Himachal Express: अमरनाथ से ऊंचा बर्फ का शिवलिंग, युवक के सीने पर वीरभद्र का टैटू

punjabkesari.in Thursday, Feb 20, 2020 - 07:05 PM (IST)

शिमला: पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में पढ़ें हिमाचल की राजनीति से लेकर अपराध जगत तक की बड़ी खबरें।

Ex CM वीरभद्र सिंह को अपना आदर्श मानता है ये शख्स
हिमाचल के 6 बार मुख्यमंत्री रह चुके वीरभद्र सिंह के कई सर्मथक हैं, लेकिन उनका एक ऐसा भी सर्मथक है, जिसने उनका टैटू ही अपनी सीने पर गुदवाया है। जिला शिमला के कोटगढ़ से संबंध रखने वाला 23 वर्षीय युवक पंकू वीरभद्र सिंह को अपना आदर्श मानता है। पंकू टैटू बनवाने के बाद वीरभद्र से मिलने होलीलॉज भी पहुंचा, जहां उन्होंने वीरभद्र सिंह को टैटू भी दिखाया और उनका आशीर्वाद लिया।

मजदूरी करने गया व्यक्ति नहीं लौटा घर
चम्बा जिला के अंतर्गत आती पुखरी पंचायत में एक व्यक्ति जिंदा जल गया। उक्त व्यक्ति सड़क किनारे जलता हुआ मिला है। मृतक की पहचान नागरमल पुत्र डेजू निवासी पुखरी जिला चम्बा के रूप में हुई है। पुलिस में मुकद्दमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार बुधवार देर शाम कुछ लोगों ने सड़क किनारे धुआं उठता देखा। उन्हें लगा कि रात के अंधेरे में किसी ने कूड़े में आग लगा दी है लेकिन जब नजदीक जाकर देखा तो वहां उक्त व्यक्ति को जलते हुए पाया।

यहां अमरनाथ से भी ऊंचा बनता है बर्फ का शिवलिंग
पर्यटन नगरी मनाली के समीप दुनिया का सबसे बड़ा बर्फ का प्राकृतिक शिवलिंग प्रकट होना शुरू हो गया है। प्राकृतिक तौर पर बनने वाले इस शिवलिंग की ऊंचाई 40 फुट तक पहुंचती है और अभी इसकी ऊंचाई 25 फुट तक बन चुकी है, इसे अंजनी महादेव के नाम से जाना जाता है तथा जनवरी, फरवरी व मार्च माह में ही इसके दर्शन होते हैं। यह शिवलिंग 12050 फुट की ऊंचाई पर स्थित है।

कुल्लू में 2 युवकों ने ऐसे गले लगाई माैत
जिला कुल्लू में 2 युवकों ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है। पुलिस ने दोनों घटनाओं को लेकर मामले दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है। एक घटना आनी में हुई है जबकि दूसरे घटना मौहल इलाके में घटी है। दोनों घटनाओं से इलाकों में मातम का माहौल है। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिए हैं।

प्रशासन के मुंह पर तमाचा
बिलासपुर जिला के स्वारघाट उपमंडल से एक बीमार व्यक्ति को कंधे पर उठाकर अस्पताल में ले जाने का वीडियो सामने आया है। जिसने सरकार के विकास के दावों की पोल खोल के रख दी है।मामला कुछ ऐसा है कि स्वारघाट उपमंडल के मैथी पंचायत के साथ लगता संपर्क मार्ग लैंडस्लाइड के चलते बंद पड़ा है। लेकिन आजतक यह मार्ग खोला नहीं गया जिससे आसपास के ग्रामीणों को खासी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

देवता लक्ष्मी नारायण ने सिऊंड में किया शाही स्नान
सैंज घाटी की फाटी रैला के आराध्य देवता लक्ष्मी नारायण ने बुधवार को शाही स्नान किया। ढोल-नगाड़ों की थाप पर निकली देवता लक्ष्मीनारायण की जलेब सुबह 11 बजे रैला गांव से शुरू हुई और करीब एक बजे दोपहर संगम स्थल सिऊंड में देवता ने शाही स्नान किया। देवता कमेटी के प्रमुख पालसरा यान सिंह नेगी ने बताया कि शाही स्नान की रस्म देवविधि एवं मंत्रोच्चारण के साथ पूरी की गई तथा देवाज्ञा अनुसार सैंकड़ों श्रद्धालुओं ने भी आस्था की डुबकी लगाई।

हर क्षेत्र में लड़कियां लड़कों से आगे
नशे की तस्करी के हैरान करने वाले मामलों के बीच नशे के दलदल में डूबे लोगों की स्थिति के आंकड़े भी भयावह तस्वीर के रूप में सामने आए हैं। सिर्फ पुरुष व युवक ही नहीं बल्कि नशे के दलदल में धंसकर लड़कियों और महिलाओं की भी ऐसी स्थिति हो गई कि उन्हें इलाज के लिए अस्पताल लाना पड़ गया। 2018 में 18 लड़कियों, महिलाओं और 2019 में 30 लड़कियों व महिलाओं को उपचार के लिए लाया गया।

सरकार से मिली बच्चों को नई वर्दी का एक धुलाई में हुआ सत्यानाश
सरकार द्वारा अटल वर्दी योजना के तहत प्रदेश के सरकारी स्कूलों में छात्र-छात्राओं को दी गई वर्दी की गुणवत्ता पर सवालिया निशान लग गए हैं। पहली बार धोने से ही वर्दी पहनने लायक नहीं रह गई है। इसमें धोने के बाद रंग धुल गया है और बूर भी इतना अधिक है कि पूरी वर्दी पुरानी और खराब लग रही है। बता दें कि पहले सरकारी स्कूलों में छात्र-छात्राओं को 2 साल से वर्दी नहीं मिली थी और बच्चे बिना वर्दी के ही स्कूल आ रहे थे।

रिश्ते हुए तार-तार, नाबालिग चचेरे भाई ने 10 साल की मासूम से की ये दरिंदगी
कुल्लू जिला के अंतर्गत पतलीकूहल थाने में नाबालिग चचेरे भाई पर अपनी 10 साल की बहन से दुष्कर्म करने का मामला दर्ज हुआ है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार जिला के एक गांव में किराए के मकान में रहने वाले नेपाली मूल के परिवार की 10 वर्षीय लड़की ने अपने 14 वर्षीय चचेरे भाई पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है।

गैस सिलैंडर चेंज करते समय हुआ धमाका, 2 बच्चों सहित 3 झुलसे
राजधानी के लोअर जाखू में सिलैंडर चेंज करते समय एकदम से धमाका हुआ, जिसमें 3 लोग झुलस गए हैं। घायलों को आईजीएमसी में भर्ती करवाया गया है। बताया जा रहा है कि लोअर जाखू में सत्यादीप अपार्टमैंट में बने एक कमरे में लोग सिलैंडर खत्म होने पर दूसरा सिलैंडर लगा रहे थे कि तभी गैस लीक हो गई, ऐसे में गैस ने एकदम से आग पकड़ ली और धमाका हो गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News