Election Department ने की कार्रवाई, HPBOSE के अध्यक्ष की सरकारी गाड़ी जब्त

punjabkesari.in Friday, Oct 18, 2019 - 08:53 PM (IST)

धर्मशाला (सौरभ): धर्मशाला उपचुनाव में आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू होने के दौरान प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. सुरेश कुमार सोनी द्वारा अधिकृत सरकारी वाहन का इस्तेमाल करने की शिकायत मिलने के बाद जिला निर्वाचन अधिकारी ने शुक्रवार को कार्रवाई करते हुए बोर्ड अध्यक्ष की सरकारी गाड़ी को कब्जे में ले लिया है। निर्वाचन विभाग ने बीते दिन शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष को आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू होने के दौरान सरकारी वाहन का इस्तेमाल करने पर नोटिस जारी कर अपना पक्ष रखने को कहा था। जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश प्रजापति ने बोर्ड अध्यक्ष के सरकारी वाहन को जब्त करने की पुष्टि की है।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी को मिली थी शिकायत

उन्होंने कहा कि धर्मशाला आए मुख्य निर्वाचन अधिकारी देवेश कुमार से एक व्यक्ति ने चुनाव आचार संहिता के दौरान स्कूल शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष द्वारा सरकारी वाहन का इस्तेमाल करने की शिकायत की थी। प्रदेश निर्वाचन आयोग ने इस शिकायत को जांच के लिए मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट कमेटी के पास भेज दिया था। मुख्य निर्वाचन अधिकारी के निर्देश पर सरकारी गाड़ी की लॉग बुक को भी निर्वाचन विभाग ने जांच के लिए अपने अधिकार में लिया है। इस मामले में शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष द्वारा रखे गए पक्ष का भी अध्ययन किया जा रहा है।

परमार के खिलाफ नहीं मिले साक्ष्य, शिकायत खारिज

सर्किट हाऊस में लोगों को पैसे बांटने के मामले में कांग्रेस द्वारा दर्ज करवाई शिकायत की जांच में निर्वाचन विभाग को स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार के खिलाफ कोई साक्ष्य नहीं मिले हैं। इसके  चलते निर्वाचन विभाग ने उक्त शिकायत खारिज कर दी है। जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश कुमार प्रजापति ने कहा कि जांच में कोई ऐसा साक्ष्य नहीं मिला है जिससे यह साबित होता है कि सर्किट हाऊस में भाजपा नेता द्वारा लोगों को कथित तौर पर पैसे बांटे जा रहे थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News