बारिश ने मचाया कोहराम, सभी स्कूलों में छुट्टी सहित इन जिलों में जारी रेड अलर्ट (Video)

punjabkesari.in Saturday, Aug 17, 2019 - 02:08 PM (IST)

कांगड़ा(निप्पी): हिमाचल में बारिश का कहर लगातार जारी है। प्रदेश के कई हिस्सों में नदी-नाले उफान पर हैं और भूस्खलन के चलते कई मार्ग बंद है। जिला कांगड़ा में भारी बारिश और खराब मौसम की चेतावनी के चलते डीसी कांगड़ा राकेश प्रजापति ने आज सभी सरकारी व निजी शिक्षण संस्थानों में छुट्टी घोषित कर दी है। हालांकि इस छुट्टी से बच्चों को खास फायदा नहीं हुआ। क्योंकि इसकी सूचना स्कूल लगने से कुछ ही समय पहले दी गई तब तक बच्चे भीगते हुए पैदल और बसों में स्कूल के लिए निकल गए थे।
PunjabKesari

अध्यापक को भी स्कूल जाकर बच्चों को छुट्टी की सूचना देनी पड़ी। बच्चों को उसी हालत में भीगते हुए वापस घर लौटना पड़ा। जब मौसम विभाग की ओर से ख़राब मौसम संबंधी अलर्ट जारी किया गया था तो प्रशासन द्वारा स्कूलों में छुट्टी संबंधी फैसला एक दिन पूर्व ही ले लेना चाहिए था जिससे स्कूली बच्चों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता। मौसम विभाग के मुताबिक इन दो दिनों में प्रदेश के 6 जिलों में आफ़त की बारिश बरसेगी। राज्य मौसम विभाग ने शनिवार को सूबे के 6 जिलों में ये अलर्ट जारी किया है। इनमें ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर, चंबा, कांगड़ा और मंडी शामिल हैं। दो जिलों कांगड़ा और चंबा में आसमान से बारिश कहर बनकर बरसी है। बारिश के चलते मंडी-पठानकोट एनएच बंद हो गया है और पालमपुर के ऊपरी इलाके में बादल फटने की सूचना है।
PunjabKesari

प्रशासन की ओर से अलर्ट जारी कर दिया है लोगों को नदी-नालों के निकट न जाने की सलाह दी गई है। डीसी कांगड़ा ने एडवाइजरी जारी की है। रात भर से हो रही बारिश के चलते नदी-नाले उफान पर है और जगह-जगह पर भूस्खलन होने के सड़क मार्ग बंद हो गए हैं। बताया जा रहा है पालमपुर के उपरी इलाके में बादल फटने से पालमपुर की न्यूगल खड्ड व बनेर खड्ड में बाढ़ आई औऱ आसपास के इलाकों में पानी भर गया। चामुंडा नंदीकेश्वर धाम में मंदिर के कई इलाके जलमग्न हो गए हैं। ओम हाईड्रो प्रोजेक्ट में पांच लोग फंसे हुए हैं, लेकिन वे सभी सुरक्षित बताए जा रहे हैं और उनको सुरक्षित बाहर निकालने के प्रयास किए जा रहे हैं। धर्मशाला-गगल मार्ग भूस्खलन के चलते यातायात के लिए बाधित हो गया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News