शहीद रोहिन कुमार सैन्य सम्मान के साथ पंचतत्व में विलीन, अंतिम विदाई देने उमड़ा जनसैलाब

punjabkesari.in Saturday, Aug 01, 2020 - 10:01 PM (IST)

हमीरपुर (ब्यूरो): नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की ओर से किए गए युद्ध विराम के उल्लंघन व गोलीबारी में शहीद हुए हमीरपुर जिले के गांव गलोड़ खास के सैनिक रोहिन कुमार का शनिवार को पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया। रोहिन कुमार के पार्थिव शरीर को उनके ताया के लड़के मोहित कुमार ने मुखाग्नि दी। इस अवसर पर कैप्टन रूपेश राठौर के नेतृत्व में सेना की टुकड़ी ने सैन्य परंपराओं के अनुसार शहीद को सलामी देते हुए अंतिम विदाई दी। इस दौरान सैंकड़ों की संख्या में मौजूद लोगों ने नम आंखों से अपने जांबाज सैनिक को अंतिम विदाइ दी।
PunjabKesari, Tribute Image

पूर्व विधायक एवं जिला भाजपा अध्यक्ष बलदेव शर्मा, हिमाचल प्रदेश कौशल विकास निगम के संयोजक नवीन कुमार, जिला भाजपा महामंत्री हरीश शर्मा, पुलिस अधीक्षक अर्जित सेन ठाकुर, अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी जितेंद्र सांजटा, एसडीएम नादौन विजय कुमार, तहसीलदार मीना ठाकुर और अन्य गण्यमान्य लोगों ने रोहिन कुमार को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की तथा शहीद के पिता रसील सिंह व अन्य परिजनों को ढांढस बंधाया। रोहिन कुमार का पार्थिव शरीर शनिवार शाम करीब साढ़े 4 बजे सेना के हैलीकॉप्टर से एनआईटी हमीरपुर के हैलीपैड पर पहुंचाया गया।
PunjabKesari, Tribute Image

वहां से शहीद के पार्थिव शरीर को एक सैन्य वाहन में उनके घर गलोड़ खास ले जाया गया। सर्वोच्च बलिदान के लिए शहीद को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए जिलाधीश हरिकेश मीणा ने बताया कि 14 पंजाब रैजीमैंट में सेवारत 24 वर्षीय रोहिन कुमार जम्मू-कश्मीर के पुंछ सैक्टर में तैनात थे। शनिवार सुबह रोहिन कुमार के शहीद होने की सूचना मिलते ही प्रशासन की ओर से स्थानीय स्तर पर सभी आवश्यक प्रबंध आरंभ कर दिए गए थे।
PunjabKesari, Funeral Image


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News