GS Bali ने साधा निशाना, कहा-चुनावों में बोले झूठ पर माफी मांगे भाजपा

punjabkesari.in Tuesday, Jun 05, 2018 - 08:25 PM (IST)

कांगड़ा: हिमाचल के युवाओं को झूठ बोलकर भाजपा सरकार के नेताओं ने ठगा है और अब प्रदेश के शिक्षा मंत्री का बयान आया है कि रूसा प्रणाली में परिवर्तन नहीं किया जा सकता। यह बात मंगलवार को प्रदेश के पूर्व परिवहन, खाद्य एवं आपूर्ति व तकनीकी मंत्री जी.एस. बाली ने आपने निवास में एक पत्रकार सम्मेलन में कही। उन्होंने कहा कि चुनावों से पहले प्रदेश के हजारों युवाओं, जिसमें ए.बी.वी.पी. के भी थे, उन्होंने शिमला के बाजारों में व विधानसभा के बाहर प्रदर्शन किया और उस समय भाजपा के नेताओं ने उन्हें आश्वासन दिया कि हम रूसा प्रणाली को खत्म करेंगे। आश्वासन देने वालों में भाजपा के सभी बड़े नेता शामिल थे। उन्होंने कहा कि युवा यह उम्मीद लगाकर बैठे थे कि अब सरकार भाजपा की बन गई है तो रूसा में परिवर्तन होगा।


मैंने उसी समय कहा था-रूसा में परिवर्तन नहीं होगा
उन्होंने कहा कि मैंने उसी समय कहा था कि केंद्र में भाजपा सरकार के शिक्षा मंत्री जावेड़कर से मिल कर आया हूं और रूसा में परिवर्तन नहीं होगा। उन्होंने कहा कि अब शिक्षा मंत्री के बयान के बाद युवा अपने आप को ठगा-सा महसूस कर रहे हैं और यह मात्र चुनावी स्टंट था। इसलिए भाजपा नेताओं व सरकार को आम जनता से माफी मांगनी चाहिए कि जो वायदा उन्होंने किया था उसे मात्र चुनावों के लिए प्रयेाग कर जनता को गुमराह किया गया था।


पानी की कमी के चलते पर्यटकों ने कैंसिल किए प्रोग्राम
शिमला व प्रदेश की अन्य जगहों पर पानी की समस्या पर सरकार को आड़े हाथ लेते हुए उन्होंने कहा कि आज मौसम विभाग पहले ही बता देता है कि कब-कब वर्षा व बर्फबारी होगी और होगी भी तो कितनी। उन्होंने कहा कि हर रोज टी.वी. चैनलों पर शिमला में पानी की कमी की खबरें आ रही हैं, इसलिए कोई पर्यटक प्रदेश में नहीं आ रहा और जो आने वाले थे उन्होंने भी आने का प्रोग्राम कैंसिल कर दिया। इससे सरकार को चाहिए था कि वह मैदानी इलाकों से पानी के टैंंकर मंगवाकर पानी की आपूर्ति करती।


प्रदेश के पर्यटन को पहुंचा गहरा धक्का
उन्होंने कहा कि इसमें योजना विभाग, आई.पी.एच. व सरकार पूरी तरह से विफल रही है और प्रदेश के पर्यटन को गहरा धक्का पहुंचा है। उन्होंने कहा कि पानी की कमी को देखते हुए स्कूल बंद करना ई-समाधान नहीं है। इसके साथ ही धर्मशाला में होटल वालों को अपने लाइसैंसी हथियार जमा करवाने के जो आर्डर दिए जा रहे हैं इससे डर व खौफ का माहौल बनेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News