कुल्लू के विभिन्न क्षेत्रों में हुई भारी ओलावृष्टि से किसानों और बागवानों की फसलें तबाह

punjabkesari.in Friday, Oct 18, 2019 - 01:43 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप) : कुल्लू जिला में दोपहर बाद अचानक मौसम खराब होने से जिला की विभिन्न घाटियों में भारी ओलावृष्टि होने के खबर मिली है। मिली जानकारी के मुताबिक कुल्लू जिला की गड़सा घाटी के शियाह गांव के आसपास के सभी क्षेत्रों व उझी घाटी के 18 मील के आसपास के क्षेत्रों में करीब 3.40 बजे से लेकर 4 बजे तक करीब 20 मिनट तक भारी ओलावृष्टि हुई जिसके कारण घाटी के किसानों की नकदी फसलें भी खराब हुई है।
PunjabKesari

वहीं ऊंची घाटी के कई क्षेत्रों में भारी ओलावृष्टि के कारण किसानों की सेब की फसल भगवानों की सेब की फसल को भारी नुकसान पहुंचा है जिससे पूरे जिला में तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश होने से मौसम ने करवट बदली है और बारिश होने के बाद घाटी के तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है। कुल्लू जिला की विभिन्न क्षेत्रों में हुई ओलावृष्टि के कारण ज्यादााा किसानों की नकदी फसलें जिसमें मटर,गोभी,शिमला मिर्च, मिर्च ,भिंडी , बैंगन सहित अन्य कई नकदी फसलें खराब हुई है। वहीं कुल्लू जिला के ऊपरी क्षेत्रों में कई भगवानों की सेब की फसल तबाह हुई है।
PunjabKesari

वहीं स्थानीय किसानों भगवानों की मानें तो अक्टूबर माह में हुई भारी ओलावृष्टि से कई नकदी फसलों के साथ बागवानों की सेब फसलों को भी भारी नुकसान पहुंचा है। बागवानों की मानें तो अक्टूबर माह में हुई ओलावृष्टि ने किसानों, बागवानों की नकदी फसलें खराब कर कमर तोड़ दी है। वहीं जिला की सभी घाटियों से ओलावृष्टि की समाचार मिल रहे हैं जिससे घाटी के एक घाटी में तापमान की गिरावट होने के कारण ठंडक हुई है। इस भारी ओलावृष्टि से अब कुल्लू जिला में सर्दी ने दस्तक दी है जिसके कारण लोगों को गर्म कपड़े पहनने के लिए मजबूर होना पड़ा है।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Simpy Khanna

Recommended News

Related News