Hamirpur: आरसेटी द्वारा जागरूकता कार्यक्रम आयोजित, विद्यार्थियों को बताईं बैंकिंग योजनाएं

punjabkesari.in Monday, Oct 28, 2024 - 05:18 PM (IST)

हमीरपुर। पंजाब नेशनल बैंक ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान (आरसेटी) हमीरपुर ने सोमवार को राजकीय उच्च पाठशाला पनयाली में एक जागरुकता कार्यक्रम आयोजित किया, जिसमें मुख्य जिला अग्रणी प्रबंधक टशी नमग्याल मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे।

कार्यक्रम के दौरान मुख्य जिला अग्रणी प्रबंधक टशी नमग्याल और आरसेटी के निदेशक अजय कुमार कतना ने विद्यार्थियों और शिक्षकों को विभिन्न बैंकिंग योजनाओं, जीवन बीमा एवं पेंशन योजनाओं की विस्तृत जानकारी दी।

उन्होंने डिजिटल बैंकिंग के बारे में भी बताया तथा साईबर ठगी से बचाव के उपायों से अवगत करवाया। 31 अक्तूबर को भारत के पहले गृह मंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती के उपलक्ष्य पर राष्ट्रीय एकता दिवस तथा 28 अक्तूबर से 3 नवंबर तक आयोजित किए जा रहे सतर्कता सप्ताह के प्रति भी विद्यार्थियों को जागरुक किया गया तथा उन्हें भ्रष्टाचार का विरोध करने एवं ईमानदारी से कार्य करने की शपथ दिलाई गई। कार्यक्रम के दौरान प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता भी आयोजित की गई।

मुख्यध्यापिका वीना देवी ने कार्यक्रम के आयोजन के लिए पंजाब नेशनल बैंक और आरसेटी के अधिकारियों का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर जिला अग्रणी बैंक कार्यालय के प्रबंधक निखिल शर्मा, वित्तीय साक्षरता सलाहकार जीसी भट्टी और अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

इन अधिकारियों ने आरसेटी द्वारा स्थानीय महिलाओं के लिए आयोजित किए जा रहे मशरूम खेती प्रशिक्षण शिविर का दौरा करके प्रतिभागी महिलाओं से संवाद किया तथा उन्हें भी शपथ दिलाई। 

हिमाचल प्रदेश की खबरें पढ़ने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyoti M

Related News