ऊना में जमकर बरसे मेघ, तापमान में गिरावट दर्ज

1/6/2021 10:14:37 PM

ऊना (मनोहर): जिला ऊना में बुधवार को जमकर मेघ बरसे। जिन क्षेत्रों में कच्चे रास्ते हैं वहां बारिश से फिसलन हो गई है। बारिश के कारण कार्यालयों में जाने वाले लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। कार्यालयों में जाने वाले अनेक लोग जो दोपहिया वाहनों पर जाते हैं उन्हें आज बस या अन्य साधनों के माध्यम से ही जाना पड़ा। उधर, इस बारिश को फसलों के लिए काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। बारिश के चलते आयुर्वैदिक अस्पताल में मरीजों का पहुंचना भी कठिन हो गया। इसका प्रमुख कारण यह है कि आयुर्वैदिक अस्पताल तक पहुंचने वाले रास्ते पर बारिश के कारण फिसलन हो गई है तो बीच-बीच में पानी भी खड़ा हो गया है। इससे दिक्कत और भी बढ़ गई है।
PunjabKesari, Rain Image

अस्पताल के समीप एक पार्किंग बनाने के लिए मिट्टी उठाई गई थी। इसके बाद से यहां कार्य बंद है और यहां कच्चे में ही लोग अपनी गाडिय़ां पार्क करके चले जाते हैं। आयुर्वैदिक अस्पताल को जाने वाले मरीज इसी पार्किंग के रास्ते होकर अस्पताल पहुंचते हैं। बारिश के कारण इस पार्किंग में भारी फिसलन हो गई है जिससे मरीजों का यहां पहुंचना कठिन हो गया है। एक अन्य रास्ता तो है लेकिन उसमें सीढिय़ां बनी हुई हैं। मरीजों का इन सीढिय़ों के रास्ते भी अस्पताल तक पहुंचना कठिन हो गया है।

जिला ऊना में बुधवार को 21 मिलीमीटर बारिश हुई। बारिश से अधिकतम व न्यूनतम पारे में कमी दर्ज की गई है। मौसम विभाग के सहायक अधिकारी विनोद शर्मा के मुताबिक सुबह 8 बजे तक 18 मिलीमीटर और उसके बाद दिन में 3 मिलीमीटर बारिश हुई है, वहीं आज अधिकतम पारा 17.8 डिग्री सैल्सियस तो न्यूनतम तापमान 9.5 डिग्री सैल्सियस दर्ज किया गया। ऊना में जहां न्यूनतम पारा शून्य डिग्री से 3 डिग्री के आसपास बना हुआ था वह पारा अब बारिश होने के बाद 9 डिग्री से ऊपर रह रहा है। इससे पहले मंगलवार को भी हल्की बारिश हुई थी।


Vijay

Recommended News