ऊंट के मुंह में जीरे के समान है सरकार की धान खरीद केंद्र खोलने की घोषणा

punjabkesari.in Thursday, Oct 07, 2021 - 05:29 PM (IST)

नूरपुर (संजीव महाजन): विधानसभा क्षेत्र इंदौरा के अंतर्गत आते मंड एरिया ठाकुरद्वारा,पराल, मंड मियानी आदि क्षेत्रों के किसानों ने अधिवक्ता जसवीर कटोच, मलेंद्र राजन व राणा प्रताप सिंह की अध्यक्षता में एकत्रित होकर एसडीएम इन्दौरा सोमिल गौतम को अपनी समस्याओं से अवगत कराया तथा उनके माध्यम से प्रदेश सरकार को अपनी मांगों से संबंधित ज्ञापन भेजा। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा मंड एरिया के त्योडा (ठाकुरद्वारा) में एक एफसीआई का फसल खरीद केंद्र खोलने की घोषणा की गई है, वह ऊंट के मुंह में जीरे के समान है। मंड एरिया के क्षेत्रफल व फसल उत्पादन के हिसाब से इस क्षेत्र में कम से कम 4 से 5 फसल खरीद केंद्र खोले जाएं ताकि किसान सुगमता से अपनी फसल इन जगहों पर जाकर बेच सकें।

मलेंद्र राजन ने कहा कि प्रदेश सरकार धान खरीद के नाम पर किसानों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है। यदि सरकार द्वारा अतिशीघ्र और धान खरीद केंद्र खोलने का फैसला नहीं लिया गया तो किसान सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने को मजबूर होंगे। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि सरकार ने इस विषय में जल्द ही कोई फैसला नहीं लिया तो वे मजबूर होकर प्रदेश सरकार व प्रशासन के खिलाफ धरना-प्रदर्शन करेंगे, जिसकी सारी जिम्मेदारी सरकार की होगी।

उन्होंने कहा कि एक तो पहले ही बढ़ती महंगाई ने किसानों की कमर तोड़ कर रख दी है वहीं अब तैयार फसल न बिकने से किसानों की माली हालत दिन-प्रतिदिन खराब हो रही है। प्रदेश व देश में भाजपा सरकार के समय देश का अन्नदाता अपने आप को ठगा-सा महसूस कर रहा है। वहीं अधिवक्ता जसबीर कटोच ने कहा कि मैं भी एक किसान हूं और हम सभी इन परेशानियों का सामना मिल-जुलकर करेंगे। इस मुद्दे को किसी भी तरह का राजनीतिक रंग न दिया जाए। यह एक किसानी आंदोलन है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News