हिमाचल सरकार ने ऊना ITI के प्रिंसीपल को दूसरी बार दे डाली एक्सटैंशन

5/28/2020 11:00:01 PM

शिमला (देवेंद्र हेटा): हिमाचल सरकार ने भारतीय जनता पार्टी के बड़े नेता के भाई एवं ऊना आईटीआई के प्रिंसीपल यशपाल सिंह रायजादा को दूसरी बार एक्सटैंशन दे डाली है। इससे पहले भी बीते साल रायजादा को एक साल की एक्सटैंशन मिली थी। रायजादा आगामी 31 मई को रिटायर होने जा रहे हैं। पूर्व वीरभद्र सरकार को टायर्ड और रिटायर्ड लोगों की सरकार बताकर सत्ता कब्जाने वाली भारतीय जनता पार्टी की सरकार खुद भी उसी राह पर चली हुई है। सत्ता संभालते ही सरकार ने चहेतों को रेवडिय़ां बांटना शुरू कर दिया था। ऐसा करके न केवल पदोन्नति के पात्र लोगों को इससे वंचित रखा जा रहा है बल्कि नौकरी की तलाश में बैठे लाखों युवाओं के साथ भी धोखा किया जा रहा है। राज्य सरकार शिक्षा विभाग, पीडब्ल्यूडी व जल शक्ति विभाग समेत अन्य ज्यादातर विभागों में एक्सटैंशन देती रही है।

नैशनल अवार्डी प्रिंसीपल को भी नहीं दी एक्सटैंशन

हैरानी इस बात की है कि बीते साल नैशनल अवार्डी प्रिंसीपल समेत कई अन्य ने भी एक्सटैंशन के लिए तकनीकी शिक्षा विभाग के पास आवेदन किया था। नैशनल अवार्डी को एक्सटैंशन नहीं मिलती और भाजपा नेता के भाई को सेवा विस्तार दे दिया जाता है।

राठौर ने साधा निशाना

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने जब बिना भेदभाव किए जरूरत के हिसाब से कर्मचारियों को एक्सटैंशन दी थी तो भाजपा 5 साल तक टायर्ड और रिटायर्ड का नारा देकर सरकार को बदनाम करती रही। अब खुद सत्ता कब्जाते ही खुद उसी राह पर आगे बढ़ रही है।

क्या बोले तकनीकी शिक्षा मंत्री

वहीं तकनीकी शिक्षा मंत्री विक्रम सिंह ने कहा कि यशपाल रायजादा को एक प्रक्रिया के तहत एक्सटैंशन दी गई है। इस पर ज्यादा प्रतिक्रिया नहीं दे पाऊंगा।


Vijay

Related News