हिमाचल में सुरक्षित नहीं बेटियां और महिलाएं, कानून व्यवस्था पटरी से उतरी : कांग्रेस

punjabkesari.in Wednesday, May 01, 2019 - 05:51 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी): हिमाचल प्रदेश में बढ़ रहे आपराधिक मामलों को लेकर जिला कांग्रेस कमेटी सुंदरनगर ने बुधवार को एस.डी.एम. डॉ. अमित कुमार शर्मा के माध्यम से राष्ट्रपति को एक ज्ञापन प्रेषित किया है। इस अवसर पर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पवन ठाकुर व सुंदरनगर के पूर्व विधायक एवं सी.पी.एस. सोहनलाल ठाकुर मौजूद रहे। जिलाध्यक्ष पवन ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में जब से भाजपा सरकार सत्तासीन हुई है तब से कानून व्यवस्था पटरी से उतर चुकी है। उन्होंने कहा कि अपराधिक तत्व बेखौफ होकर खुलेआम वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि आए दिन प्रदेश में हत्या, दुष्कर्म, छेड़छाड़, यौन उत्पीडऩ व अन्य संगीन अपराधों के मामले दर्ज हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अराजकता का माहौल व्याप्त है और विशेषकर बेटियां और महिलाएं स्वयं को असुरक्षित महसूस कर रही हैं।
PunjabKesari, District Congress Committee Image

दरिंदों ने खोली सरकार की कानून व्यवस्था की पोल

उन्होंने कहा कि हाल ही में प्रदेश की राजधानी में दरिंदों ने एक युवती से दरिंदगी की सारी हदें पार करते हुए सरकार की कानून व्यवस्था की पोल खोल कर रख दी है। उन्होंने कहा कि हद तो तब पार हो गई जब पीड़ित युवती अपनी आपबीती लेकर लक्कड़ बाजार चौकी गई तो पुलिस ने युवती की व्यथा को अनदेखा कर पूरे सरकारी तंत्र पर सवाल खड़े कर दिए। उन्होंने कहा कि इससे प्रतीत होता है की प्रदेश में सरकार और कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज ही बची नहीं हुई है।

प्रदेश सरकार को बर्खास्त किया जाए

इस ज्ञापन के माध्यम से जिला कांग्रेस सुंदरनगर ने देश के राष्ट्रपति से मांग की है कि तुरंत प्रभाव से प्रदेश सरकार को बर्खास्त किया जाए। जिला कांग्रेस ने यह भी मांग की है कि शिमला दुराचार मामले में दोषियों को पकड़ने के लिए त्वरित कार्रवाई के साथ-साथ संबंधित पुलिस अधिकारियों के खिलाफ अपने काम के प्रति लापरवाही बरतने पर पद से निष्कासित किया जाए।

ये रहे मौके पर मौजूद

इस मौके पर  जिला प्रवक्ता ब्रह्मदास चौहान, प्रदेश सचिव हीरापाल, कांग्रेस लीगल सैल के अध्यक्ष पंडित अरुण प्रकाश आर्य, एडवोकेट अमी चंद ठाकुर, सुनील शर्मा, संजय मेहता, जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष लाल सिंंह कौशल, विरेंद्र कुमार, हुसन लाल शर्मा, संत राम, जसवंत सिह, युवा नेता चंद्र कौशल, सुंदरनगर ब्लॉक अध्यक्ष हेमंत शर्मा, हेम चंद, हरमेश अबरोल, निक्कू राम सैनी, मीरा कुमारी, गोल्डी, सुरेन्द्र शर्मा, दलीप कुमार, करतार सिंह जम्वाल, कर्म सिह, मिंंटू सैन, बसंत सिंह कसवाल व अक्षय कुमार सहित अन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News