HPBOSE : अगस्त व सितम्बर में होंगी रिजल्ट से असंतुष्ट परीक्षार्थियों की परीक्षाएं

7/22/2021 7:46:58 PM

धर्मशाला (नवीन): हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड 10वीं व 12वीं के परीक्षा परिणाम से असंतुष्ट परीक्षार्थियों की परीक्षाएं दोबारा लेगा। स्कूल शिक्षा बोर्ड ने प्रवेश पत्र भरने की तिथि निर्धारित कर दी है। मैट्रिक व जमा-2 के कंपार्टमैंट, एडीशनल विषय ( इन्क्लूडिंग डिप्लोमा होल्डर), अंग्रेजी और इंप्रूवमैंट ऑफ परफॉर्मैंस के लिए इच्छुक परीक्षार्थी जो बोर्ड द्वारा निर्धारित व राज्य सरकार द्वारा अनुमोदित पॉलिसी के अनुसार तैयार/घोषित परीक्षा परिणाम से असंतुष्ट हैं, उनकी परीक्षाएं अगस्त/सितम्बर 2021 में संचालित की जानी हैं। हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड अध्यक्ष डॉ. सुरेश कुमार सोनी के मुताबिक परीक्षा देने के इच्छुक परीक्षार्थी अपने प्रवेश पत्र निर्धारित परीक्षा शुल्क के साथ 26 जुलाई से ऑनलाइन संबंधित विद्यालय के माध्यम से प्रेषित करवा सकते हैं।

ये होगी एडमिशन फीस

मैट्रिक व जमा-2 कक्षा में कंपार्टमैंट और अंग्रेजी विषय के लिए एडमिशन फीस 550 रुपए के साथ आवेदन होगा। मैट्रिक व जमा-2 कक्षा में एक अतिरिक्त विषय में 550 रुपए एडमिशन फीस के साथ आवेदन होगा। मैट्रिक व जमा-2 कक्षा में इंप्रूवमैंट ऑफ परफॉरमैंस, (एक से अधिक विषय) एडीशनल विषय (2 से अधिक विषय) में 850 रुपए के साथ आवेदन होगा। 31 जुलाई तक बिना विलम्ब शुल्क आवेदन होगा। इसके उपरांत 8 अगस्त तक 1000 रुपए विलम्ब शुल्क के साथ आवेदन होगा।

ऐसे परीक्षार्थियों से नहीं लिया जाएगा परीक्षा शुल्क

बोर्ड के अध्यक्ष ने कहा कि ऐसे परीक्षार्थी जिन्होंने मार्च/अप्रैल 2021 की परीक्षा के लिए आवेदन कर रखे थे और कोविड-19 महामारी के चलते परीक्षा रद्द होने के कारण परीक्षा नहीं दे पाए थे, जिस कारण इनका परीक्षा परिणाम भी घोषित नहीं हुआ है, ऐसे परीक्षार्थियों से परीक्षा शुल्क देय नहीं होगा। वे स्वत: ही परीक्षा के पात्र होंगे। उक्त निर्धारित तिथि के उपरांत कोई भी आवेदन स्वीकार्य नहीं होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

static