Himachal Express: चंडीगढ़ में लुट गई मंत्री जी की बीवी, पूर्व सैनिक को घसीटते ले गई बस, पढ़िए बड़ी खबरें

10/9/2019 5:13:11 PM

शिमला: हिमाचल प्रदेश के वन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर की पत्नी की सरकारी गाड़ी से ठगों ने ड्राइवर को गाड़ी के पास 10-10 रुपए के नोट गिरे होने का झांसा देकर लाखों रुपए से भरा बैग उड़ा लिया। बिलासपुर के घुमारवीं के पास हाईवे पर एक सड़क हादसा हो गया। जहां शिमला से चढियार की तरफ आ रही एचआरटीसी की एक बस ने हाईवे पर जा रहे एक स्कूटी सवार को रौंद डाला। बस चालक को स्‍कूटी के नीचे आने का पता नहीं चला और वह करीब 50 मीटर तक उसे घसीटते हुए ले गया। तो अब एक क्लिक में पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें। 

वन मंत्री की पत्नी का अढ़ाई लाख रुपए से भरा बैग कार से चोरी
हिमाचल प्रदेश के वन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर की पत्नी की सरकारी गाड़ी से ठगों ने ड्राइवर को गाड़ी के पास 10-10 रुपए के नोट गिरे होने का झांसा देकर लाखों रुपए से भरा बैग उड़ा लिया। बैग में अढ़ाई लाख रुपए, नैकलैस और जरूरी कागजात थे। सैक्टर 3 थाना पुलिस चोरों की तलाश कर रही है। वारदात के समय मंत्री की पत्नी सैक्टर-8 स्थित हैड मास्टर सैलून में मौजूद थीं और गाड़ी बाहर खड़ी थी। कुल्लू स्थित सिमसा निवासी रजनी ठाकुर की शिकायत पर सैक्टर-3 थाना पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। पुलिस ठगों की पहचान के लिए सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। 

राठौर बोले- बेलगाम घोड़े बन गए हैं IPH मंत्री महेंद्र सिंह
प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने सरकार पर उपचुनावों में सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग करने के आरोप लगाए हैं। राठौर ने आरोप लगाया है कि आईपीएच मंत्री के इशारे पर पच्छाद में पाइप और गैस के ट्रक भेजे जा रहे हैं और चुनाव आचार संहिता की धज्जियां भाजपा उड़ा रही है। डीसी सिरमौर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं द्वारा दी जा रही शिकायतों को अनदेखा कर रहे हैं। भाजपा सरकार के एजेंट की तरह काम कर रहे हैं। कांग्रेस ने चुनाव आयोग से डीसी सिरमौर के तुरंत तबादले की मांग की है। 

तेलंगाना में 48 हजार कर्मचारी बर्खास्त करने पर भड़का परिवहन मजदूर संघ
हिमाचल प्रदेश पथ परिवहन निगम के चालक और परिचालकों ने तेलंगाना सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया। तेलंगाना सरकार ने हाल ही में परिवहन विभाग के 48 हजार कर्मचारियों को एकमुश्त बर्खास्त किया है जिसके विरोध में आज देश भर के चालकों परिचालकों ने धरने किए। शिमला में भी परिवहन मजदूर संघ के बैनर तले चालकों एयर परिचालकों ने तेलंगाना सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। 

बर्फबारी से सफेद हुए हिमाचल के पहाड़
हिमाचल प्रदेश के कई जिलों में बुधवार को बारिश और ओलावृष्टि हुई है। रोहतांग पास में जहां ताजा हिमपात हुआ है, वहीं चम्बा में भारी ओलावृष्टि हुई है। मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार बुधवार को चम्बा में मौसम ने अचानक करवट ली और इसके बाद बारिश और ओलावृष्टि हुई। ओले गिरने से पहाडिय़ों पूरी तरह सफेद हो गईं और सड़कों पर भी सफेद चादर बिछ गई है। सड़कों पर ओले गिरने से फिसलन बढ़ गई और चालकों को वाहन चलाने में मुश्किल पेश आ रही हैं। चम्बा के ऊपरी क्षेत्रों में बर्फबारी से तापमान में गिरावट आई है और ठंड भी बढ़ गई है। 

