नागरिकता संशोधन बिल पर बिफरी हिमाचल कांग्रेस, सरकार के खिलाफ जमकर की नारेबाजी

punjabkesari.in Wednesday, Dec 11, 2019 - 04:37 PM (IST)

शिमला (तिलक) : केंद्र सरकार द्वारा लोकसभा में पारित किए गए नागरिकता संशोधन बिल का कांग्रेस विरोध कर रही है। बिल के खिलाफ कांग्रेस देश भर में आज प्रदर्शन कर रही है। वहीं शिमला में भी कांग्रेस ने उपायुक्त कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन किया और पीएम मोदी और ग्रह मंत्री अमित शाह के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस बिल को सविधान के सिद्धातों के खिलाफ करार दिया और मोदी सरकार पर देश की जनता को धर्म के आधार पर बांटने का आरोप लगाया।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने कहा कि केंद्र सरकार ने जो नागरिकता संसोधन बिल पास किया है कांग्रेस इस बिल का पूरी तरह से विरोध कर रही है। ये बिल संविधान के सिद्धांतों के खिलाफ है और केंद सरकार जनता को धर्म के नाम पर बाटने का काम कर रही है । केंद्र सरकार ने देश की वास्तविक स्तिथि मंहगाई गिरती अर्थव्यवस्था से ध्यान हटाने के लिए इस बिल को लाया गया है। आज प्याज 250 रुपए किलो पहुच गया है।

दालें आटा मंहगा हो गया है आम आदमी का गुजर बसर करना मुश्किल हो गया है इन समस्याओं से देश का ध्यान भटकाने के लिए केंद्र सरकार ये बिल लेकर आई है केंद्र सरकार संप्रदायिक ध्रुवीकरण कर रही है और देश को बांटने का काम कर रही है कुलदीप राठौर ने कहा की कांग्रेस इस बिल का देशभर में विरोध कर रही है इसके खिलाफ शिमला में भी प्रदर्शन किया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Simpy Khanna

Recommended News

Related News