राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय केंद्र में करेंगे हिमाचल की पैरवी, जानिए क्या है मकसद

10/22/2019 10:59:50 PM

शिमला: राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने केंद्र प्रायोजित योजनाओं का लाभ आम आदमी तक पहुंचाने को कहा है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार किसी भी प्रकार का सहयोग देने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि जहां पर मदद की आवश्यकता है, इसकी उनको जानकारी दी जाए और वह इस संबंध में केंद्र सरकार के समक्ष हिमाचल प्रदेश का पक्ष रखेंगे। राज्यपाल यहां हिमाचल प्रदेश कौशल विकास निगम एवं संबंधित विभागों की राजभवन में आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने कम्प्यूटर शिक्षा को प्राथमिक स्तर पर प्रभावी बनाने और नए व्यावसायिक प्रशिक्षण आरंभ करने पर बल दिया।

उद्योगों की मांग पर आरंभ किए जाने चाहिए पाठ्यक्रम

उन्होंने कहा कि उद्योगों की मांग पर पाठ्यक्रम आरंभ किए जाने चाहिए और देश के प्रतिष्ठित संस्थानों में प्रशिक्षण की व्यवस्था की जानी चाहिए। इस अवसर पर हिमाचल प्रदेश कौशल विकास निगम के प्रबंध निदेशक रोहन ठाकुर ने पावर प्वाइंट प्रस्तुतीकरण दिया और निगम की गतिविधियों की समग्र स्थिति के बारे में जानकारी दी। राज्यपाल के सचिव राकेश कंवर ने बैठक की कार्यवाही का संचालन किया।

राज्यपाल से मिले आयोग के अध्यक्ष

हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष मेजर जनरल डीवीएस राणा ने मंगलवार को राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय से मुलाकात की। यह एक शिष्टाचार भेंट थी।


Vijay

Related News