री, बाेले-प्रदेश में आचार संहिता लगते ही जयराम सरकार का सूर्य अस्त
विधानसभा चुनाव के आधिकारिक ऐलान के बाद रविवार को ऊना जिला में कांग्रेस की तरफ से हरोली विधानसभा क्षेत्र के अनुसूचित वर्ग संकल्प सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस सम्मेलन के दौरान प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की और कार्यकर्ताओं से विधानसभा चुनाव के लिए अभी से कमर कस लेने का आह्वान किया।

राणा ने सुजानपुर से भरी चुनावी हुंकार, बोले-अब नहीं चलेगी झूठों की सरकार
बीजेपी के खिलाफ जनता की नाराजगी कांग्रेस के अनुमान से कहीं ज्यादा है। यह बात प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष एवं विधायक राजेंद्र राणा ने यहां जारी प्रैस बयान में कही है। राणा सुजानपुर ग्राम पंचायत के कक्कड़ गांव में आयोजित चुनावी जनसभा में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि जनता बीजेपी के राज से नाराज है। यह अनुमान तो कांग्रेस को था लेकिन जनता की नाराजगी बीजेपी सरकार के खिलाफ नफरत में बदल चुकी है। 

तिब्बतियों ने धर्मशाला में जलाया चीन का राष्ट्रीय ध्वज 
चीन की 20वीं राष्ट्रीय कांग्रेस की कम्युनिस्ट पार्टी के अवसर पर तिब्बती युवा कांग्रेस ने तिब्बत पर चीन के अवैध कब्जे की अपनी स्पष्ट अस्वीकृति को दोहराया और पिछले 6 दशकों में तिब्बत में उसके दमनकारी शासन की निंदा की और धर्मशाला के कचहरी चौक पर जमकर प्रदर्शन किया। तिब्बती युवा कांग्रेस ने मैक्लोडंगज से कचहरी तक रोष रैली निकाली व चीन के राष्ट्रीय ध्वज को रौंदा और बाद में उसे जला दिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि मोनैस्ट्री और तिब्बती संचालित स्कूल चीनी दमनकारी नीतियों के लगातार लक्ष्य रहे हैं। 

शोंगठंग-करछम परियोजना में ब्लास्ट से एक की मौत, 3 घायल
जिला किन्नौर में रविवार को निर्माणाधीन पटेल शोंगठंग-करछम परियोजना क्षेत्र तंगलिंग में एडिट वन टनल फेस में नंबर लोडिंग करते समय एयर ब्लास्ट होने से एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि 3 अन्य मजदूर घायल हुए हैं। घायलों को क्षेत्रीय चिकित्सालय रिकांगपिओ में प्राथमिक उपचार देने के बाद रामपुर रैफर कर दिया गया है। मृतक की पहचान गंगा राम (54) निवासी गांव अरसू, तहसील निरमंड जिला कुल्लू के रूप में हुई है।

चोरों के हौसले बुलंद, शीतला माता मंदिर में 10 दिन के भीतर दिया दूसरी चोरी को अंजाम
कुल्लू जिला के एक बार फिर मंदिर चोरों के निशाने पर आ गए हैं। शहर में आए दिन चोरी की घटनाए तो घटित हो रही है परंतु इस बार चोरों का इरादा मंदिरों में भगवान के कीमती गहनों व तिजोरी पर हाथ साफ करने का प्रतीत हो रहा है। सरवरी स्थित शीतला माता मंदिर में गत रात्रि चोरी की घटना को अंजाम दिया गया। गौरतलब है कि 10 दिन के भीतर मंदिर में चोरी की यह दूसरी घटना हुई है।

पुलिस ने छन्नी बेली में कच्ची शराब का जखीरा किया नष्ट
चुनाव आचार संहिता लगने के तुरंत बाद एसपी नूरपुर अशोक रत्न ने नशा माफिया के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। रविवार को इंदौरा के अंतर्गत गगवाल-तेयोड़ा और डमटाल के नशे के गढ़ छन्नी बेली में अवैध रूप से तैयार की जा रही लाहन (कच्ची शराब) को भारी मात्रा में नष्ट किया है। छन्नी बेली में पुलिस टीम ने 117 ड्रम में भर कर रखी गई अवैध शराब को नष्ट किया गया।

पालमपुर व बैजनाथ में चरस की खेप बरामद, 3 गिरफ्तार
कांगड़ा जिला के अंतर्गत पुलिस ने 2 अलग-अलग जगहों पर चरस की खेप के साथ 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार पहले मामले में पालमपुर में पुलिस ने एक व्यक्ति के कब्जे से 1 किलो 148 ग्राम चरस पकड़ी है। पुलिस ने यह चरस मारंडा के समीप नाके के दौरान पकड़ी है। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के अनुसार पुलिस ने एग्रो पैट्रोल पंप के समीप रूटीन नाका लगाया हुआ था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News