ड्यूटी करते शहीद हुआ हिमाचल का जवान, नम आंखों से दी अंतिम विदाई

punjabkesari.in Wednesday, Jun 06, 2018 - 04:50 PM (IST)

नंगल जरियाला (दीपक): वीर सपूतों के नाम से प्रसिद्ध गांव नंगल जरियाला का एक और जवान देश के लिए ड्यूटी करता इस दुनिया को अलविदा कह गया। जिससे पूरे गांव में शोक की लहर है। 32 वर्षीय जवान किशोर कुमार सपुत्र हरबंस लाल जो कि 137 बटालियन सीआरपीएफ में कांस्टेबल के पद पर रहते हुए जे एंड के में ऊधमपुर के अंतर्गत झाझर कोटली में एनएच-44 पर ड्यूटी पर तैनात था। मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार शाम लगभग साढ़े 5 बजे एक हुंडई आई टेन कार (जेके 17-6360) जो कि उधमपुर से जम्मू की तरफ तेज रफ्तार से जा रही थी उसने कांस्टेबल को कुचल दिया।
PunjabKesari

ऊक्त कार की टक्कर से वह बुरी तरह से घायल हो गया और उसके सिर, चेहरे और बाईं टांग पर गहरी चोटें आई। उसे तुरंत नारायणा सुपर स्पेशलिस्टी अस्पताल ले जाया गया, परन्तु ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। पोस्टमॉर्टम के बाद उसका पार्थिव शरीर बुधवार दोपहर बाद लगभग 2 बजे पैतृक गांव पहुंचा और जवान बेटे की दुःखद मौत पर परिजनों और ग्रामीण अत्यंत दुखी हो गए। मृतक किशोर माता सत्या देवी और पिता हरबंस लाल का छोटा बेटा था। हरबंस का बड़ा बेटा वरिंदर सिंह राजमिस्त्री का कार्य करता है। किशोर की शादी 4-5 वर्ष पूर्व रजनी देवी से हुई थी और पति की मौत का समाचार पाकर बेसुध सी हो गई थी। 
PunjabKesari

किशोर अपने पीछे डेढ़ वर्ष का बेटा छोड़ गया है। उधर पार्थिव शरीर को लेकर सीआरपीएफ के इंस्पेक्टर रछपाल सिंह जसवाल की अगुवाई में राकेश कुमार, तिलक राज, अजय कुमार और तरसेम सिंह इत्यादि पहुंचे। इंस्पेक्टर रछपाल सिंह जम्वाल ने बताया कि सड़क के किनारे ड्यूटी पर तैनात जिस गाड़ी ने किशोर को टक्कर मारी उसमें दो लोग सवार थे, जिन्हें मौके पर ही पकड़ लिया गया और अब पुलिस उन्हें हिरासत में लेकर करवाई कर रही है। उधर मृतक किशोर के अंतिम संस्कार में सैकड़ों गांववासी नम आंखों से शामिल हुए। उन्हें सीआरपीएफ के जवानों ने इंस्पेक्टर रछपाल जम्वाल की अगुवाई में सलामी दी। अंतिम संस्कार के समय एस एच ओ गगरेट ठाकुर चैन सिंह, ज़िला सैनिक बोर्ड के सुपरिटेंडेंट देसराज,नायब तहसीलदार सुरेन्द्र अत्री, भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य सुशील कालिया,मण्डल अध्यक्ष राममूर्ति शर्मा, ग्राम पंचायत उपप्रधान सुशील जरियाल,राजिंद्र जरियाल, बी डी सी मेंबर रमेश कुमार, वतन चन्द, दिनेश कुमार, राजिन्द्र सूद, शिव कुमार, बक्षी राम , तरसेम लाल, राजू  इत्यादि उपस्थित रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News