कार की फ्यूल पाइप में छुपाकर ले जा रहे चिट्टे सहित 3 युवक गिरफ्तार
हिमाचल प्रदेश में चिट्टे की तस्करी के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। शिमला में चिट्टे से बुरा हाल है। पुलिस ने यहां चिट्टे के 2 मामलों में 3 युवकों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने दो स्थानों पर 85 ग्राम चिट्टा और 99 हजार रुपए भी पकड़े।  जानकारी के अनुसार पहले मामले में पुलिस थाना कुमारसैन के अंतर्गत नैशनल हाईवे 5 पर किंगल में सोमवार रात गशत के दौरान पुलिस टीम ने एक कार को चैकिंग के लिए रोका तो उसमें पैट्रोल पाइप में छुपा कर रखा 84 ग्राम चिट्टा बरामद किया।  

स्कूटी सवार पूर्व सैनिक को 50 मीटर तक घसीटते ले गई HRTC बस
बिलासपुर के घुमारवीं के पास हाईवे पर एक सड़क हादसा हो गया। जहां शिमला से चढियार की तरफ आ रही एचआरटीसी की एक बस ने हाईवे पर जा रहे एक स्कूटी सवार को रौंद डाला। बस चालक को स्‍कूटी के नीचे आने का पता नहीं चला और वह करीब 50 मीटर तक उसे घसीटते हुए ले गया। घटना का पता उस समय चला जब सड़क पर खड़े कुछ रेड़ीधारकों ने ड्राइवर को जोर से आवाज लगाते हुए इशारा किया, तब जाकर उसने बस की ब्रेक लगाई और नीचे फंसे स्कूटी सवार को बाहर निकाला।  

गोबिंद सागर झील किनारे पहुंचे परिवार सहित पहुंचे JP नड्डा
बिलासपुर जिला में बाबा नाहर सिंह बजिया के धौलरा मंदिर में प्रथम नवरात्रे से आरंभ हुए शारदोत्सव यानी दुर्गा पूजा उत्सव का मंगलवार को धूमधाम से समापन हो गया। इस पूजा में भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा भी सहपरिवार शामिल हुए। दोपहर 2 बजे मंदिर में स्थापित कलशों सहित मां दुर्गा, मां सरस्वती, मां लक्ष्मी, भगवान गणेश व भगवान कार्तिकेय की मूर्तियों की विदाई के रूप में विसर्जन यात्रा आरंभ हुई। 

कालका-शिमला NH पर खिसकी पहाड़ी
कालका-शिमला नेशनल हाईवे पर बुधवार सुबह चट्टान खिसकने से मार्ग पर भारी मात्रा में बड़े-बड़े पत्थर और मलबा आ गिरा। जिससे वह वाहनों की आवाजाही के लिए बंद हो गया। मार्ग पर कई वाहन फंस गए। दशहरा मनाकर लौट रहे पर्यटक व सेब ढुलाई में लगे ट्रक भी जाम में फंस गए। मामला सुबह करीब 7 बजे का है। जब अचानक सनवारा फाटक के समीप भूस्खलन हो गया। हालांकि इसकी चपेट में कोई वाहन नहीं आया लेकिन यहां पर स्थिति ऐसी है कि कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है। हाईवे में फोरलेन निर्माण कार्य चला हुआ है इसके कारण पहाड़ों की काफी ऊंचाई तक कटिंग की गई है जिसे जगह-जगह पर ऐसे कई पॉइंट बन गए, जहां पर लगातार भूस्खलन हो रहा है।  

इस परिवार पर टूटा कहर, बेटी की शादी से पहले ही सब कुछ हुआ राख
कांगड़ा जिला के ज्वाली में एक मकान में भीषण आग लग गई। जिससे बेटी की शादी से पहले ही सब कुछ स्वाहा हो गया। आसपास के लोगों ने आग पर काबू पाया। लोगों में पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता प्रदान करने की मांग की गई है। जानकारी के अनुसार बुधवार कोठीबंडा के तहत स्वारका गांव के निवासी प्रेम चंद पुत्र चुहडू राम निवासी स्वारका के कच्चे मकान में आग लग गई। 

