सरकार ने किया 2 IAS अधिकारियों का तबादला, सुमित किमटा होंगे लाहौल-स्पीति के नए DC

punjabkesari.in Saturday, Jul 02, 2022 - 09:09 PM (IST)

नीरज कुमार को विशेष सचिव स्वास्थ्य के पद पर दी तैनाती
शिमला (कुलदीप):
राज्य सरकार ने 2 आईएएस अधिकारियों के तबादले किए हैं। इसके तहत सरकार ने लाहौल-स्पीति के डीसी नीरज कुमार को तबदील कर विशेष सचिव स्वास्थ्य के पद पर तैनाती दी है। उनके पास निदेशक स्वास्थ्य सेफ्टी एंड रैगुलेशन का अतिरिक्त जिम्मा भी रहेगा। सुमित किमटा अब लाहौल-स्पीति के नए डीसी होंगे। उनको विशेष सचिव स्वास्थ्य के पद से तबदील कर डीसी लाहौल-स्पीति लगाया गया है। राज्य सरकार की तरफ से इस आशय संबंधी अधिसूचना जारी कर दी गई है। इसके अलावा हिमाचल प्रदेश मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) के दायित्व से भारमुक्त किए गए आईएएस अधिकारी सी. पालरासू को सरकार ने अब तक कोई दायित्व नहीं सौंपा है। उनके स्थान पर गत 8 जून को आईएएस अधिकारी मनीष गर्ग को प्रदेश का नया मुख्य निर्वाचन अधिकारी लगाया गया था। 

प्रतिभा ने डीसी लाहौल-स्पीति की अनुपस्थिति पर जताई थी नाराजगी
हिमाचल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं सांसद प्रतिभा सिंह ने गत दिन केंद्र प्रायोजित योजनाओं को लेकर केलांग में होने वाली बैठक में डीसी लाहौल-स्पीति के अनुपस्थित होने पर नाराजगी जताई थी। यह बैठक डीसी की अध्यक्षता में ही आयोजित की जानी थी, ऐसे में डीसी लाहौल-स्पीति के तबादले को कांग्रेसी सांसद प्रतिभा सिंह की नाराजगी से जोड़कर देख रहे हैं।

तकनीकी शिक्षा विभाग में साढ़े 4 साल में बदले 11 सचिव
तबादलों को लेकर तकनीकी शिक्षा विभाग सुर्खियों में रहा है। तकनीकी शिक्षा विभाग में सचिव पद की बात करें तो सरकार ने अपने साढ़े 4 साल के कार्यकाल में 11 सचिव बदले हैं। इस पद पर ओंकार शर्मा, केके पंत, अमिताभ अवस्थी, राकेश शर्मा और अजय शर्मा जैसे अधिकारी अपनी सेवाएं दे चुके हैं। अब एक बार फिर से गत 30 जून को सरकार की तरफ से तकनीकी शिक्षा का जिम्मा अतिरिक्त मुख्य सचिव निशा सिंह को सौंपा गया है। उनसे पहले तकनीकी शिक्षा का जिम्मा अमिताभ अवस्थी के पास था।

प्रतिनियुक्ति से लौटीं मीरा मोहंती
वर्ष 2005 बैच की आईएएस अधिकारी मीरा मोहंती केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से लौट आई हैं। उनको सरकार की तरफ से जल्द पदभार सौंपे जाने की संभावना है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News

Recommended News