खोखले साबत हो रहे हैं सरकार के दावे, गर्भवती महिलाओं को नहीं मिल रही मुफ्त इलाज की सुविधा

punjabkesari.in Monday, Aug 26, 2019 - 05:08 PM (IST)

कुल्लू(दिलीप): कुल्लू के सबसे बड़े क्षेत्रीय अस्पताल में गर्भवती महिलाओं के इलाज के लिए फ्री दवाइयों की सुविधा नहीं मिल रही है,जिससे प्रदेश सरकार के गर्भवती महिलाओं व नवजात के फ्री ईलाज व दवाईयों की सुविधा के सरकारी दावे खोखले साबित हो रहें हैं। और तो और गर्भवती महिलाओं को ईलाज के लिए निजी स्टोर से दवाईयां खरीदनी पड़ती हैं।यह बात मणिकर्ण घाटी के चौकी निवासी गुप्प राम ने कही।
PunjabKesari

उन्होंने कहा कि बीते दिनों उन्होने अपनी पत्नी चैतन्या को सरकारी अस्पताल कुल्लू में ईलाज करवाने के लिए भर्ती करवाया ,जहां ऑप्ररेशन के बाद बच्चा पैदा हुआ और उसके 4 दिनों तक अस्पताल में एडमिट रखा। इस दौरान डाकटरों ने लगभग 1500 रुपए की दवाईयां बाहर से मंगवाई। उन्होंने कहा कि इसके बाद अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद डाक्टर ने दवाईयां लिखी और उसके बाद 115 नंबर डिस्पेंसरी में स्टाफ कहा कि दवाईयां खत्म है और बाहर से ले लो।
PunjabKesari

उन्होंने जब स्टाफ से कहा कि डाक्टर साहब ने 115 नंबर से दवाईया लेने को कहा है तो स्टाफ ने अभद्र व्यवहार करते हुए कहा कि यहां पर दवाईयां नहीं तो आपकों कहां से दें। उसके बाद तिमारदार गुप्त राम ने सीएमओ से मिलने गए वहां पर सीएमओ के व्यस्त होने के बाद एमएस के पास गए और उसके बाद लिखित में शिकायत दी।उसके बाद दूसरे दिन एमएस की दखल पर गुप्त राम को दवाईयां मिली। लेकिन सवाल यह खड़ा होता है कि जब सरकार की तरफ से गर्भवती महिलाओ व नवजात का ईलाज फ्री होता है तो ऐसे में गर्भवती महिलाओं को निजी स्टोर में क्यों दवाईयां खरीदनी पड़ रही है। ऐसे में 115 नंबर स्टोर में स्टाफ तीमारदार के साथ अभद्र भाषा और दवाईयां खत्म होने की बात क्यों कह रहे हैं।
PunjabKesari

उन्होंने कहा कि एक तरफ सरकार गर्भवती महिलाओं व नवजात का फ्री ईलाज के लिए सरकारी अस्पताल में सुविधा दे रही है दूसरी तरफ अस्पताल प्रबंधन गर्भवती महिलाओं को सरकारी सुविधा नहीं दे रही है।उन्होंने कहा कि सरकार इसके लिए जांच करें अस्पताल प्रबंधन गर्भवती महिलाओं को दवाईयां क्यों नहीं मुहैया करवा पा रही है जिससे गरीब गर्भवती महिलाओं को सरकारी सुविधाएं मिलने चाहिए ताकि उनकों समस्या का सामना पा करना पड़े।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Simpy Khanna

Recommended News

Related News