किस आधार पर ब्यूटी पार्लर के लिए सरकारी गाड़ी लेकर घूमती रहीं मंत्री की पत्नी
कांग्रेस पार्टी के ऊना से विधायक सतपाल रायजादा ने वन मंत्री की पत्नी की गाड़ी से नगदी चोरी और सरकारी गाड़ी ले जाने के मामले पर सरकार पर प्रहार किया है। यहां जारी अपने बयान में रायजादा ने कहा कि आखिर ब्यूटी पार्लर के लिए सरकारी गाड़ी का प्रयोग क्यों हुआ? क्या यह जायज है? मीडिया में आई रिपोर्ट के मुताबिक मंत्री की पत्नी 2 दिन से चंडीगढ़ में थी तो क्या उन्हें सरकारी वाहन के लिए अधिकृत किया गया था? सरकारी गाड़ी 5 घंटे तक ब्यूटी पार्लर के बाहर किस हैसियत से खड़ी रही? कांग्रेस विधायक ने कहा कि सवाल यह भी है कि जब मोदी पूरे देश में कैशलैस इंडिया की बात कर रहे हैं तो मंत्री की पत्नी अढ़ाई लाख रुपए कैश लेकर क्यों घूम रही थीं? क्या मोदी की नीतियों को मंत्री और उनके परिवार नहीं मानते हैं? विधायक ने जयराम सरकार को कटघरे में खड़े करते हुए कहा कि सरकार में सत्ता का दुरपयोग हो रहा है।  

B'day Boy मुकेश अग्निहोत्री ने वन मंत्री की पत्नी के पैसे चोरी होने पर ली चुटकी 
ब्लॉक कांग्रेस हरोली ने नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री के जन्मदिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया। इस दौरान अग्निहोत्री ने युवा कांग्रेस द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर का शुभारंभ किया और केक काटकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ जन्मदिन मनाया। नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने प्रदेश सरकार पर धर्मशाला और पच्छाद के उपचुनाव में सरकारी तंत्र के दुरूपयोग का आरोप जड़ा। वहीं मुकेश ने चंडीगढ़ में वन मंत्री के रुपयों का बैग चोरी होने पर भी चुटकी ली। 

पच्छाद उपचुनाव : संवेदनशील पोलिंग बूथों पर नियुक्त होंगे माइक्रो ऑब्जर्वर
पच्छाद उपचुनाव को लेकर प्रशासनिक तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। नाहन में चुनावी ड्यूटी में तैनात माइक्रो ऑब्जर्वर के लिए एक कार्यशाला आयोजित हुई। इस कार्यशाला में चुनाव आयोग के कर्मचारियों द्वारा पच्छाद उपचुनाव में नियुक्त किए गए माइक्रो ऑब्जर्वर को चुनावी प्रक्रिया सम्बन्धी जानकारी दी गई। अतिरिक्त जिला निर्वाचन अधिकारी व एडीसी सिरमौर प्रियंका वर्मा ने बताया कि चुनावी प्रक्रिया में तैनात कर्मचारियों को अलग-अलग चरणों में चुनावी प्रक्रिया संबंधी प्रशिक्षण दिया जा रहा है ताकि सफलतापूर्वक मतदान और मतगणना प्रक्रिया करवाई जा सके। 

पच्छाद उपचुनाव में त्रिकोणीय मुकाबला
पच्छाद उप चुनाव की जंग अब दिलचस्प हो गई है। दयाल प्यारी के मैदान में उतरने के बाद यहां मुकाबला त्रिकोणीय हो गया है। अब ना केवल कांग्रेस बल्कि बीजेपी की ज्यादा मुश्किलें बढ़ गई है क्योंकि दयाल प्यारी बीजेपी से ही बागी हुई है। ऐसे में माना जा रहा है कि वह बीजेपी को ज्यादा नुकसान पहुंचाएंगी। दयाल प्यारी चुनाव प्रचार करने सांसद सुरेश कश्यप की पंचायत गागल शिकोर पहुंचीं, जहां उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि उन्हें चुनाव प्रचार के दौरान लोगों का भरपूर समर्थन मिल रहा है। 


Ekta

Related News