Himachal Express: मेडिकल कॉलेज की तीसरी मंजिल से कूदी महिला, पंचतत्व में विलीन हुआ देवभूमि का लाल

punjabkesari.in Thursday, Feb 06, 2020 - 05:35 PM (IST)

शिमला: पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में पढ़ें हिमाचल की राजनीति से लेकर अपराध जगत तक की बड़ी खबरें।

महिला ने तीसरी मंजिल से लगाई छलांग
नेरचौक मेडिकल कॉलेज में उपचाराधीन महिला ने अस्पताल में बनी पोड़ियों के रास्ते तीसरी मंजिल से कूद कर अपनी जान दे दी। पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंच कर मामला दर्ज कर लिया है तथा मृत्यु के कारणों की जांच में जुट गई है। मृतिका का नाम बनिता देवी उम्र 30 पत्नी पवन गांव पलाहूटा डाकघर अपर बेहली तहसील सुंदर जिला मंडी की बताई गई है। जानकारी के अनुसार महिला दिमागी रूप से परेसान थी तथा गत तीन दिनों से अस्पताल में दाखिल थी।

तेंदुए की 4 खालें सहित दबोचे 3 तस्कर
हिमाचल प्रदेश में पुलिस ने जंगली जानवरों के अंगों की तस्करी करने वाले गिरोह को पकड़ा है। बता दें कि सिरमौर पुलिस की एसआईयू नाहन टीम ने बुधवार को रेणुका विधानसभा क्षेत्र के तहत आने वाले खालाक्यार-कोटी धीमान सड़क पर तीन व्यक्तियों को जंगली जानवरों के अंगों सहित धर दबोचा। इसपर आरोपियों के विरुद्ध धारा 51-53/1972, Wild Life Protection Act के तहत पुलिस थाना रेणुका में मामला पंजीकृत करके आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

सोलन पुलिस लाइन में धूल फांक रही शहीदों की प्रतिमाएं
भाजपा देश में राष्ट्रवाद को मुद्दा तो बना रही है लेकिन उन्हीं की सरकार में देश के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले शहीदों की प्रतिमाओं की अनदेखी हो रही है। पुलिस लाइन सोलन में पिछले करीब डेढ़ वर्ष से रानी लक्ष्मी बाई व शहीद कैप्टन संजय चौहान की प्रतिमाएं अपनी बदहाली पर आंसू बहा रही है। इन प्रतिमाओं का स्थापित करने के लिए जिला प्रशासन को सोलन में जमीन ही नहीं मिल रही है।

तिरंगे में लिपटा आया शहीद का शव
हिमाचल प्रदेश में करसोग क्षेत्र उस समय शोक में डूब गया जब वीरवार सुबह राजीव कुमार का पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव कुन्नू ग्राम पंचायत वगैला पहुंचा। जिसके बाद हर किसी की आंखें नम थी। लेकिन जवान बेटे की मौत पर समस्त क्षेत्र वासी परिजनों को दिलासा दे रहे थे। वहीं दूर बैठे दादा फूट-फूट कर रो रहे थे। माता पिता पुरी त्तरह से टुट चुके थे।

छात्रा संदिग्ध परिस्थितियों में लापता
ऊना जिला के तहत घर से स्कूल पढऩे गई एक छात्रा संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गई है। परिजनों ने छात्रा के लापता होने की शिकायत पुलिस चौकी मैहतपुर में दर्ज करवा दी है। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस को दी गई शिकायत में लापता छात्रा के पिता ने बताया कि उनकी 17 वर्षीय बेटी एक सरकारी स्कूल में जमा दो कक्षा में पढ़ती है।

ताश के पत्तों की तरह बिखर गया मकान
हमीरपुर जिला की ग्राम पंचायत रोपा में वीरवार सुबह एक स्लेटपोश कच्चा मकान अचानक जमींदोज हो गया। गनीमत ये रही कि हादसे के समय परिवार के लोग घर के बाहर थे अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था। बताया जा रहा है कि परिवार के लोग सुबह जब घर के बाहर आंगने में धूप सेंक रहे थे तो उसी दौरान उनकी आंखों से समाने उनका कच्चा मकान ताश के पत्तों की तरह बिखर गया।

वन भूमि से काट डाले खैर के 6 पेड़
ज्वालामुखी (गुम्मर) के साथ लगते कालीधार के जंगल में अज्ञात लोगों ने वन भूमि में लगे खैर के 6 पेड़ काट डाले। इस मामले को लेकर वन परिक्षेत्र अधिकारी ज्वालामुखी प्रेम चंद सैनी ने ज्वालामुखी थाने में अपनी शिकायत दर्ज करवाई है। इसके तहत पुलिस ने वन अधिकारी के बयान पर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर आगामी कारबाई शुरू कर दी है।

गर्भवती को दूसरी मंजिल से दिया धक्का
हिमाचल प्रदेश में एक शर्मनाम मामला सामने आया है। जहां एक गर्भवती महिला को बुरी तरह से पहले क्रिकेट बैट मारा गया। उसके बाद उसे घर की दूसरी मंजिल से ध्कका दे दिया। जिसके बाद उसके मौत हो गई है। जिसकी पहचान मीना कुमारी के रुप में हुई है। मामला कांगड़ा जिले का है जहां 28 वर्षीय विवाहिता मीना कुमारी को 2 फरवरी 2020 (रविवार) को सुबह काफी प्रताडित किया गया।

घर से बारात लेकर निकलने को तैयार था दूल्हा
घर पर विवाह की सारी तैयारी हो चुकी थी। दूल्हा अपनी दुल्हन को लेने के लिए बारात लेकर निकल ही रहा था कि अचानक उसके घर पर बिन बुलाए मेहमान पहुंच गए, जिन्हें देख दूल्हे का परिवार व रिश्तेदारों के बीच हड़कंप मच गया। दूल्हे के घर पहुंचे बिन बुलाए मेहमान और कोई नहीं चाइल्ड लाइन सिरमौर की टीम थी जो बाल विवाह को रोकने आई थी।

कुर्सी और चारपाई पर ढोए जा रहे मरीज
कुल्लू की सैंज घाटी की गाड़ापारली पंचायत के मझाण गांव की एक बीमार महिला दुर्गा देवी को बर्फ वाले रास्ते होकर करीब 8 किलोमीटर तक चारपाई पर उठाकर निहारणी पहुंचाया गया यहां से महिला को वाहन से उपचार के लिए अस्पताल लाया गया महिला के पति नोक सिंह ने कहा कि उनकी पत्नी के पेट में दर्द होने पर मंगलवार को ग्रामीणों की मदद से चारपाई में बिठा कर लाया गया है बर्फीले रास्ते में उन्हें भारी परेशानी का सामना करना पड़ा ग्रामीणों ने सरकार से गांव के लिए सड़क बनाने की मांग की है उधर अति दुर्गम गांव पाशी सड़क सुविधा से वंचित है।

आस्था या अंधविश्वास!
भारत एक ऐसा देश है जहां विभिन्न समुदाय के लोग रहते हैं। उनकी मान्यताएं भी अजीबो-गरीब हैं, जिन पर विश्वास करना साधारण जन की बात नहीं है। आज चाहे हिंदुस्तान डिवेलपिंग कंट्री के रूप में ऊभर कर सामने आ रहा है, फिर भी अंधविश्वास पर आंखे मूंद कर विश्वास किया जाता है। कहते हैं भगवान अपनी उपस्थिति चमत्कार के माध्यम से दिखाते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News