Himachal Express : सदन में गूंजा स्कूली बच्चियों से छेड़छाड़ का मामला, CM ने कही बड़ी बात

12/11/2019 4:56:05 PM

शिमला : हिमाचल प्रदेश विधानसभा के शीतकालीन सत्र के तीसरे दिन सदन में सरकारी स्कूलों में बच्चियों से छेड़छाड़ का मामला उठा। नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर व शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज से पूछा कि सरकारी स्कूलों में बच्चियों से छेड़छाड़ की घटनाएं बढ़ रही है तो अब एक क्लिक पर पढ़िए राज्य की बड़ी खबरें।

सदन में गूंजा स्कूली बच्चियों से छेड़छाड़ का मामला
हिमाचल प्रदेश विधानसभा के शीतकालीन सत्र के तीसरे दिन सदन में सरकारी स्कूलों में बच्चियों से छेड़छाड़ का मामला उठा। नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर व शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज से पूछा कि सरकारी स्कूलों में बच्चियों से छेड़छाड़ की घटनाएं बढ़ रही है। ताज़ा मामला हरोली का है। जहां 13 बच्चियों ने शिक्षक पर छेड़छाड़ के आरोप लगाए है। मुख्यमंत्री के क्षेत्र में मिड डे मील में बच्चों को अलग बिठाने का मामला आया है।

संशोधन बिल के खिलाफ गरजी कांग्रेस
केंद्र सरकार द्वारा लोकसभा में पारित किए गए नागरिकता संशोधन बिल का कांग्रेस विरोध कर रही है। बिल के खिलाफ कांग्रेस देश भर में आज प्रदर्शन कर रही है। वहीं शिमला में भी कांग्रेस ने उपायुक्त कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन किया और पीएम मोदी और ग्रह मंत्री अमित शाह के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस बिल को सविधान के सिद्धातों के खिलाफ करार दिया और मोदी सरकार पर देश की जनता को धर्म के आधार पर बांटने का आरोप लगाया।

सुंदरनगर में फर्जी IAS बनकर की लाखों की मांग
देश भर में हो रही ठगी की वारदातें थमने का नाम नहीं ले रही है। शातिर ठगी कर अभी तक लाखों लोगों को चुना लगा चुके हैं। ताजा मामला मंडी जिला के सुंदरनगर का है जहां फर्जी आईएएस बन लाखों की मांग करने को लेकर एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। सुंदरनगर के बीएसएल थाना के तहत एक फर्जी आईएएस अधिकारी द्वारा एक व्यक्ति को डरा धमकाकर 5 लाख रुपए की मांग की गई। 
फर्जी आईएएस अधिकारी द्वारा व्यक्ति को धमकी दी गई कि जल्द उसने यदि रुपए नहीं भेजे तो उसे इसके गंभीर परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं। इस कॉल से सहमे व्यक्ति ने बीएसएल थाना पुलिस को इसकी शिकायत दी है। पुलिस ने व्यक्ति की शिकायत पर मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

मणिकर्ण घाटी में बड़े पर्यटक वाहनों पर रोक से पर्यटन कारोबारी परेशान
कुल्लू जिला की धार्मिक पर्यटन नगरी मणिकर्ण घाटी में पर्यटन कारोबारियों को बड़े पर्यटक वाहनों की रोक के कारण नुक्सान उठाना पड़ रहा है। घाटी में बाहरी राज्यों से आने वाले बड़े पर्यटक वाहनों की आवाजाही पर प्रशासन ने सुबह 8 से शाम 8 बजे तक रोक लगाई है, जिससे बाहरी राज्यों से बड़े वाहनों में मणिकर्ण गुरुद्वारा सिंह साहिब में दर्शन करने के लिए आने वाले पर्यटकों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इससे मणिकर्ण घाटी के कारोबारियों को भी नुक्सान हो रहा है।

MC तहबाजारियों जल्द जारी करेगा आईकार्ड
शिमला में तहबाजारियों को पहचान कर उन्हें नगर निगम जल्द आईकार्ड जारी करेगा। इसको लेकर निगम ने कवायद शुरू कर दिए है और पुलिस वेरिफिकेशन करवाने का कार्य शुरू कर दिया है और अभी तक 20 लोगो की पुलिस ने वेरिफिकेशन करवा ली है और अन्य तहबाजारियों की वेरिफिकेशन भी जल्द करवाने के निर्देश जारी किए गए है। शिमला शहर में नगर निगम की तरफ से 1065 तहबाजारी चिंहित किए है और अब इन्हें आईकार्ड जारी किए जाएंगे। जबकि इसके अलावा शहर के बाजारों में किसी भी व्यक्ति को बिना आईकार्ड के नही बैठने दिया जाएगा।

40 साल बाद लौटा घर से रूठ कर गया व्यक्ति 
अपने घरवालो से किसी बात को लेकर रूठकर घर से गए रमेश कुमार अग्निहोत्री को लगभग 40 वर्षो के बाद वापिस गांव लाया गया। जहां पर उसके परिवार का सगा भाई बहन या अन्य कोई संबंधी तो नहीं है। बल्कि उसके चचेरे भाई मुकेश कुमार अग्निहोत्री व उसके पारिवारिक अन्य सदस्यो ने उसकी देखभाल करने का जिम्मा उठाते हुए उसको अपने घर में पनाह दी है। वर्षो बीत जाने के बाद अचानक रमेश की खबर मिलने से उसके भाईचारे के लोगों ने उसके साथ संपर्क करने के लिए कही कोई एक पल भी जाया न करते हुए पंजाब की ओर रुख किया और मंगलवार देर शाम तक उसे गांव लाने में कामयाब हो गए। 

नहीं सुलझी 90 वर्षीय महिला की मौत की गुत्थी
सिरमौर व शिमला जिला की सीमा पर पीरन पंचायत के ट्रहाई में 90 वर्षीय महिला के मौत की गुत्थी अभी तक नहीं सुलझ पाई है। लोग मामले को लेकर जल्द कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। 15 नवंबर को ट्रहाई गांव की 90 वर्षीय महिला मेहंदी की रहस्यमई परिस्थितियों में गायब हो गई थी जिसका 22 नवंबर को घर के पास ही शव बरामद किया गया था। लोगों ने आशंका जताई है कि महिला की हत्या कर  यहां शव को फेंका गया है। लोग मामले को लेकर उचित कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

हमीरपुर में चल रहा नशे के खिलाफ अभियान
 बेशक सरकारी स्तर पर नशे पर लगाम लगाने के पूरे प्रयास हो रहे हैं पर बावजूद इसके जिस तरह नशा फैला हुआ है। इसे रोकने के लिए सरकार के साथ-साथ सामाजिक स्तर पर आक्रामक प्रयास की आवश्यकता है। यह बात हिमाचल प्रदेश का खेलों में राष्ट्रीय स्तर पर नेतृत्व एवं प्रतिनिधित्व कर चुके, पूर्व में हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय केंद्रीय छात्र संघ के अध्यक्ष रहे नरेंद्र अत्री ने समाजिक संस्था यस हिमाचल प्रदेश द्वारा नशे के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत आयोजित शपथ कार्यक्रम में कहीं।

मंडी-कुल्लू शहर के ऊपर से गुजर रहा कैमरे और उपकरणों से लैस हैलिकॉप्टर
भारत,चीन ,पाकिस्तान की सीमाओं को सुरक्षा की दृष्टि से सुदृढ़ करने के लिए रक्षा मंत्रालय,सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय के द्वारा एनएचआईडीसीएस व एयरफोर्स के सहयोग से  मनाली से लेह के बीच ऑल वैदर रोड़ कनेक्टिविटी की सुविधा निर्माण के लिए प्रस्तावित प्रोजेक्ट पर राष्ट्रीय राजमार्ग अब संरचना विकास निगम लिमिटेड के द्वारा एयरफोर्स के एमआई 17 के हेलिकॉप्टर से हिमाचल प्रदेश एवं केंद्र शासित प्रदेश लेह, लद्दाख को जोड़ने के लिए प्रस्तावित 3 टनल निर्माण के लिए भू-गर्भ सर्वेक्षण करने के लिए विदेश से एयरवोर्नप इलेक्ट्रोमैग्नेटिक एंटीना इक्विपमेंट से ज्योग्राफिकल सर्वे शुरू किया गया है।

आशीष चौधरी ने मोहित को दी 5-0 से मात
 बिग बाउट बॉक्सिंग लीग के पहले चरण में अपना दमदार प्रदर्शन जारी रखते हुए हिमाचल के आशीष चौधरी ने एक तरफ़ा पहले मुकाबले में पंजाब पैंथरस के मोहित 5-0 से हरा जीत अपने नाम की है।जानकारी के अनुसार मंगलवार शाम बिग बाउट बॉक्सिंग लीग में गुजरात जायंट्स बनाम पंजाब पैंथरस के बिच मुकाबला खेला गया। जिस में गुजरात जायंट्स की तरफ से खेलते हुए हिमाचल के आशीष चौधरी ने पंजाब पैंथरस के मोहित को एक तरफ़ा मुकाबले में 5-0 से हराया। 

लापता शुभम का नहीं मिला कोई सुराग
बीते 11 दिनों से गायब जुब्बल के शुभम का अभी तक कोई पता नहीं चल पाया है। रहस्मयी तरीके से गायब शुभम देहा के लिए अपने दोस्तों के साथ घूमने निकला था। लेकिन पुलिस के हाथ अभी तक खाली है और परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। पुलिस की नाकामी से नाराज शुभम के पिता का कहना है कि उन्हें शुभम के सभी दोस्तों पर शक है और खास कर पुनीत जो घर से शुभम को ले गया। उनका कहना है कि हो सकता है उस दिन शुभम को उनके दोस्तों को नशे का कोई राज पता चल गया जिसके बाद उसे उसके दोस्तों ने कहीं गायब कर दिया कि कभी शुभम कोई बात किसी को न बताए।

 


Edited By

Simpy Khanna

Related News